चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

भाग्यशाली होती हैं इन 3 राशि की लड़कियां, समाज में पिता का बढ़ाती है मान-सम्मान

3 Lucky Girl Zodiac Sign: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुछ राशि की लड़कियां पिता और पति दोनों के लिए भाग्यशाली होती हैं। मान्यता है कि ये लड़कियां जिन घरों में जन्म लेती हैं या जिस घर में शादी के बाद जाती हैं वह घर धन-दौलत से भर जाता है। तो आइए उन भाग्यशाली लड़कियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।
02:53 PM May 24, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

3 Lucky Girl Zodiac Sign: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति की कुंडली को देखकर उसके व्यक्तित्व, स्वभाव और आचरण के बारे में बताया जा सकता है। व्यक्ति की राशि के अनुसार भी उसके बारे में बता सकते हैं। 12 राशियों का स्वामी ग्रह भी अलग-अलग होते हैं। जो भाग्य और दुर्भाग्य का कारण बनते हैं। आज इस खबर में ऐसे ही 3 राशि की लड़कियों के बारे में बताने वाले हैं जो अपने पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं।

Advertisement

वृषभ राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृषभ राशि वाले लोगों का स्वामी ग्रह दैत्य गुरु शुक्र होते हैं। वहीं शुक्र ग्रह सुख-सुविधा, समृद्धि और धन का प्रतिनिधित्व करता है। मान्यता है वृषभ राशि की महिलाएं धन-दौलत के मामले में बहुत ही भाग्यशाली होती हैं। मान्यता है कि वृषभ राशि वाली लड़कियां जिन घरों में जन्म लेती हैं, वह घर सुख-सुविधाएं दस्तक देने लगती हैं। साथ ही घर में खुशियों का माहौल बना रहता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृषभ राशि वाली लड़कियां पिता के लिए बेहद खास और भाग्यशाली होती हैं। इनके जन्म लेते हैं पिता के पास कभी भी धन-दौलत की कमी नहीं होती हैं।

कर्क राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, कर्क राशि का स्वामी ग्रह चंद्र देव हैं। ज्योतिष शास्त्र में चंद्र देव को धन और मन का कारक ग्रह माना गया है। यदि किसी महिला की कुंडली में चंद्रमा की स्थिति मजबूत है तो वह अपने पिता और पति के लिए बहुत ही भाग्यशाली होती है। मान्यता है कि ऐसी महिलाएं आय के अलग-अलग और मजबूत स्रोत लाती हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिस घर में कर्क राशि वाली महिलाएं जन्म लेती हैं, वह घर धन-दौलत से भरा हुआ होता है। मान्यता है कि कर्क राशि वाली लड़कियों के संपर्क मात्र से ही पुरुष का जीवन समृद्ध हो जाता है।

तुला राशि

तुला राशि वाले लोगों का स्वामी ग्रह शुक्र हैं। ऐसे में तुला राशि के लोगों के पास कभी भी आर्थिक तंगी नहीं होती हैं। इनके पास आकर्षण, विलासिता, धन-दौलत, प्रेम और भौतिक सुख-सुविधाओं का भरमार रहता है। मान्यता है कि तुला राशि वाली महिलाएं अपने पिता और पति दोनों के लिए भाग्यशाली होती हैं। इन लोगों के पास सुख-समृद्धि और आर्थिक स्थिरता रहती है। तुला राशि वाली महिलाएं अपनी मेहतन से लोगों का दिल जीत लेती हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें- ज्येष्ठ माह में राशि अनुसार करें ये खास उपाय, मिलेगा शुभ फल

यह भी पढ़ें- आज से शुरू हुआ ज्येष्ठ माह, भगवान विष्णु की कृपा पाने के लिए करें ये काम

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
lucky zodiac signszodiac signs
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement