whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Rashifal: 12 राशियों के लिए 31 मार्च का दिन कैसा रहेगा? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 31 March 2024: ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने 31 मार्च, रविवार का राशिफल और उपाय बताया है,जिसे जानकरआप अपने आज के दिन का पता लगा सकते हैं।
05:30 AM Mar 31, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal  12 राशियों के लिए 31 मार्च का दिन कैसा रहेगा  जानें राशिफल और उपाय
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 31 March 2024: मार्च के महीने में कई ग्रहों ने एक राशि से दूसरी राशि में गोचर किया है। ऐसे में 12 राशियों में से कुछ राशियां भाग्यशाली भी रही हैं। वहीं अब ये महीना समाप्त हो रहा है। आज यानी 31 मार्च को महीना समाप्त हो जायेगा। ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से जानते हैं कि मार्च महीने का आखिर दिन 12 राशियों के कैसा रहने वाला है? आइए आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।

1. मेष राशि 

परिवार में सभी लोग आपसे खुश रहेंगे। शिक्षा व प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहे प्रयास सार्थक होंगे। आपके जीवन का यह समय बहुत अच्छा रहेगा। सुबह बजरंग बाण का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

2. वृष राशि

आज बुद्धि बल का सहारा लें, आप अपने प्रयासों में सफल होंगे। सुबह पक्षियों को दाना खिला दें और सूर्य को जल अर्पित करें।

3. मिथुन राशि 

किसी मित्र अथवा रिश्तेदार के आने से घर में परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। सम्मान में वृद्धि होगी। व्यावसायिक जीवन में सफलता मिलेगी और शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें और घायल गाय का उपचार कर दें।

4. कर्क राशि

घर में किसी सदस्य की बीमारी के कारण मन परेशान रहेगा। परिवार में माता-पिता का आशीर्वाद लेकर किसी भी कार्य की शुरुआत करेंगे तो ठीक रहेगा। सुबह जल में हल्दी में चावल डाल कर सूर्य को जल दें और सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें।

5. सिंह राशि

जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा और बिगड़े काम बनेंगे। किसी लंबी यात्रा के योग बन सकते हैं। सुबह सूर्य को रोली और चावल डालकर जल दें। लंबी यात्रा के योग बन सकते हैं।

6. कन्या राशि

यह समय शिक्षक और अध्यापन कार्य के लिए बहुत उत्तम है। व्यावसायिक जीवन में सफलता मिलेगी और कोई न कोई अच्छी डील होगी। घर परिवार में माहौल अच्छा रहेगा। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें और बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

7. तुला राशि

संतान के प्रति संवेदनशील रहे अन्यथा तनाव हो सकता है। जीवनसाथी के साथ सहयोग करेंगे तो दिन अच्छा रहेगा। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन करा दें और सुंदरकांड का पाठ करें।

8. वृश्चिक राशि

शिक्षा के क्षेत्र में किए गए प्रयास सार्थक सिद्ध होंगे। व्यर्थ की भागदौड़ भी रह सकती है। अगर आप विद्यार्थी हैं तो आप अपनी शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति करेंगे। सुबह चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें और किसी गरीब को चावल अथवा चीनी का दान करें।

9. धनु राशि

परिवार में किसी सांस्कृतिक कार्य के कारण सभी घर परिवार के लोग इकट्ठा होंगे और माहौल खुशनुमा रहेगा। परिवार के किसी सदस्य की सफलता की अच्छी खबर मिलने से आपका मन प्रसन्न होगा। सुबह गाय को 4 रोटी में हल्दी लगाकर दें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

10. मकर राशि

किसी नए कार्य को लेकर मन तनाव में रह सकता है। फैसला लेने से पहले थोड़ा सा सोच विचार जरूर करें। बिना वजह की चीजों में अपने मन को परेशान न करें। सुबह कुत्तों को भोजन करा दें और शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें।

11. कुंभ राशि

जीवन में प्रेम संबंधों को सुधारने के लिए अपने जीवनसाथी से प्रेम का इजहार भी करें। सुबह किसी गरीब को भोजन करा दें। शाम को शनिदेव के मंदिर जाकर तेल का दीया जलाये।

12. मीन राशि

घर परिवार में चल रहे प्रयास सार्थक होंगे। अगर आप शोध कार्यों से जुड़े हैं तो आपको सफलता मिलेगी। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर निकलें। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। सुबह सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें और गाय को भोजन करा दें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो