whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Rashifal: वरियान योग से 12 राशियों पर क्या असर? जानें आज का राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 31 August 2024: कैसा रहेगा आपका दिन? 31 अगस्त को किन बातों का ख्याल रखना जरूरी? आइए आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।
05:00 AM Aug 31, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal  वरियान योग से 12 राशियों पर क्या असर  जानें आज का राशिफल और उपाय
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 31 August 2024: भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी आज यानी 31 अगस्त को है। इसी दिन से पर्युषण पर्व भी शुरू हो रहा है जिसे जैन समाज में मनाया जाता है। वहीं, 31 अगस्त शनिवार को वरियान योग भी बन रहा है जो शाम 5 बजकर 41 मिनट तक रहेगा। ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों के बारे में बताया जाता है। ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा द्वारा 31 अगस्त के राशिफल और उपाय में 12 राशियों के बारे में बताया गया है, आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।

मेष राशि

व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी। बुद्धि से किया गया कार्य संपन्न होगा। सुबह बजरंग बाण का पाठ करें और सूर्य को जल दें।

वृषभ राशि 

किसी महिला अधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। गरीब को भोजन करा दें और शनि के बीज मंत्र का जाप करें। किसी छोटी बच्ची को उपहार दें।

मिथुन राशि

भाई बहन का सहयोग प्राप्त होगा। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नौकरी में अफसर का सहयोग मिलेगा। व्यवसाय में लाभ होगा। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें और शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

कर्क राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहे। पड़ोसी या अधीनस्थ कर्मचारी से तनाव मिल सकता है। लंबी यात्रा के योग बनेंगे। किसी गरीब को चावल अथवा चीनी का दान करें और चंद्र के बीज मंत्र का जाप करें।

सिंह राशि

मन अशांत रहेगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। मौसम के रोग के प्रति सचेत रहें। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। सुबह सूर्य को हल्दी और चावल डालकर जल अर्पित करें। सूर्य देव के बीज मंत्र का जाप करें।

कन्या राशि

सम्मान में वृद्धि हो। पुरुषार्थ सार्थक होगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। धार्मिक संगीत के प्रति झुकाव बढ़ सकता है। घायल गाय का उपचार करा दें और गाय को हरा चारा खाने को तथा बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

तुला राशि 

सामाजिक कार्यालय रुचि बढ़ेगी। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी। रिश्तों में निकटता आएगी। परिवार में संतुलन बनाए रखने के लिए मन का प्रसन्न होना जरूरी है। सुबह शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।

वृश्चिक राशि

जिम्मेदारियां बढ़ेंगे। पारिवारिक तनाव मिल सकता है। वाणी पर संयम रखें। नौकरी में परिवर्तन के मौके मिल सकते हैं। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

धनु राशि

पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। बहु प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे।मन परेशान हो सकता है। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा और नौकरी में सम्मान भी बढ़ेगा। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें और गाय को भोजन करा दें।

मकर राशि

समस्या का समाधान होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। सुबह कुत्तों को भोजन करा दें और शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

कुंभ राशि

उपहार या सम्मान का लाभ प्राप्त होगा। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास सार्थक होगा। सुबह शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें और शाम को शनि मंदिर जाकर तेल का दीया जलाएं। घायल कुत्ते का उपचार करा दें।

मीन राशि

दांपत्य जीवन में तनाव हो सकता है। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी। मन अशांत रहेगा। गाड़ी धीमे चलाएं। गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर दें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो