whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: ध्रुव योग से 12 राशियों पर कैसा पड़ेगा असर? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 20 september 2024: आज ध्रुव योग बन रहा है और 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है? कौन से उपाय करने लाभकारी रहेंगे? आइए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।
05:00 AM Sep 20, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal  ध्रुव योग से 12 राशियों पर कैसा पड़ेगा असर  जानें राशिफल और उपाय
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 20 September 2024: हिन्दू कैलेंडर के अनुसार आज यानी 20 सितंबर को आश्विन माह के कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि है। इस तिथि पर दिन शुक्रवार और अश्विनी नक्षत्र है। शुभ मुहूर्त सुबह 11.50 से 12.38 तक रहेगा। आज ध्रुव योग का संयोग बन रहा है जो 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है? कौन-कौन से उपाय 12 राशियों के लिए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने बताए हैं, आइए आज के राशिफल के माध्यम से जानते हैं।

Advertisement

1. मेष राशि

आत्मविश्वास में कमी होगी। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। भाई बहन का सहयोग मिलेगा। आज सुबह आप शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें। कुत्ते को भोजन करा दें। किसी घायल कुत्ते का उपचार भी जरूर करा दें।

2. वृषभ राशि

पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धन यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। आर्थिक मामलों में सुधार होगा। रिश्तों में निकटता आएगी। आज का दिन व्यापार व निजी कार्यों के लिए अच्छा रहेगा। सुबह किसी छोटी बच्ची को सफेद वस्त्र दान करें। शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

Advertisement

3. मिथुन राशि

आर्थिक प्रगति होगी। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। सम्मान में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में तरक्की मिल सकती है। किसी गाय को हरा चारा खिला दें। किसी घायल गाय का उपचार भी करा दें तो दिन अच्छा रहेगा।

4. कर्क राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद और उत्साहवर्धक होगी। दांपत्य जीवन में तनाव आ सकता है। सुबह किसी गरीब को दूध अथवा आटा दान करें। शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

Advertisement

5. सिंह राशि

रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी परंतु मन परेशान हो सकता है। कुत्तों को भोजन करा दें। बंदरों को केला अथवा गुड़ चना दे सकते हैं।

6. कन्या राशि

व्यावसायिक योजनाएं फलीभूत होगी। आर्थिक मामलों में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। किसी मित्र या रिश्तेदार से मिलकर आपको धन का लाभ अवश्य होगा। सुबह गाय को चारा खिलाएं व कुत्ते को रोटी दें।

7. तुला राशि

दांपत्य जीवन में सुख रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग रहेगा। रिश्तों में निकटता आएगी। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा परंतु लाभ होगा। किसी गरीब को आटा या चावल दान कर सकते हैं।

8. वृश्चिक राशि

आर्थिक जोखिम न उठाएं। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। झगड़े विवाद से बचें। संपत्ति का विस्तार होगा। सुबह बंदरों को केला, गुड़ और चना खिलाएंगे तो दिन अच्छा रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ भी करें।

9. धनु राशि

कम क्षेत्र में बाधा आएगी।  महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आत्मविश्वास में कमी रह सकती है। सुबह माता-पिता के आशीर्वाद लेकर घर से बाहर निकलें। आज आप बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें। किसी घायल गाय का उपचार करें।

10. मकर राशि

शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। संतान को लेकर चिंतित रहेंगे। न्यायिक प्रक्रियाओं के लिए आज का दिन शुभ है। सुबह शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें। शाम को शनि मंदिर जाकर तेल का दीपक जलाएं।

11. कुंभ राशि

दूसरों से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी। रिश्तेदार के कारण तनाव मिल सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। परिवार में सुख शांति रहेगी। आज शाम को शनि मंदिर जाकर तेल का दीपक जलाएं।

12. मीन राशि

आर्थिक मामलों में सुधार आएगा स्वास्थ्य और संतान के कारण चिंतित रहेंगे। गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर दें। सुबह किसी कुत्ते को रोटी भी दे तो दिन अच्छा रहेगा।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो