होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Aaj Ka Rashifal, 5 March 2023: आज इनके धन, सम्मान और यश में होगी वृद्धि, जानें मेष से मीन तक के सभी राशियों का हाल

05:45 AM Mar 05, 2023 IST | Pankaj Mishra
Advertisement

Aaj Ka Rashifal, 5 March 2023: आज 5 मार्च और दिन रविवार (Raviwar Ka Rashifal) है। ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यानी आपके लिए आज का दिन शुभ, सामान्य या फिर खराब।

Advertisement

यहां ज्योतिषाचार्य दीपा शर्मा चंद्र राशि के अनुसार सभी 12 राशियों (Aaj Ka Rashifal) के बारे में बता रही हैं आज का राशिफल (Zodiac Sign)। बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।

कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Aaj Ka Rashifal) होती हैं और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ?

यह भी पढ़ें- Raviwar Ke Upay: तरक्की के लिए रविवार को करें ये अचूक उपाय, खुल जाएगी किस्मत

Advertisement

मेष राशि (Aries Horoscope Today) 

आज परिश्रम की अधिकता रहेगी। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। धन पाने और कमाने की इच्छा प्रबल होगी। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार बढ़ सकता है। वाणी में मधुरता रखनी होगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। भागदौड़ अधिक होने से आज थकान रहेगी। अपने पार्टनर से आज उलझने से बचें।
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- लाल

वृषभ राशि (Taurus Horoscope Today) 

आज अगर वाहन लेने की सोच रहे थे तो लेने का समय अच्छा है। स्वास्थ्य को लेकर चली आ रही परेशानियों से राहत मिलेगी। आज आफिस में व्यर्थ के विवादों से चिंतित हो सकते हैं। आज नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी, परन्तु कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- हरा

मिथुन राशि (Gemini Horoscope Today)

आज आपकी राशि की स्थिति धन कमाने की ओर आपकी रुचि बढ़ाएगी। खुद के लिए आज समय निकालेंगे। आज शासन-सत्ता के लोगों का सहयोग मिलेगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। आज किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। साथ ही यात्रा के भी योग हैं।
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- पीला

कर्क राशि (Cancer Horoscope Today)

कारोबार में परिश्रम की अधिकता रहेगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। धैर्यशीलता में भी वृद्धि होगी। परिवार में शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें। आज स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। कोई तकलीफ हो सकती है, राशि स्वमी आज स्वयं अपनी राशि में होने से आज आपके भाग्य के अंक बढ़ेंगे यानी भाग्य भरपूर साथ देगा। अपनी भावनाओं को वश में रखें। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता हैं।
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- क्रीम

यह भी पढ़ें-   

सिंह राशि (Leo Horoscope Today)

सरकारी कार्य निपटा लेना अच्छा होगा। आज काम काज में परिश्रम अधिक रहेगा। लाभ प्राप्ति के योग बने हैं, लेकिन कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे जिनकी वजह से खर्च अधिक रहेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आय के कुछ नये स्रोत विकसित हो सकते हैं। कारोबार में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं। सेहत का ध्यान रखें। लंबे समय से रुके हुए काम बनेंगे।
शुभ अंक-7
शुभ रंग- लाल

कन्या राशि (Virgo Horoscope Today)

काफी समय से गाड़ी खरीदने का सपना देख रहे थे तो आज पूरा हो जाएगा और आज हर कार्य में परिवार का साथ मिलेगा। विशेषकर मां के साथ अच्छा तालमेल रहेगा। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी लेकिन फिर भी शाम के समय स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। वाहन सुख में वृद्धि होगी। खुद के स्वास्थ्‍य का तो ध्यान रखें ही पिता को भी स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। खर्च अधिक रहेंगे। अनावश्यक विवाद हो सकता है, उससे बचें।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- पीला

बाकी राशियों का Aaj Ka Rashifal जानने के लिए यहां क्लिक करें।

तुला राशि (Libra Horoscope Today) 

आज आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे जिसकी वजह से आत्मविश्वास में भरपूर वृद्धि होगी। माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। नौकरी में अतिरिक्त कार्य मिल सकता है जिसको ज़िम्मेदारी से निभाना होगा। संतान को कष्ट हो सकता है। आपकी राशि में लंबे समय से केतु की स्थिति ज़िद्दी बनाती है लेकिन महत्वपूर्ण निर्णय समझदारी से लें।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- केसरिया

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope Today) 

सरकारी नौकरी के योग बने हैं। आज और साथ ही नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आज प्रशासन के कार्य की ज़िम्मेदारी मिल सकती है। आय में वृद्धि के योग बने हुए हैं। सेहत का ध्यान रखें। घर मकान वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। बातचीत में सन्तुलित होकर करें। कार्यक्षेत्र में वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। परिवार से दूर जाना पड़ सकता है। पारिवारिक चिंता परेशान करेगी।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- मेहरून

यह भी पढ़ें-  

धनु राशि (Sagittarius Horoscope Today)

रचनात्मक कार्यो की तरफ आकर्षण बढ़ेगा। सरकारी कार्य पूरे कराएगी। साथ राशि स्वामी राजयोग बनाकर आपको राजनीति में सफलता दिलाएगा। जनता का प्यार आपको मिलेगा। सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेंगे। प्रोमोशन का दिन रहेगा। बस थोड़ा वाणी को नियंत्रित रखें। बाकी दिन आपका भरपूर खुशहली वाला रहेगा।
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- ब्राउन

बाकी राशियों का Aaj Ka Rashifal जानने के लिए यहां क्लिक करें।

मकर राशि  (Capricorn Horoscope Today)

मेहनत और पराक्रम से आपके सारे काम बन जाएंगे। अपनी दबी हुई इच्छाएं और सपने पूरे करने का दिन रहेगा। आज आप में आलस्य अधिक हो सकता है। वस्त्रों एवं वाहन के खरीदारी पर आज पैसा खर्च हो सकता है। दांपत्य सुख में वृद्धि होगी। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। मित्रों का सहयोग रहेगा। प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं।
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- बैंगनी

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope Today)

आज स्वास्थ्य ढीला हो सकता है। खान पान का विशेष ख्याल रखें। मीर्च मसाले का खाना खाने से बचें। मन में नकारात्मक विचारों के प्रभाव से बचें। माता-पिता का साथ मिल सकता है। अनियोजित खर्चों में वृद्धि हो सकती है। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। लंबे समय से रुका हुआ काम बनेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
शुभ अंक- 2
गहरा- नीला

मीन राशि (Pisces Horoscope Today) 

आपकी राशि से पंचम बन रहा है। गजकेसरी राजयोग आज आपको हर कार्य में सफलता दिलाएगा। शाम से पहले अपने सारे काम निपटा लेना चाहिए। नौकरी व्यापार वालों के लिये दिन बहुत ही सौभाग्यशाली रहेगा लेकिन आज स्वभाव में मधुरता व खुशहाली रहेगी। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। खर्चों की अधिकता से परिवार में समस्याएं बढ़ सकती हैं। आज वाद-विवाद से भी बचें। परिवार का साथ मिलेगा। आय में वृद्धि भी होगी।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- सुनहरा

Instagram: @astrologer_deepa_sharma

Click For More Info :

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

(Diazepam)

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAaj Ka Rashifal 5 March 2023aaj ka rashifal in hindiHoroscope in HindiHoroscope TodayRaviwar ka rashifalsunday ka rashifalToday Horoscope
Advertisement
Advertisement