whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Rashifal: आज कैसा रहेगा आपका दिन? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 20 May 2024: कैसा रहेगा 20 मई 2024 को आपका दिन कैसा रहेगा और कौनसे उपाय अपनाने उत्तम रहेंगे? आइए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से जानते हैं।
05:30 AM May 20, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal  आज कैसा रहेगा आपका दिन  जानें राशिफल और उपाय
राशिफल

Aaj Ka Rashifal 20 May 2024: कैसा रहेगा आपका आज का दिन? किन बातों का रखें ध्यान? कौनसे उपाय बनाएंगे धनवान? 12 राशियों में से किसका भाग्य रहेगा बलवान आइए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा द्वारा आज यानी 20 मई 2024 का राशिफल और उपाय जानते हैं।

1 मेष राशि

जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। लक्ष्य पूर्ण करने हेतु प्रतिष्ठा अर्जित करेंगे। सुबह बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

2 वृषभ राशि 

आर्थिक मामलों में सुधार होगा और अपने लक्ष्य की प्राप्ति करेंगे। घर में मेहमान व रिश्तेदारों का आना-जाना रहेगा। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन करा दें और किसी गरीब को वस्त्र दान करें।

3 मिथुन राशि  

व्यर्थ के बाद विवाद से बचे। शारीरिक थकान के कारण उत्साह में कमी रहेगी। सुबह गाय को हरा चारा अथवा भोजन करा दें और घायल गोवंश का उपचार करा दें।

4 कर्क राशि

भाग्य साथ देगा और रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। घर परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। निर्माण कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी गरीब को आटा अथवा चावल अथवा मिश्री का दान करें। जल में थोड़ा दही डालकर स्नान करें।

5 सिंह राशि

दूसरे के कार्य में हस्तक्षेप न करें। जीवन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। मन मस्तिष्क विपरीत दिशा में कार्य करेंगे। सुबह सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें और सूर्य देव को रोली व चावल डालकर जल दें।

6 कन्या राशि

आर्थिक तनाव और व्यवसायिक व्यवस्था रहेगी। जटिल समस्याओं के समाधान के लिए परेशान रहेंगे। दूसरों की प्रसन्नता के लिए प्रयशरत रहेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सुबह गाय को हरा चारा खिला दे और गोवंश का उपचार करा दें।

7 तुला राशि

जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। निजी संबंध में मधुरता रहेगी। व्यावसायिक जीवन में वृद्धि होगी और आय में अच्छी वृद्धि होने के योग हैं। माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। सुबह गरीब को भोजन करा दें और किसी वृद्ध व्यक्ति को वस्त्र दान करें।

8 वृश्चिक राशि

सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। रचनात्मक कार्यों में उत्साह का प्रदर्शन करेंगे। पत्नी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। घर में बजरंग बाण का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

9 धनु राशि

व्यक्तिगत जीवन में संबंधों में मधुरता रहेगी और किसी खास व्यक्ति के संग सुखद समय व्यतीत करेंगे। सुबह बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें और गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर दें।

10 मकर राशि

किसी अधिकारी से जांच कराई जा सकती है अतः आप सहयोग करें अन्यथा परिणाम आपके अनुरूप नहीं होंगे। जीवनसाथी से संबंधों में खींचना न रह सकती है। कुत्तों को भोजन करा दें और शनि देव के बीज मंत्र का जाप करें।

11 कुंभ राशि 

मन को शांत रखें और व्यर्थ के बाद विवाद में ना पड़े। न्याय के लिए मुखर होंगे। सुबह शनिदेव के मंत्र का जाप करें। घायल कुत्ते का उपचार करा दें।

12 मीन राशि

ससुराल पक्ष का सहयोग मिलेगा और रिश्तों में निकटता आएगी। कल आपकी आशा अनुरूप होंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्ते अच्छे रहेंगे। व्यावसायिक जीवन में सहयोगियों से लाभ मिलेगा। घर में उत्सव का वातावरण होगा। गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर दें और बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो