खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Aaj Ka Rashifal: मार्च का पहला दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा? जानिए

Aaj Ka Rashifal 1 March 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। राशियों के जरिए व्यक्ति के भविष्य के बारे में पहले से पता किया जा सकता है। आइए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा द्वारा आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।
05:30 AM Mar 01, 2024 IST | Simran Singh
आज का राशिफल 1 मार्च 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 1 March 2024: मार्च के महीने की शुरुआत हो गई है और इस माह में कई ग्रहों का गोचर होने वाला है। ऐसे में कई राशियों के लिए ये महीना अच्छा रहने वाला है तो कुछ लोगों को थोड़ा संभलकर रहना होगा। आइए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा द्वारा आज यानी 1 मार्च, शुक्रवार 2024 का राशिफल और उपाय बताते हैं।

Advertisement

1. मेष राशि

नौकरी में स्थिति अनुकूल रहेगी। किसी प्रकार के बाद विवाद से बच्चे और आर्थिक स्थिति को प्रबल बनाने के लिए प्रयास करें। सुबह सुंदरकांड का पाठ करें और सूर्य को जल दें।

2. वृष राशि 

आत्म बल प्रबल रहेगा और अटके कार्य बनेंगे। संपत्ति में वृद्धि हो सकती है। गरीब को भोजन करवा दें और शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।

3. मिथुन राशि

परेशानियों का समाधान होगा और लंबे समय से चल रही उलझने समाप्त होंगे। व्यवसाय में लाभ होगा। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें और बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

Advertisement

4. कर्क राशि

राजनीतिक क्षेत्र में पद प्रतिष्ठा का ध्यान रखें कोई अनजान व्यक्ति आपकी छवि को धूमिल कर सकता है। डूबा हुआ धन वापस मिलेगा। लंबी यात्रा के योग। किसी गरीब को चावल अथवा चीनी का दान करें और चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें।

5. सिंह राशि

भविष्य के लिए चिंतित रह सकते हैं और नौकरी में सावधान रहना आपके लिए समय अच्छा रहेगा। सुबह सूर्य को हल्दी और चावल दाल करके जल अर्पित करें। सूर्य देव के बीज मंत्र का जाप करें।

6. कन्या राशि

मन प्रसन्न रहेगा। पद प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा तथा आय में वृद्धि हो सकती है। घायल गाय का उपचार करा दें और गाय को हरा चारा खाने को तथा बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

7. तुला राशि

पूर्व निर्धारित कार्यों में सफलता मिलेगी और आए हुए में संतुलन बनाए रखने के लिए मन का प्रसन्न होना जरूरी है। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा और प्रेम संबंधों के लिए यह समय अनुकूल है। सुबह किसी कन्या को भोजन करा दें और उसको कुछ उपहार भी दें और शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।

8. वृश्चिक राशि

किसी मित्र अथवा रिश्तेदार से छोटी-छोटी बात पर मनमुटाव  हो सकता है परंतु आप अपने बुद्धि और विवेक से चलेंगे तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी। अगर आप एक छात्र हैं तो अपनी शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करें। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिलाने जाए।

9. धनु राशि

शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा और नौकरी में सम्मान भी बढ़ेगा। धन लाभ होने के योग हैं। अगर आप शोध के क्षेत्र में हैं तो आपको सफलता मिलेगी। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें और गाय को भोजन करा दें।

10. मकर राशि

अपने कार्यक्षेत्र में धैर्य बनाए रखें। किसी सहयोगी अथवा अधिकारी से बिना वजह तनाव हो सकता है इसलिए वाणी पर संयम रखना जरूरी है। सुबह कुत्तों को भोजन करा दें और शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

11. कुंभ राशि

आपका उत्साह बढ़ा चढ़ा रहेगा। कार्यक्षेत्र में धैर्य बनाकर रखें ताकि आपको मनचाहे फल मिले। सुबह शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें और शाम को शनि मंदिर जाकर के तेल का दीया जलाएं। घायल कुत्ते का उपचार करा दें।

12. मीन राशि

पारिवारिक और व्यावसायिक क्षेत्र में उन्नति के योग हैं। किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। आर्थिक स्थिति सुखद रहेगी। व्यवसाय में लाभ होगा। घायल गाय का उपचार करा दें और गाय को चार रोटी में हल्दी लगा करके दें।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalDaily Horoscopespecial-newsToday Horoscope
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement