Aaj Ka Rashifal: आज बन रहा है आयुष्मान योग, 12 राशियों का कैसा रहेगा दिन? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 28 August 2024: ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा द्वारा 28 अगस्त बुधवार के राशिफल में 12 राशियों के बारे में बताने के साथ-साथ उपायों के बारे में बताया गया है, आइए आज का राशिफल और उपाय जानते हैं। 

featuredImage
आज का राशिफल

Advertisement

Advertisement

Aaj Ka Rashifal 28 August 2024: आज यानी 28 अगस्त को भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि और दिन बुधवार है। राहुकाल का समय दोपहर 12 बजकर 22 मिनट से 1 बजकर 58 मिनट तक रहेगा। इस समय किसी भी तरह का शुभ कार्य न करें। आज दशमी तिथि पर उत्तराषाढ़ा नक्षत्र है। आयुष्मान योग का संयोग बन रहा है, जो कुछ राशियों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है। ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने 28 अगस्त के दैनिक राशिफल में 12 राशियों के बारे में बताया है, आइए आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।

मेष राशि

व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी। मन अशांत रहेगा। नौकरी परिवर्तन के योग हैं। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें।

वृषभ राशि

शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। मन में शांति व प्रसन्नता रहेगी। व्यापारिक कार्यों में मन लगेगा। स्थान परिवर्तन के योग हैं। सुबह शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें और छोटी बच्ची को सफेद वस्त्र दान करें।

मिथुन राशि

शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। किसी नए कारोबार की शुरुआत हो सकती है। आय में वृद्धि होगी। माता-पिता के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें और बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

कर्क राशि

मौसम संबंधी रोग को लेकर सचेत रहें। मन में अशांति का भाव रहेगा। शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें और किसी गरीब व्यक्ति को आटा या चावल या चीनी दान करें।

सिंह राशि

संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। माता की सेहत का ध्यान रखें। अंतर्मन की संतुष्टि रहेगी। सुबह सूर्य को जल दें और सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें।

कन्या राशि

सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। अपनी भावनाओं को संतुलित रखे। लंबी यात्रा के योग है।मन में शांति रहेगी। वाणी पर संयम रखें। दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। सुबह गाय को भोजन करा दें और घायल गाय का उपचार करा दें।

ये भी पढ़ें- 2 सितंबर से बदलेगी 3 राशियों की किस्मत! होने जा रहा है शुक्र का नक्षत्र परिवर्तन

तुला राशि

जीविका के प्रयास सार्थक सिद्ध होंगे। धार्मिक संगीत के प्रति रुचि बढ़ेगी। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। धन प्राप्ति के संकेत है। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। सुबह किसी छोटी बच्ची को वस्त्र दें और गरीब को भोजन करा दें।

वृश्चिक राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। परिवार की सेहत का ध्यान रखें। मन परेशान रह सकता है। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

धनु राशि

शिक्षा के क्षेत्र में चल रहा प्रयास सफल होगा। कार्य क्षेत्र में वृद्धि होगी और अधिकारियों से संबंध अच्छे बनेंगे। गाय को 4 रोटी और गुड़ दें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

मकर राशि

रचनात्मक कार्यों में मन लगेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में वृद्धि होगी। सुबह कुत्ते को भोजन करा दें और घायल कुत्ते का उपचार करें।

कुंभ राशि

व्यावसायिक प्रगति होगी। धैर्यशीलता बनाए रखें। व्यर्थ के क्रोध और वाद विवाद से बचें। परिवार में धार्मिक कार्य संपन्न हो सकते हैं। सुबह शनि के बीज मंत्र का जाप करें और शाम को शनि मंदिर जाकर तेल का दीया जलाएं।

मीन राशि

शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। वाणी में मधुरता रहेगी। मानसिक शांति रहेगी और संतान के दायित्व की पूर्ति करेंगे। बौद्धिक कार्यों में व्यस्त रह सकती है। सुबह गाय को भोजन करा दें और बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

ये भी पढ़ें- Love Rashifal: 28 अगस्त को इन 3 राशियों को मिलेगा पार्टनर से गिफ्ट

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :