whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Rashifal: व्यतिपात योग से 12 राशियों पर कैसा असर? जानें आज का राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 30 August 2024: ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने 30 अगस्त के राशिफल में 12 राशियों के बारे में बताया है। आइए आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।
05:00 AM Aug 30, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal  व्यतिपात योग से 12 राशियों पर कैसा असर  जानें आज का राशिफल और उपाय
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 30 August 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों के बारे में बताया गया है। सभी राशियों का संबंध भी ग्रहों से जोड़ा गया है। ग्रह और नक्षत्रों की चाल से राशिफल तैयार किया जाता है। पंचांग के अनुसार आज 30 अगस्त को भाद्रपद कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि और दिन शुक्रवार है। इस दिन शाम 5:48 तक व्यतिपात योग बना रहेगा। ऐसे में 12 राशियों के लिए 30 अगस्त का दिन कैसा रहेगा? किस राशि के लोगों के लिए कौन सा उपाय अपनाना उत्तम रहेगा? आइए इसके बारे में ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा द्वारा बताए गए राशिफल के माध्यम से जानते हैं।

मेष राशि

दांपत्य जीवन में तनाव हो सकता है। आर्थिक मामलों में सुधार होगा। आज सुबह आप शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें। कुत्ते को भोजन करा दें। किसी घायल कुत्ते का उपचार भी जरूर करा दें।

वृषभ राशि

पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। रिश्तों में निकटता आएगी। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। आज का दिन व्यापार व निजी कार्यों के लिए अच्छा रहेगा। सुबह किसी छोटी बच्ची को सफेद वस्त्र दान करें। शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

मिथुन राशि

शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुख में रहेगा। कार्यक्षेत्र में तरक्की मिल सकती है। गाय को हरा चारा खिलाएं। किसी घायल गाय का उपचार भी करा दें तो दिन अच्छा रहेगा।

कर्क राशि

आर्थिक मामलों में सावधान रहें। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। दांपत्य जीवन में तनाव आ सकता है। सुबह किसी गरीब को दूध अथवा आटा दान करें। शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

सिंह राशि

पारिवारिक दायित्व का बोझ बढ़ेगा। आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। कुत्तों को भोजन करा दें। बंदरों को केला अथवा गुड़ चने दे सकते हैं।

कन्या राशि

सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। लंबी दूरी की यात्रा के लिए जा सकते हैं। सुबह गाय को चारा खिलाएं और कुत्ते को रोटी दें।

ये भी पढ़ें- Grah Gochar: सितंबर में इन 3 राशियों की होगी बल्ले-बल्ले! 

तुला राशि

उपहार व सम्मान में वृद्धि होगी। सामाजिक कार्यों में सफलता मिलेगी। रिश्तों में निकटता आएगी। किसी गरीब को आटा या चावल का दान कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि

वाहन चलाते समय सावधानी रखें। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। झगड़े विवाद से बचे। सुबह बंदरों को केले और गुड़ चना खिलाएं तो दिन अच्छा रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ भी करें।

धनु राशि

व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आत्मविश्वास में कमी रह सकती है। सुबह माता-पिता का आशीर्वाद लेकर के घर से बाहर जाएं। आज आप बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें। किसी घायल गाय का उपचार करा दें।

मकर राशि

व्यर्थ के वाद विवाद से बचें। रिश्तों में निकटता आएगी। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। शासन का सहयोग प्राप्त होगा। सुबह शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें। शाम को शनि मंदिर जाकर तेल का दीया जलाएं।

ये भी पढ़ें- पितृपक्ष में 10 राशियों के लिए होगा फायदेमंद! शुक्र और बुध करेंगे राशि परिवर्तन

कुंभ राशि

आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। पारिवारिक जीवन सुख में रहेगा। परिवार में सुख शांति रहेगी। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज शाम शनि मंदिर जाकर के तेल का दिया जलाएं।

मीन राशि

मामलों में जोखिम न उठाएं। भाई बहन का सहयोग प्राप्त होगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। गाय को 4 रोटी में हल्दी लगाकर  दें। सुबह किसी कुत्ते को रोटी भी दें, दिन अच्छा रहेगा।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो