होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 7 July: कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए आज का दिन? जानें आज का राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 7 July 2024: आपके लिए 7 जुलाई रविवार का दिन कितना उत्तम रहेगा और आप कौन से उपाय अपना सकते हैं? आइए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से राशिफल के जरिए जानते हैं।
05:30 AM Jul 07, 2024 IST | Simran Singh
आज का राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 7 July 2024: दैनिक राशिफल के माध्यम से 12 राशियां अपने भविष्य के बारे में जान सकती हैं। 7 जुलाई, रविवार को आपका दिन कैसा रहेगा? कौन-कौन से उपाय अपननाकर आप सफलता हासिल कर सकते हैं? किस बीज मंत्र के जाप से आपकी वृद्धि होगी? इन सभी के बारे में ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने राशिफल के माध्यम से बताया है, आइए 7 जुलाई रविवार का राशिफल और उपाय जानते हैं।

Advertisement

1. मेष राशि

आर्थिक पक्ष में सुधार होगा। किया गया पुरुषार्थ सार्थक सिद्ध होगा। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। सुबह शाबर के बीज मंत्र का जाप करें। सूर्य को जल दें।

2. वृषभ राशि

पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। बिना वजह क्रोध से बचें। सुबह सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें। किसी गरीब कन्या को वस्त्र दान करें।

3. मिथुन राशि

आर्थिक मामलों में सुधार आएगा परंतु मन की दुर्बलता रहेगी। रचनात्मक प्रयास सफल होगा। मन की नकारात्मक विचारों को दूर करने का प्रयास करें। लाभ में कमी रह सकती है लेकिन मित्रों का सहयोग मिलेगा। सुबह किसी गाय को हरा चारा खिला दें। सूर्य को जल दें।

Advertisement

4. कर्क राशि

मन में अवसाद की स्थिति बनी रहेगी। क्रोध पर नियंत्रण रखें स्वास्थ्य के प्रति ध्यान दें। धन में वृद्धि हो सकती है। भावुकता पर नियंत्रण रखें। सुबह चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें। शिवलिंग पर मोती अर्पित करें।

5. सिंह राशि

सुखद समाचार मिलेंगे। रुका हुआ कार्य संपन्न होगा। राजनीतिक महत्वाकांक्षा सफल होने के संकेत है। घर में एक सुखमय माहौल रहेगा। सुबह सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें। किसी गाय को गुड़ और रोटी दें।

6. कन्या राशि

पारिवारिक उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। सुबह किसी गाय को हरा चारा खिला दें। घायल गाय का उपचार करा दें। सूर्य को जल दें।

7. तुला राशि

सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। विपरीत राजयोग व्यावसायिक सफलता देगा। माता का सम्मान करें। शिक्षा और शोध कार्यों में सुखद परिणाम मिल सकते हैं। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन करा दें। सफेद वस्त्र का दान करें। सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें।

8. वृश्चिक राशि

सम्मान में वृद्धि होगी। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। विरोधी परास्त होंगे। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें। बंदर को केला अथवा गुड़ चना खिला दें।

9. धनु राशि

आर्थिक सफलता मिलेगी। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होंगे। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर के घर से बाहर निकलें। किसी घायल गाय का उपचार करा दें और गाय को खाना खिला दें।

10. मकर राशि

मन में तरह-तरह की आशंकाएं जन्म लेंगे। विरोधी परास्त होंगे। लंबी यात्रा के योग हैं। दूसरों के दुख में शामिल होने का मौका मिलेगा। सुबह सूर्य को जल दें। शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

11. कुंभ राशि

पारिवारिक सदस्यों के स्वास्थ्य की वजह से व्यथित रहेंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। लंबी यात्रा के योग है। सुबह पिता का आशीर्वाद लें। सूर्य को जल दें। घायल गाय का उपचार करा दें।

12. मीन राशि

उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। जीवन सुखमय होगा। दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा। घर परिवार में आज उत्सव का माहौल रहेगा। सुबह किसी गाय को आटे की लोई में हल्दी लगाकर खिला दें। सुबह सूर्य देव को जल दें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyspecial-newsToday Horoscope
Advertisement
Advertisement