होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: आज वज्र और सिद्धि योग से 12 राशियों पर कैसा असर? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 18 October 2024: आज यानी 18 अक्टूबर शुक्रवार को आपका दिन कैसा रहेगा? आइए आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।
05:00 AM Oct 18, 2024 IST | Simran Singh
आज का राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 18 October 2024: आज यानी 18 अक्टूबर को आश्विन शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि और दिन शुक्रवार है। आज वज्र और सिद्धि योग का निर्माण हो रहा है। राहुकाल का समय सुबह 10 बजकर 40 मिनट से दोपहर 12 बजकर 06 मिनट तक रहेगा। ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने 12 राशियों का राशिफल बताया है, आइए उपाय के साथ जानते हैं आपका आज का दिन कैसा रहेगा?

Advertisement

1. मेष राशि

पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। भाई बहन का सहयोग मिलेगा। आज सुबह आप शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें। कुत्ते को भोजन करा दें। किसी घायल कुत्ते का उपचार भी जरूर करा दें।

2. वृषभ राशि

धन यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। आर्थिक मामलों में सुधार होगा। आज का दिन व्यापार व निजी कार्यों के लिए अच्छा रहेगा। घर गृहस्ती के कार्यों में सफलता मिलेगी। सुबह किसी छोटी बच्ची को सफेद वस्त्र दान करें। शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

3. मिथुन राशि

पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। सम्मान में वृद्धि होगी। गाय को हरा चारा खिलाएं। किसी घायल गाय का उपचार भी करा दें तो दिन अच्छा रहेगा।

Advertisement

4. कर्क राशि

यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद और उत्साहवर्धक होगी। दांपत्य जीवन में तनाव आ सकता है। सुबह किसी गरीब को दूध अथवा आटा दान करें। शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

5. सिंह राशि

किसी व्यक्ति विशेष से तनाव मिल सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। बिना वजह किसी व्यक्ति की गवाही न दें। कुत्तों को भोजन करा दें। बंदरों को केला अथवा गुड़ चना दे सकते हैं।

6. कन्या राशि

आर्थिक मामलों में वृद्धि होगी।  शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। किसी मित्र या रिश्तेदार से मिलकर आपको धन का लाभ अवश्य होगा। लंबी दूरी की यात्रा के लिए जा सकते हैं। सुबह गाय को चारा खिलाएं और कुत्ते को रोटी दें।

7. तुला राशि

जीवनसाथी का सहयोग रहेगा। रिश्तों में निकटता आएगी। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगी परंतु लाभ होगा। किसी गरीब को आटा या चावल का दान कर सकते हैं।

8. वृश्चिक राशि

बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। झगड़ा विवाद से बचें। संपत्ति का विस्तार होगा। सुबह बंदरों को केले हुए गुड़ चना खिला दें तो दिन अच्छा रहेगा।हनुमान चालीसा का पाठ भी करें।

9. धनु राशि

महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहे।आत्मविश्वास में कमी रह सकती है। सुबह माता-पिता के आशीर्वाद लेकर घर से बाहर निकलें। आज आप बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें। किसी घायल गाय का उपचार करें।

10. मकर राशि

संतान को लेकर चिंतित रहेंगे। शासन का सहयोग प्राप्त होगा। न्यायिक प्रक्रियाओं के लिए आज का दिन शुभ है। सुबह शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें। शाम को शनि मंदिर जाकर तेल का दीया जलाएं।

11. कुंभ राशि

रिश्तेदार के कारण तनाव मिल सकता है। पारिवारिक जीवन सुख में रहेगा। परिवार में सुख शांति रहेगी। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज शाम शनि मंदिर जाकर तेल का दीया जलाएं।

12. मीन राशि

स्वास्थ्य और संतान के कारण चिंतित रहेंगे। गाय को 4 रोटी में हल्दी लगाकर दें। सुबह किसी कुत्ते को रोटी भी देंगे तो दिन अच्छा रहेगा।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyspecial-newsToday Horoscope
Advertisement
Advertisement