खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक, आज किसका चमकेगा भाग्य? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 11 June 2024: आपका 11 जून को कैसा दिन रहने वाला है? आपको कौनसे उपाय और कौनसी बातों का ध्यान रखना है? आइए आज के राशिफल के माध्यम से जानते हैं।
05:30 AM Jun 11, 2024 IST | Simran Singh
आज का राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 11 June 2024: एक ग्रह का दूसरी राशि में प्रवेश करना व्यक्ति के जीवन पर प्रभाव डाल सकता है। ज्योतिष के अनुसार राशियों में होने वाले बदलावों को नजर अंदाज नहीं किया जाना चाहिए। यहां तक कि कोई भी व्यक्ति अपने भविष्य के बारे में राशिफल के माध्यम से जान सकता है। आइए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव से आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।

Advertisement

मेष राशि  

शिक्षा के क्षेत्र में चल रहा प्रयास सार्थक होगा। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। जटिल समस्याओं को हल करेंगे। योगाभ्यास व संतुलित खानपान का अनुपालन करें। मंगलवार को सुबह मंगल बीज मंत्र का जाप करें। बंदरों को केले अथवा गुड़ चना खिला दें।

वृषभ राशि

अधिकारी की कृपा पात्र होंगे। नए दृष्टिकोण के साथ लक्ष्य पर केंद्रित करें व परेशान ना हो। नारी शक्ति का सम्मान करें। सुबह सूर्य को हल्दी व चावल डाल करके जल अर्पित करें। गाय 4 रोटी और गुड़ खिला दें।

मिथुन राशि

जीवन में सकारात्मक व्यवहार रखें तो ठीक रहेगा। लेनदेन में सावधानी बरतें। शांत रहे व अध्यात्म का सहारा लें। आज के दिन बंदरों को गुड़ चना अथवा केला खिलाएं। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें तो ठीक रहेगा। किसी गरीब को भोजन करा दें।

Advertisement

कर्क राशि

शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होंगे। मित्रों से सहयोग मिलेगा वह परिवार में किसी धार्मिक कार्य का आयोजन होगा। रिश्तेदार या मित्र के यहां मांगलिक कार्य में शामिल हो सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ-साथ दिन बीतेगा। आज दिन की शुरुआत गए व कुत्ते को रोटी देने के साथ करें तो अच्छा रहेगा। सुबह मंगल के बीज मंत्र का जाप करें। सूर्य को हल्दी में चावल डालकर जल दें।

सिंह राशि

सकारात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। किसी बहुत पुराने रिश्तेदार के आने से घर में माहौल बहुत अच्छा हो जाएगा। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर कार्य करें तो सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों के प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के पूरे योग बनते हैं। सुबह गाय को 4 आटे की लोई में गुड़ डालकर दें।

कन्या राशि

शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। रचनात्मक कार्य में प्रगति होगी। प्रेम संबंधों में मौन रहे तो अच्छा रहेगा। महिलाओं से ज्यादा बातचीत करने से बचें। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें व किसी गरीब को भोजन करा दें, दिन अच्छा रहेगा।

तुला राशि

आर्थिक मामलों में सुधार होगा। व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। बिना वजह किसी से ना उलझे अन्यथा हानि होगी। किसी छोटी बच्ची को सफेद वस्त्र का दान करें।

वृश्चिक राशि

धन सम्मान और यश में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। परिवार में कोई वैवाहिक कार्य संपन्न होगा। घर परिवार में उत्साह व उल्लास का माहौल बनेगा। आज का दिन बहुत उत्तम रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें।

धनु राशि

आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों की सफलता के पूरे योग बनेंगे। किसी गाय को 4 आटे की लोई हल्दी लगाकर देंगे तो दिन शुभ रहेगा। सुबह किसी गरीब को भोजन करा दें। कुत्ते को रोटी दें।

मकर राशि

जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा । किसी धार्मिक स्थल का दर्शन करेंगे तो अच्छा रहेगा। जरूरतमंद इंसान की मदद करेंगे तो अच्छा रहेगा। पति पत्नी के संबंधों के लिए समय अच्छा है। घायल कुत्ते का उपचार करा दें व कुत्ते को रोटी दें।

कुंभ राशि

संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज किसी मित्र या रिश्तेदार के साथ घूमने जा सकते हैं। गाड़ी सावधानी से चलाएं। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर चले तो दिन अच्छा रहेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के लिए दिन अच्छा है। किसी घायल कुत्ते की सेवा करें तो अच्छा रहेगा।

मीन राशि  

रिश्तों में निकटता आएगी। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा है। नकारात्मक लोगों से दूर रहे अन्यथा आपका संकट बढ़ा सकते हैं। एक चुटकी हल्दी पानी में डालकर स्नान करें तो दिन अच्छा रहेगा।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyDaily Horoscopespecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement