Aaj Ka Rashifal: भाद्रपद महीने का दूसरा दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 21 August 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से प्रत्येक व्यक्ति को उसके आने वाले कल के बारे में पता चल सकता है। चलिए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से जानते हैं भाद्रपद माह का दूसरा दिन आपका कैसा रहेगा। इसी के साथ आपको आज यानी 21 अगस्त के अचूक उपायों के बारे में भी जानने को मिलेगा। 

featuredImage
आज का राशिफल

Advertisement

Advertisement

Aaj Ka Rashifal 21 August 2024: सावन के पावन माह का समापन हो गया है, जिसके साथ ही भाद्रपद माह का आरंभ हो गया है। वैदिक पंचांग के अनुसार, इस साल भाद्रपद यानी भादो माह का आरंभ 20 अगस्त 2024 से हो गया है, जिसका समापन 18 सितम्बर 2024 को होगा। इस दौरान भगवान श्रीकृष्ण के साथ गणेश जी की पूजा करने से साधक को विशेष फल की प्राप्ति होती है।

आज भाद्रपद महीने का दूसरा दिन है, जो 12 में से कुछ राशियों के लोगों के लिए खुशियां लेकर आएगा। चलिए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से जानते हैं आज का दिन 12 राशियों के जातकों के लिए कैसा रहेगा। दैनिक राशिफल के साथ-साथ आपको राशि अनुसार उन विशेष उपायों के बारे में भी जानने को मिलेगा, जिन्हें सच्चे मन से करने से आपको देवी-देवताओं की विशेष कृपा प्राप्त हो सकती है।

ये भी पढ़ें- शुक्र-बुध इस राशि के लोगों को करेंगे मालामाल, हर कार्य में मिलेगी सफलता!

मेष राशि

अज्ञात भय के कारण मेष राशि के लोग थोड़ा परेशान रहेंगे। जो लोग प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में सुबह गाय को हरा चारा खिलाएं। इसी के साथ किसी गरीब को ऊनी वस्त्र का दान करें।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लोगों को शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। घर का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा। इसके अलावा संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। सुबह छोटी बच्ची को भोजन कराना और गाय को भोजन कराना शुभ रहेगा। इसी के साथ बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करना भी लाभदायक रहेगा।

मिथुन राशि

बुद्धि-कौशल से मिथुन राशि के लोगों को अपनी परेशानियों का समाधान मिल जाएगा। समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक मामलों में सुधार होगा। इसके अलावा व्यापार में वृद्धि के भी योग बन रहे हैं। आज सुबह बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करना और गाय व किसी गोवंश का उपचार कराना भी आपके लिए लाभदायक रहेगा।

कर्क राशि

ससुराल पक्ष से तनाव मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में भी बाधाएं आ सकती हैं। आंखों से जुड़ी परेशानियों के कारण परेशान रह सकते हैं। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन कराएं। इसी के साथ किसी गरीब को वस्त्र का दान करें। इस दौरान चंद्रमा के बीज मंत्र का भी जाप करें।

सिंह राशि

आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। रिश्तों में निकटता आएगी। कोई नया काम करने के लिए भी दिन अच्छा है। आज सुबह सूर्य के बीज मंत्र का जप करना शुभ रहेगा। इसके अलावा सूर्य देव को जल अर्पित करें और गाय को रोटी व गुड़ खिलाएं।

कन्या राशि

सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। भाग्य प्रबल होने से विरोधी परास्त होंगे। आज किए गए ज्यादातर प्रयास फलीभूत होंगे। इसके अलावा पारिवारिक दायित्व की भी पूर्ति होगी। आज सुबह गाय को हरा चारा खिलाना और सूर्य देव को अर्घ्य देना भी शुभ रहेगा।

तुला राशि

बुद्धि कौशल से किए गए कार्य संपन्न होंगे। आर्थिक मामलों में सुधार होगा। परिवार के साथ किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। सुबह गरीब को भोजन कराना और वस्त्र का दान करना उनके लिए शुभ रहेगा। इसके अलावा शुक्र देव के बीज मंत्र का जाप करना भी शुभ रहेगा।

वृश्चिक राशि

गृह कार्य में व्यस्त रहेंगे। किसी बात को लेकर मन खराब रह सकता है। लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा। इसके अलावा माता के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा। आज सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें। इसी के साथ बंदरों को गुड़-चना और केला खिलाना भी शुभ रहेगा।

धनु राशि

सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आज स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सचेत रहना होगा। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। कार्य में व्यस्तता रहेंगे। इसके अलावा परिवार में तनाव का वातावरण भी रहेगा। सुबह बृहस्पति देव के बीज मंत्र का जाप करें। साथ ही गाय को भोजन कराना भी शुभ रहेगा।

मकर राशि

आर्थिक योजना को बल मिलेगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। सुबह शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करने के बाद सूर्य देव को अर्घ्य दें। इसी के साथ कुत्ते को भोजन कराना और घायल कुत्ते का उपचार कराना भी आपके लिए शुभ रहेगा।

कुंभ राशि

बुद्धि कौशल से किए गए कार्य संपन्न होंगे। कुंभ राशि के लोगों के जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। इसी के साथ सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आज सुबह कुत्तों की सेवा करें। इसी के साथ शनि देव के बीज मंत्र का जाप करना भी शुभ रहेगा।

मीन राशि

स्वास्थ्य और संतान के व्यवहार से मीन राशि के लोगों को चिंता रहेगी। चल या अचल संपत्ति में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। जीवनसाथी के कार्य में सहयोग करेंगे, तो अच्छा रहेगा। इसके अलावा सुबह गोवंश को भोजन कराएं और किसी घायल गोवंश का उपचार करें। इसी के साथ बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करना भी आपके लिए लाभदायक रहेगा।

ये भी पढ़ें- 28 नवंबर से पहले ये 3 राशियां हो जाएंगी मालामाल! ज्ञान के कारक ग्रह की चाल बदलते ही होगा भाग्योदय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :