खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

प्यार का 'रत्न शास्त्र', इन 5 रत्नों को धारण करने से मिलेगा सच्चा प्यार, क्रश पर करें ट्राई

5 Gemstone For True Love: रत्न शास्त्र के अनुसार, कुछ ऐसे रत्न होते हैं जो प्यार पाने के लिए बेहद शुभ माने जाते हैं। मान्यता है कि इन रत्नों को धारण करने से सच्चा प्यार मिल जाता है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि सच्चा प्यार पाने के लिए किन-किन रत्नों को धारण करना चाहिए।
01:59 PM May 18, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

5 Gemstone For True Love: रत्न सिर्फ धन-दौलत संबंधित परेशानियों को ही नहीं दूर करता है बल्कि इसमें पर्सनल लाइफ की समस्याओं को भी ठीक करने की क्षमता होती है। रत्न से किसी को अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं। रत्न शास्त्र के अनुसार, यदि आप किसी को सच्चा प्यार करते हैं, लेकिन आप उसे पा नहीं सकते हैं तो ज्योतिष शास्त्र में इसके लिए उपाय बताया गया है।

Advertisement

ज्योतिष शास्त्र की एक शाखा रत्न शास्त्र हैं। रत्न शास्त्र के अनुसार, कुछ ऐसे रत्न होते हैं, जिन्हें धारण करके आप किसी को भी अपनी ओर आकर्षित करा सकते हैं। तो आज इस खबर में जानेंगे कि ऐसी कौन से रत्न हैं, जिन्हें धारण करते ही सच्चे प्यार की प्राप्ति हो सकती है।

गुलाब क्वार्ट्ज

रत्न शास्त्र के अनुसार, गुलाब क्वार्ट्ज प्रेम से जुड़े मामलों लिए जाना जाता है। गुलाब क्वार्ट्ज एक नाजुक गुलाबी रत्न हैं जो हृदय चक्र को खोलने का काम करता है। इसे धारण करने से प्रेम को बढ़ावा मिलता है। साथ ही यदि आप आदर्श साथी का खोज कर रहे हैं तो इसे धारण करने से आपकी इच्छा पूरी हो जाएगी।

Advertisement

पन्ना

पन्ना का रत्न शास्त्र में एक विशेष स्थान प्राप्त है। पन्ना रत्न धारण करने से जुनून और पुनर्जन्म के प्रतीक सामने आने लगते हैं। क्योंकि पन्ना रत्न धारण करते ही कुंडली में शुक्र की स्थिति मजबूत हो जाती है। वहीं ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को भौतिक सुख, प्यार और धन का कारक ग्रह माना गया है। यदि आप पन्ना रत्न धारण करते हैं तो आपके जीवन में प्रेम की चिंगारी उत्पन्न हो सकती है। साथ ही ये रत्न आपको शक्तिशाली ऊर्जा प्राप्त कराएगी।

मूनस्टोन

मूनस्टोन धारण करने से जीवन में एक अलौकिक शक्ति प्रदान करता है। रत्न शास्त्र के अनुसार, इस रत्न को धारण करते ही भावनाओं को नियंत्रित करने वाली दिव्य शक्तियां प्राप्त हो जाती हैं। जो लोग भावनात्मक संबंधों और अंतर्ज्ञान को बढ़ाना चाहते हैं उन्हें मूनस्टोन जरूर धारण करना चाहिए। मूनस्टोन आपका सही मार्गदर्शन हो सकता है।

नीलमणि

रत्न शास्त्र के अनुसार, नीलमणि प्यार पाने के लिए एक शक्तिशाली रत्न माना गया है। क्योंकि नीलमणि रत्न अपने सौंदर्य से सामने वाले को आकर्षित कर लेता है। नीलमणि रत्न धारण करने से ज्ञान की प्राप्ति होती है। साथ ही इसे धारण करने से प्यार के प्रति वफादारी बढ़ जाता है।

गार्नेट

ज्योतिषियों के अनुसार, गार्नेट एक गहरे लाल रंग का रत्न होता है। यह अपने लाल रंग से प्यार को अपनी ओर आकर्षित करता है। रत्न शास्त्र के अनुसार, जो लोग गार्नेट रत्न धारण करते हैं उनका साथी उनके प्रति हमेशा प्रेम की इच्छा रखते हैं। साथ ही यह रत्न ऊर्जा भी प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें- वृश्चिक, मीन और धनु समेत 5 राशियों की किस्मत होती है खराब, नहीं मिलता है भाग्य का साथ

यह भी पढ़ें- भगवान में अटूट विश्वास रखते हैं ये 5 राशि वाले लोग, चेक करें अपनी राशि

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी रत्न शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
5 Lucky Gemstone
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement