Aaj Ka Rashifal: गणेश चतुर्थी पर कैसा रहेगा 12 राशियों का दिन? जानें आज का राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 7 September 2024: आज 7 सितंबर शनिवार को गणेश चतुर्थी है और ये दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है? आइए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से जानते हैं।

featuredImage
आज का राशिफल

Advertisement

Advertisement

Aaj Ka Rashifal 7 September 2024: आज 7 सितंबर को भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि और दिन शनिवार है। शाम 5:38 तक ये तिथि रहेगी और 11:16 तक ब्रह्म योग रहेगा। इस तिथि पर चित्रा नक्षत्र दोपहर 12 बजकर 34 मिनट तक रहेगा। आज गणेश चतुर्थी भी है और ये दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा? 7 सितंबर, शनिवार को किस राशि को किन बातों का ध्यान रखना है? इसके बारे में ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने राशिफल के माध्यम से बताया है। साथ ही 7 सितंबर शनिवार को किए जाने वाले उपाय भी बताए हैं। आइए आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।

मेष राशि

सांस्कृतिक उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी। पारिवारिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मंगल का परिवर्तन उत्तम होगा। महत्वपूर्ण मुद्दों पर मन प्रसन्न रहेगा। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृषभ राशि

बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। आर्थिक सफलता मिलेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। सुबह किसी छोटी बच्ची को उपहार दें और भोजन करा दें। शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।

मिथुन राशि

पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। सुबह गाय को हरा चारा अथवा भोजन करा दें। बुध के बीज मंत्र का जाप करें।

कर्क राशि

मन अज्ञात भय से ग्रसित हो सकता है। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। किसी मित्र अथवा रिश्तेदार से तनाव मिल सकता है। चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें और शिवलिंग पर जल अर्पित करें।

सिंह राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। व्यावसायिक योजना फलीभूत होंगी। जीवनसाथी का सहयोग रहेगा। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सुबह बीज मंत्र का जाप करें। गाय को रोटी में गुड़ मिलाकर खिला दें।

कन्या राशि

आर्थिक मामलों में सुधार होगा। शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। धर्मगुरु से मतभेद हो सकता है। नौकरी के क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल होंगे। शनि के बीज मंत्र का जाप करें। किसी घायल गाय का उपचार भी करा दें।

तुला राशि

सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। रिश्तों में निकटता आएगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। लंबी यात्रा के योग बन सकते हैं। शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें। किसी गरीब को आटा अथवा चावल का दान करें।

वृश्चिक राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। पिता से सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक लाभ होगा। घर परिवार में लोगों का सहयोग प्राप्त होगा। सुबह बजरंग बाण का पाठ करें। बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

धनु राशि

मन अशांत रहेगा। पारिवारिक जीवन में तनाव रहेगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। गाड़ी धीमे चलाएं। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें और गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर खिला दें।

मकर राशि

पिता या संबंधित अधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। महत्वपूर्ण व्यक्तियों का सहयोग प्राप्त होगा। सुबह कुत्ते को भोजन करा दें और शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

कुंभ राशि

धार्मिक प्रवृत्ति में वृद्धि होगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। आर्थिक मामलों को मजबूत करने के लिए किया गया प्रयास सार्थक होगा। घायल कुत्तों का उपचार करा दें। शनि देव की पूजा करें। शाम को शनि मंदिर जाकर तेल का दीया जला दें।

मीन राशि

व्यर्थ की समस्या से सामना हो सकता है। संतान के कारण तनाव हो सकता है। सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेंगे और लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। गाय की सेवा करेंगे तो विशेष कृपा होगी। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :