खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Aaj Ka Rashifal 22 July: सावन के पहले सोमवार के दिन किसकी चमकेगी किस्मत? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 22 July 2024: 12 राशियों में से किस राशि के लोगों के सावन का पहला दिन शुभ रहेगा? आइए जानते हैं।
05:30 AM Jul 22, 2024 IST | Simran Singh
आज का राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 22 July 2024: सावन की शुरुआत हो चुकी है। आज यानी 22 जुलाई सोमवार को सावन का पहला दिन है? इस दिन 12 राशियों में से किस राशि की किस्मत चमकेगी और किस राशि के जातकों के लिए सावन का पहला दिन शुभ रहेगा आइए इन सभी के बारे में ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से जानते हैं।

Advertisement

 मेष राशि

संबंधित अधिकारी या घर के मुखिया का सहयोग रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र में लिया गया कदम सार्थक होगा। व्यावसायिक सफलता मिलेगी। चंद्रमा का बीज मंत्र पढ़ें। हनुमान चालीसा का पाठ आवश्यक करें।

वृषभ राशि

सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। रिश्तों में निकटता आएगी। परिवार व मित्रों के साथ संबंध ठीक रहेंगे। किसी गरीब को आटा या चावल या चीनी दान करें तो अच्छा रहेगा। सुंदरकांड का पाठ करें तो अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि 

सुरक्षा के प्रति सचेत रहें। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि रहेगी। चंद्रमा का बीज मंत्र करेंगे तो मन को शांति मिलेगी वह शिवलिंग पर जल अर्पित करें। संकट मोचन हनुमानाष्टक का पाठ करें।

Advertisement

कर्क राशि

जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। शिवलिंग पर मोती अर्पित करेंगे तो भाग्य की प्राप्ति होगी। माता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। बजरंग बाण का पाठ करें।

सिंह राशि

शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। दांपत्य जीवन सुख में रहेगा। धन सम्मान में वृद्धि होगी। सुबह स्नान करके सूर्य को जल दें। हनुमान चालीसा का पाठ करें। हनुमान जी की आरती करें।

कन्या राशि

बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। व्यर्थ की भाग दौड़ रहेगी। किसी मित्र से धोखा मिल सकता है। किसी गरीब को भोजन करा दें व गाय को हरा चारा खिलाएं। सुंदरकांड का पाठ करें।

तुला राशि

पारिवारिक जीवन में व्यस्तता बढ़ेगी। दूसरों से सहयोग मिलेगा। रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें वह किसी गरीब को भोजन करा दें। संकट मोचन हनुमान अष्टक का पाठ करें।

वृश्चिक राशि

रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। आर्थिक मामलों में परिवर्तन होगा। बंदरों को गुड़ चना या केले खिलाये तो दिन अच्छा रहेगा। सुंदरकांड का पाठ अवश्य करें।

धनु राशि

जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। व्यावसायिक योजना फलीभूत होंगी। अनचाही यात्रा हो सकती है। पीले रंग का वस्त्र धारण करने से मन में शांति आएगी। बिना वजह किसी से ना उलझे। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मकर राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आर्थिक हानि के योग बन रहे हैं। बिना वजह किसी की गवाही न दें। चंद्रमा का बीज मंत्र का जाप करें। किसी गरीब को भोजन दें तो दिन अच्छा रहेगा। सुंदरकांड का पाठ करें।

कुंभ राशि

विरोधी सक्रिय रहेंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। बिना वजह किसी को सलाह देने से दिक्कत उसका सामना करना पड़ेगा। शांत रहे वह शिव की उपासना करें तो दिन ठीक रहेगा। बजरंग बाण का पाठ करें।

मीन राशि 

पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धन सम्मान और यश में वृद्धि होगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। शेयर मार्केट में सफलता के लिए समय अच्छा रहेगा। किसी गरीब को केले दान करें तो दिन अच्छा जाएगा। बजरंग बाण का पाठ करें।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyspecial-newsToday Horoscope
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement