खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Aaj Ka Rashifal 16 July: कैसा रहेगा 12 राशियों का आज का दिन? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 16 July 2024: आज यानी 16 जुलाई बुधवार को सूर्य ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं। इससे पहले 12 राशियों पर क्या असर पड़ेगा आइए जानने के साथ ही आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।
05:30 AM Jul 16, 2024 IST | Simran Singh
आज का राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 16 July 2024: ज्योतिष के अनुसार कुल 12 राशियां हैं और सभी अपने आप में खास हैं। ग्रहों के बदलाव होने से सभी राशियों पर अच्छा और बुरा दोनों असर पड़ता है। आज यानी 16 को ग्रहों के राजा सूर्य देव राशि परिवर्तन करेंगे जिससे 12 राशियों पर भी असर पड़ सकता है। आइए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।

Advertisement

मेष राशि

यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद और उत्साहवर्धक होगी। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। मंगलवार को सुबह मंगल का बीज मंत्र का जाप करें। बंदरों को केले अथवा गुड़ चना खिलाएं।

वृषभ राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। बहु प्रतीक्षित कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सुबह सूर्य को हल्दी व चावल डालकर जल अर्पित करें। गाय 4 रोटी वह गुड़ खिलाएं।

मिथुन राशि

विरोधी सक्रिय हो सकते हैं अतः शांत रहे। उच्च अधिकारी का सहयोग मिलेगा।गाड़ी धीमे चलाएं। आज के दिन बंदरों को गुड़ चना अथवा केला खिलाएं। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें तो ठीक रहेगा।

Advertisement

कर्क राशि

बहु प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे।किसी मांगलिक या सांस्कृतिक उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी। मित्रों से सहयोग मिलेगा वह परिवार में किसी धार्मिक कार्य का आयोजन होगा। सुबह मंगल के बीज मंत्र का जाप करें वह सूर्य को हल्दी में चावल डालकर जल दें।

सिंह राशि

रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। विभागीय परिवर्तन की दिशा में सफलता मिलेगी।व्यापार अथवा नौकरी में अपने सहयोगियों से सहायता प्राप्त करेंगे। विद्यार्थियों के प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के पूरे योग बनते हैं। सुबह गाय को 4 आटे की लोई में गुड़ डालकर दें।

कन्या राशि

जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।  संतान के कारण चिंतित रहेंगे। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें। किसी गरीब को भोजन करा दें तो दिन अच्छा होगा।

तुला राशि

वाहन चलाते समय सावधानी रखें। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। किसी आध्यात्मिक यात्रा के योग बनेंगे। किसी छोटी बच्ची को सफेद वस्त्र का दान करें।

वृश्चिक राशि

जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। यात्रा की स्थिति सुखद होगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। परिवार में किसी सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। घरेलू सामान व वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं। हनुमान चालीसा का पाठ करें। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें।

धनु राशि

मांगलिक या सांस्कृतिक उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। किसी गाय को 4 आटे की लोई हल्दी लगाकर के देखेंगे तो दिन शुभ रहेगा। सुबह किसी गरीब को भोजन करा दें। कुत्ते को रोटी दें।

मकर राशि

विरोधी सक्रिय रहेंगे। दांपत्य जीवन में दिक्कत आ सकती है।किसी मित्र अथवा रिश्तेदार के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे . पति पत्नी  के संबंधों के लिए समय अच्छा है। घायल कुत्ते का उपचार करा दें व कुत्ते को रोटी दें।

कुंभ राशि

जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी।जीवन में चली आ रही परेशानी समाप्त होगी। भवन निर्माण के लिए अच्छे योग है। । किसी घायल कुत्ते की सेवा करें तो अच्छा रहेगा।

मीन राशि

संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। रुके हुए कार्य संपन्न होंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। एक चुटकी हल्दी पानी में डालकर स्नान करें तो दिन अच्छा रहेगा।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyspecial-newsToday Horoscope
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement