खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Aaj Ka Rashifal: कैसा रहेगा 12 राशियों का आज का दिन? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 30 June 2024: दैनिक राशिफल में 12 राशियों का दिन कैसा रहेगा? इसके बारे में ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने राशिफल के माध्यम से बताया है। आइए 30 जून रविवार का राशिफल और उपाय जानते हैं।
05:30 AM Jun 30, 2024 IST | Simran Singh
आज का राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 30 June 2024: जून महीने का आज आखिरी दिन है। 12 राशियों के लिए आर्थिक, परिवारिक, व्यापार समेत नौकरी के लिहाज से 30 जून, रविवार का दिन कैसा रहेगा? आपको आज कौनसे उपाय अपनाने चाहिए? किन छोटी छोटी बातों का ध्यान रखना चाहिए? आइए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से दैनिक राशिफल और उपाय जानते हैं।

Advertisement

मेष राशि

शिक्षा प्रतियोगिता के लिए उत्तम है।शिक्षा के क्षेत्र में चल रहे प्रयास सार्थक होंगे। । सुबह बजरंग बाण का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

वृषभ राशि

भाई बहन से सहयोग प्राप्त होगा। व्यावसायिक जीवन में प्रगति के योग हैं। । सुबह पक्षियों को दाना खिला दें और सूर्य को जल अर्पित करें।

मिथुन राशि

बुध का परिवर्तन आर्थिक रूप से अच्छा रहेगा। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा। व्यावसायिक जीवन में सफलता मिलेगी और शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। सुबह गाय को हरा चारा खिला दो और घायल गोवंश का उपचार करा दें।

Advertisement

कर्क राशि

शनि का वक्री होना पारिवारिक प्रतिष्ठा घटाएगा। पिता की बीमारी के कारण परिवार में दुख का वातावरण रहेगा। सुबह जल में हल्दी में चावल डालकर सूर्य को जल दें और सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें।

सिंह राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। किसी मित्र अथवा रिश्तेदार के आने से घर में अच्छा वातावरण होगा। किसी लंबी यात्रा के योग बन  सकते हैं। सुबह सूर्य को रोली और चावल डालकर जल दें। लंबी यात्रा के योग बन सकते हैं

कन्या राशि

बुद्ध का परिवर्तन दांपत्य जीवन के लिए कष्टदायक रहेगा। आध्यात्मिक यात्राओं के लिए यह समय अच्छा है । घर परिवार में माहौल अच्छा रहेगा। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें और बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

तुला राशि

शनि का वक्री होना व्यावसायिक प्रगति देगा। व्यावसायिक जीवन में सफलता प्राप्त होगी। जीवनसाथी के साथ सहयोग करेंगे तो दिन अच्छा रहेगा । सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन करा दें और सुंदरकांड का पाठ करें ।

वृश्चिक राशि

आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी।व्यावसायिक जीवन में हलचल रह सकती है। शिक्षा के क्षेत्र में किए गए प्रयास सार्थक सिद्ध होंगे। सुबह चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें और किसी गरीब को चावल अथवा चीनी का दान करें।

धनु राशि

आर्थिक मामलों में बुध का परिवर्तन कष्टकारक रहेगा। जीवन में किए गए प्रयास सार्थक होगे। परिवार के किसी सदस्य की सफलता की अच्छी खबर मिलने से आपका मन प्रसन्न होगा। सुबह गाय को 4 आटे की रोटी में हल्दी लगाकर दें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

मकर राशि

जीविका के क्षेत्र में चल रहे प्रयास सार्थक होंगे। व्यावसायिक जीवन में चल रही उथल-पुथल से परेशान ना हो। बिना वजह की चीजों में अपने मन को परेशान ना करें। सुबह कुत्तों को भोजन करा दें और शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें।

कुंभ राशि

दांपत्य जीवन में जीवन में तनाव रह सकता है। शनि का वक्री होना स्वास्थ्य में सुधार देगा। सुबह शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें। किसी गरीब को भोजन करा दें और शाम को शनिदेव के मंदिर जाकर तेल का दिया जलाएं।

मीन राशि

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।किसी आध्यात्मिक यात्रा पर जाने के योग बनेंगे। घर परिवार में चल रहे रहे प्रयास सार्थक होंगे। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर निकले। जीवन साथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। सुबह सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें और गाय को भोजन करा दें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyspecial-newsToday Horoscope
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement