खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Aaj Ka Rashifal: सावन के दूसरे दिन कैसा रहेगा 12 राशियों का दिन? जानें आज का राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 23 July 2024: ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा द्वारा 23 जुलाई 2024 का राशिफल बताया गया है, आइए जानते हैं कि 12 राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा?
05:30 AM Jul 23, 2024 IST | Simran Singh
आज का राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 23 July 2024: सावन जैसे पवित्र महीने की शुरुआत हो चुकी है। इस पूरे माह शिव जी को मनाने के लिए हम सभी अलग-अलग उपायों को अपनाते हैं। बात करें सावन के दूसरे दिन की तो 23 जुलाई, मंगलवार को 12 राशियों में से किस राशि का भाग्य चमकने वाला है? किस राशि पर भगवान शिव की खास कृपा होने वाली है? ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा द्वारा 23 जुलाई का राशिफल बताया गया है, आइए आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।

Advertisement

मेष राशि

रिश्तों में निकटता आएगी। दांपत्य जीवन सुख में होगा और पारिवारिक प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। मंगलवार को सुबह मंगल का बीज मंत्र का जाप करें वह बंदरों को केले अथवा गुड़ चना खिला दें।

वृषभ राशि

भाई बहन या पड़ोसी से तनाव मिल सकता है। बुद्धि से किया गया कार्य संपन्न होगा। सुबह सूर्य को हल्दी व चावल डालकर जल अर्पित करें। गाय को चार रोटी और गुड़ खिलाएं।

मिथुन राशि

पारिवारिक तनाव मिल सकता है। समस्या का समाधान होगा। आज बंदरों को गुड़ चना अथवा केला खिलाएं। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें तो ठीक रहेगा। किसी गरीब को भोजन कराएं। किसी से बिना वजह बहस न करें।

Advertisement

कर्क राशि

संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। पुरुषार्थ सार्थक होगा। आज दिन की शुरुआत गाय और कुत्ते को रोटी देने के साथ करें तो अच्छा रहेगा। सुबह मंगल के बीज मंत्र का जाप करें। सूर्य को हल्दी में चावल डालकर जल दें।

सिंह राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा और पारिवारिक जीवन सुख में होगा। किसी पुराने रिश्तेदार के आने से घर में माहौल बहुत अच्छा हो जाएगा। शिक्षक कार्यों से जुड़े लोगों को लाभ होगा। सुबह गाय को 4 आटे की लोई में गुड़ डालकर दें।

ये भी पढ़ें- Love Rashifal: सावन के दूसरे दिन कैसी रहेगी 12 राशियों की लव लाइफ? पढ़ें राशिफल

कन्या राशि

उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। आर्थिक मामलों में तनाव की स्थिति रहेगी। किसी भय से परेशान हो सकते हैं। परिवार के सदस्यों से बिना वजह ना उलझे। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें व किसी गरीब को भोजन करा दें।

तुला राशि

व्यर्थ की भाग दौड़ रहेगी। दांपत्य जीवन में तनाव रह सकता है। किसी छोटी बच्ची को सफेद वस्त्र का दान करें। आज शिव मंदिर जाकर जल चढ़ाएं। अपनी वाणी पर संयम रखें। कार्यक्षेत्र में तनाव का माहौल रहेगा।

वृश्चिक राशि

मित्र या भाई का सहयोग प्राप्त होगा। दांपत्य जीवन में सुख होगा।आज मन उत्साह से परिपूर्ण रहेगा। लंबी दूरी की यात्राओं के योग बनेंगे। घर परिवार में उत्साह व उल्लास का माहौल बनेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें।

धनु राशि

रचनात्मक प्रयास फली भूत होंगे। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। किसी गाय को 4 आटे की लोई हल्दी लगाकर दें तो दिन शुभ रहेगा। सुबह किसी गरीब को भोजन करा दें। कुत्ते को रोटी दें

मकर राशि

दांपत्य जीवन में तनाव रहेगा और व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी । किसी धार्मिक स्थल का दर्शन करेंगे तो अच्छा रहेगा। घायल कुत्ते का उपचार कराये व कुत्ते को रोटी दें।

कुंभ राशि

अधीनस्थ कर्मचारी से तनाव मिल सकता है।भौतिक सुख में वृद्धि होगी और रचनात्मक प्रयास सार्थक होंगे। गाड़ी सावधानी से चलाएं। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर चले तो दिन अच्छा रहेगा।  किसी घायल कुत्ते की सेवा करें तो अच्छा रहेगा।

मीन राशि

सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। किया गया पुरुषार्थ सार्थक सिद्ध होगा। पिता या धर्म गुरु का सहयोग मिलेगा। आज आत्म विश्वास बहुत बढ़ा चढ़ा रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा है। एक चुटकी हल्दी पानी में डालकर स्नान करें तो दिन अच्छा रहेगा।

ये भी पढ़ें- सावन पर बने अद्भुत संयोग में 5 राशियां होंगी मालामाल!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyspecial-newsToday Horoscope
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement