होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: अष्टमी और नवमी पर कैसा रहेगा 12 राशियों का दिन? जानें आज का राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal: अष्टमी और नवमी तिथि पर कैसा रहेगा 12 राशियों का दिन? जानें आज का राशिफल और उपाय
05:00 AM Oct 11, 2024 IST | Simran Singh
आज का राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 11 October 2024: पंचांग के अनुसार आज यानी 11 अक्टूबर को अश्विन महीने के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है और इसी दिन नवमी तिथि की शुरुआत हो जाएगी। ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा द्वारा 12 राशियों के बारे में बताया गया है, जिससे आप अपनी राशि अनुसार जान सकते हैं कि आपका आज का दिन कैसा रहेगा?

Advertisement

मेष राशि

मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। भाई बहन का सहयोग मिलेगा। आज सुबह आप शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें। कुत्ते को भोजन करा दें। किसी घायल कुत्ते का उपचार भी जरूर करा दें।

वृषभ राशि

मन प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धन और कीर्ति में वृद्धि होगी। आर्थिक मामलों में सुधार होगा। रिश्तों में निकटता आएगी। आज का दिन व्यापार व निजी कार्यों के लिए अच्छा रहेगा। सुबह किसी छोटी बच्ची को सफेद वस्त्र दान करें। शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

मिथुन राशि

नौकरी में अफसर का सहयोग मिलेगा। आर्थिक प्रगति होगी। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। सम्मान में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में तरक्की मिल सकती है। किसी गाय को हरा चारा खिला दें। किसी घायल गाय का उपचार भी करा दें तो दिन अच्छा रहेगा।

Advertisement

कर्क राशि

कार्यक्षेत्र में बदलाव होंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद और उत्साहवर्धक होगी। सुबह किसी गरीब को दूध अथवा आटा दान करें। शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

सिंह राशि

परिश्रम अधिक रहेगा। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी परंतु मन परेशान हो सकता है। कुत्तों को भोजन करा दें। बंदरों को केला अथवा गुड़ चना दे सकते हैं।

कन्या राशि

नौकरी में अफसर का सहयोग प्राप्त होगा। व्यावसायिक योजनाएं फलीभूत होगी। आर्थिक मामलों में वृद्धि होगी। किसी मित्र या रिश्तेदार से मिलकर आपको धन का लाभ अवश्य होगा। सुबह गाय को चारा खिलाएं। कुत्ते को रोटी दें।

तुला राशि

व्यर्थ के क्रोध और वाद विवाद से बचे। दांपत्य जीवन में सुख रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग रहेगा। रिश्तों में निकटता आएगी। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगी परंतु लाभ होगा। किसी गरीब को आता या चावल दान कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Budh Gochar: 29 अक्टूबर तक 3 राशियों की मौज!

वृश्चिक राशि

क्रोध के अतिरेक से बचें। आर्थिक जोखिम न उठाएं।बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। सुबह बंदरों को केले, गुड़ और चना खिला दें तो दिन अच्छा रहेगा।  हनुमान चालीसा का पाठ भी करें।

धनु राशि

सेहत के प्रति सचेत रहें। महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। आत्मविश्वास में कमी रह सकती है। सुबह माता-पिता के आशीर्वाद लेकर के घर से बाहर जाएं। आज आप बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें। घायल गाय का उपचार करा दें।

मकर राशि

परिवार के किसी सदस्य के साथ धार्मिक स्थान पर जाएंगे। शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। संतान को लेकर चिंतित रहेंगे। सुबह शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें। शाम को शनि मंदिर जाकर तेल का दीपक जला दें।

कुंभ राशि

जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें। दूसरों से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन सुख में रहेगा। परिवार में सुख शांति रहेगी। आज शाम को शनि मंदिर जाकर तेल का दीपक जला दें।

मीन राशि

मन में बुरे विचारों को ना आने दे। धर्म कर्म में रुचि बढ़ेगी। आर्थिक मामलों में सुधार आएगा।स्वास्थ्य और संतान के कारण चिंतित रहेंगे। गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर दें। सुबह किसी कुत्ते को रोटी भी देंगे तो दिन अच्छा रहेगा।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

ये भी पढ़ें- Love Rashifal: मां दुर्गा की कृपा से 3 राशियों को मिलेगा खोया हुआ प्यार

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyspecial-newsToday Horoscope
Advertisement
Advertisement