खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Aaj Ka Rashifal: 2 मार्च को कैसा रहेगा आपका दिन? जानें आज का राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 2 March 2024: आज यानी 2 मार्च, शनिवार को आपका दिन कैसा रहेगा? आज का राशिफल और उपाय क्या है, आइए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा द्वारा जानते हैं।
05:32 AM Mar 02, 2024 IST | Simran Singh
आज का राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 2 March 2024: मार्च महीने का दूसरा दिन है। कई राशियों की किस्मत चमकने वाली है तो कई राशि के लोगों को अपनी वाणी पर थोड़ा काबू करना होगा। ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा के अनुसार 12 राशि के लोगों के लिए आज का दिन अच्छा वो बुरा दोनों हो सकता है, लेकिन अपने ऊपर से बुरे प्रभाव को कम करने के आप उपायों को अपना सकते हैं। आज यानी 2 मार्च, शनिवार को आपका दिन कैसा रहेगा और आपको कौनसे उपाय अपनाने चाहिए, आइए इसके बारे में जानते हैं।

Advertisement

मेष राशि

महत्वपूर्ण मुद्दों पर मन उदासीन रहेगा। किसी भी योजना को फलीभूत करने के लिए आपका मन प्रसन्न रहना जरूरी है। किसी मांगलिक कार्य में हिस्सेदारी बनेगी। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृष राशि

रचनात्मक कार्य फलीभूत होंगे और आपके सभी कार्य संपन्न होंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। सुबह किसी छोटी बच्ची को उपहार दें और भोजन करा दें। शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें

मिथुन राशि

व्यावसायिक और निजी मामलों में प्रगति होगी तथा सामाजिक प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। सुबह गाय को हरा चारा अथवा भोजन करा दें और बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें

Advertisement

कर्क राशि

मन में अवसाद रहेगा और किसी अज्ञात भय से ग्रसित भी रहेगा। किसी मित्र अथवा रिश्तेदार से तनाव मिल सकता है। चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें और शिवलिंग पर जल अर्पित करें।

सिंह राशि

संतान के कारण चिंता रहेगी और किसी मित्र अथवा व्यक्ति विशेष का सहयोग भी मिलेगा। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। गाय को रोटी में गुड़ खिला दें।

कन्या राशि

नौकरी के क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल होंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में निकटता आएगी। प्रेम संबंधों के लिए उचित समय है। बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें और किसी घायल गोवंश का उपचार भी करवा दें।

तुला राशि

संतान के प्रति आपका व्यवहार बहुत उदार होगा। शिक्षा के क्षेत्र में किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी। लंबी यात्रा के योग बन सकते हैं। शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें.. किसी गरीब को आटा अथवा चावल दान करें।

वृश्चिक राशि

महत्वपूर्ण मुद्दों को सुलझाने के लिए धैर्य से कम लेंगे तो अच्छा रहेगा। अपनी वाणी पर संयम रखेंगे तो लाभ मिलेगा। घर परिवार में लोगों का सहयोग प्राप्त होगा। सुबह बजरंग बाण का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

धनु राशि

बिना वजह भी मन में तनाव रह सकता है। कोई मित्र अथवा रिश्तेदार आपके लिए प्रसन्नता का कारण बनेगा। गाड़ी धीमे चलाएं। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें और गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर खिला दें।

मकर राशि

महत्वपूर्ण व्यक्तियों का सहयोग प्राप्त होगा जिसके कारण आपको कार्य की सफलता में प्रगति होगी। आपके बच्चों के व्यवसाय में प्रगति होगी। सुबह कुत्ते को भोजन करा दो और शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

कुंभ राशि

आर्थिक मामलों को मजबूत करने के लिए किया गया प्रयास सार्थक होगा। यात्रा और देशाटन की स्थिति सुखद होगी। परिवार में कोई सांस्कृतिक या मांगलिक कार्य हो सकता है। मन प्रफुल्लित रहेगा। घायल कुत्तों का उपचार करा दें और शनि देव की पूजा करें। शाम को शनि मंदिर जाकर तेल का दीया भी जरूर जला दें।

मीन राशि

संतान के कारण तनाव हो सकता है। सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेंगे और लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। गाय की सेवा करेंगे तो विशेष कृपा होगी। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyDaily Horoscopespecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement