होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक, जानें कैसा रहेगा आप का आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 21 March 2024: आज का दिन कई राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा। दिन के शुरुआत में उन्हें थोड़े उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं, लेकिन दोपहर तक सब ठीक हो जाएगा। अगर आपको भी जानना है कि आज का दिन आपका कैसा रहेगा, तो पढ़ें आज का राशिफल...
05:30 AM Mar 21, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 21 March 2024: आज कई राशि के जातकों को गुड न्यूज मिल सकती है। भगवान विष्णु को समर्पित गुरुवार का दिन कई लोगों के लिए अच्छा रहेगा। उन्हें नौकरी या व्यापार में तरक्की मिल सकती है। आइए जानते हैं​ कि आज किस राशि के जातकों की किस्मत चमकने वाली है और किसे कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से जानते हैं आज का राशिफल…

Advertisement

मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों से आज लोग सामाजिक व्यावसायिक में प्रभावित होंगे। इसके अलावा आज आपको जीवन में कुछ नया करने के लिए जोश व प्रेरणा भी मिलेगी। आप जहां भी जाएंगे वहां लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनेंगे। आज सुबह आप मंगल के बीज मंत्र का जाप करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें। इसी के साथ बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिलाएं।

वृषभ राशि

परिवार व मित्र आपके प्रति द्वेष भाव रख सकते हैं। अतः आपको अपना मन ठीक रखना होगा। जब भी कोई परिवार में मतभेद करें तो आप उनको प्रेम से समझाएं क्योंकि समय जैसे ही गुजरेगा वैसे ही सब कुछ ठीक होता चला जाएगा। इसके अलावा ध्यान में मन लगाएं। आज आप गरीब व्यक्ति को भोजन जरूर कराएं। इसके अलावा किसी अनाथालय अथवा वृद्ध आश्रम में वस्त्र दान जरूर करें।

मिथुन राशि

जीवन में कभी-कभी ऐसे पल आते हैं जब बहुत खुशी मिलती है, अब आपके जीवन में ऐसे ही पल आने वाले हैं। संगीत के क्षेत्र में आप अगर रुचि रखते हैं तो आपको सफलता मिलने वाली है। आज सुबह आप गाय को हरा पलक या सब्जी खिलाएं। इसी के साथ घायल गोवंश का उपचार भी जरूर कराएं।

Advertisement

कर्क राशि

आज आप रचनात्मक गतिविधियों में भाग लेंगे तो अच्छा रहेगा। मन में बिना वजह के संचय ना रखें अन्यथा आपको दुख होगा। आज आप किसी गरीब व्यक्ति को दही, मिश्री या आटा दान करेंगे, तो ये आपके लिए अच्छा होगा। इसी के साथ चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप भी करें।

सिंह राशि

व्यावसायिक जीवन में नए अवसर आपका इंतजार करेंगे। घर परिवार में माहौल अच्छा रहेगा। सभी लोग आपसे खुश और संतुष्ट रहेंगे। आज सुबह सूर्य को जल दें। साथ ही गणेश जी की उपासना करें।

कन्या राशि

अगर आप एक विद्यार्थी हैं अथवा बिजनेसमैन हैं तो आज का दिन आपका बहुत अच्छा जाएगा। आज अपना ध्यान अपने कार्य पर रखेंगे तो सफलता अवश्य मिलेगी। इसके अलावा अपने सबल व दुर्बल पक्ष को समझने का प्रयास अवश्य करें। अगर आज सुबह आप घायल गोवंश का उपचार करते हैं और उनको खाने को हरा चारा देते हैं, तो ये आपके लिए अच्छा रहेगा।

तुला राशि

अपनी मानसिक परेशानी को दूर करने के लिए आज आप किसी लंबी यात्रा पर जाएंगे तो अच्छा रहेगा। अपने किसी मित्र अथवा सहकर्मी के कार्य में मदद करेंगे तो आपको सुकून मिलेगा। आज सुबह आप किसी गरीब को भोजन करा दें और शुक्र के बीज मंत्र का जाप जरूर करें।

वृश्चिक राशि

पिछले कुछ दिनों से आपके जीवन में जो गतिरोध चल रहे हैं अब उनके समाप्त होने का समय आ गया है। अतः आपका समय अब अच्छा रहेगा। आप अपने अधिकारी तथा अपने सहयोगियों के साथ अच्छा व्यवहार करें ताकि आपको जीवन में सब कुछ अच्छा-अच्छा महसूस हो। इसके अलावा सुबह हनुमान चालीसा या सुंदरकांड का पाठ जरूर करें। इसी के साथ बंदर को केले भी खिला दें।

धनु राशि

आज अगर आप धन व ऊर्जा संचय करेंगे तो इससे अच्छे कार्यों में आगे बढ़ाने में आपको मदद मिलेगी। अगर कोई आपका दुश्मन है तो चिंता न करें, क्योंकि वो आपका अब कुछ भी नहीं बिगाड़ पाएगा। ये समय आपके लिए बहुत अनुकूल है। आज सुबह आपको बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करना चाहिए। साथ ही वैभव लक्ष्मी का पूजन जरूर करें।

मकर राशि

आज आपके घर परिवार में एक अच्छा वातावरण रहेगा। परिवार में कोई शादी या फंक्शन की वजह से आप व्यस्त भी रहेंगे। इसके अलावा आज आप दूर के मित्र और रिश्तेदारों से मिलकर बहुत प्रसन्न होंगे। आज सुबह आपको कुत्तों को भोजन कराना चाहिए। इसके अलावा घायल कुत्ते का उपचार करना भी शुभ होगा।

कुंभ राशि

आप में अत्यधिक ऊर्जा है। अतः कई बार कई कार्यो को साथ-साथ करने से तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। लेकिन अपना मन केवल अपने काम पर ही लगाएं। इसके अलावा आज जीवनसाथी के साथ आपके संबंध ठीक रहेंगे। लेकिन तीखी वाणी बोलने से बचें। आज आप शनि चालीसा का पाठ जरूर करें। इसके अलावा शनि मंदिर जाकर शाम को दिया जरूर जलाएं।

मीन राशि

आज आपको भौतिक जीवन में लाभ व प्रतिष्ठा प्राप्त होगी तथा व्यावसायिक जीवन में भी सफलता मिलेगी। इसके अलावा जीवनसाथी के साथ किसी लंबी यात्रा पर जाने के योग भी बन रहे हैं। घर परिवार में माता-पिता के साथ अच्छा व्यवहार रहेगा। आज सुबह गाय को रोटी व गुड़ खिलाएं। साथ ही घायल गोवंश का उपचार कराएं।

ये भी पढ़ें: SHANI DEV कल होंगे उदय, 2025 तक 3 राशि के लोगों की बदल जाएगी किस्मत

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें। 

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyDaily Horoscopespecial desk news
Advertisement
Advertisement