खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Aaj Ka Rashifal: 8 अगस्त को किसका चमकेगा भाग्य? जानें आज का राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 8 August 2024: ज्योतिष के अनुसार कुल 12 राशियां हैं और ये सभी राशियां राशिफल के माध्यम से अपने आज के बारे में जान सकती हैं। आइए आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।
05:30 AM Aug 08, 2024 IST | Simran Singh
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 8 August 2024: ज्योतिष के अनुसार कोई भी व्यक्ति अपने भविष्य के बारे में राशिफल के जरिए जान सकता है। अगर आप अपने आज या कल के बारे में पता करना चाहते हैं तो दैनिक राशिफल के माध्यम से कर सकते हैं। ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने 8 अगस्त, गुरुवार का राशिफल बताया है जिसके माध्यम से 12 राशियां अपने आज के बारे में जान सकती हैं। आइए आपको 8 अगस्त का राशिफल और उपाय जानते हैं।

मेष राशि

अज्ञात भय से मन अशांत रहेगा। दूसरे से सहयोग लेने में सफल होंगे। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें और किसी गरीब को ऊनी वस्त्र अवश्य दान करें।

वृषभ राशि

आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। पारिवारिक जीवन में सुख बना रहेगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। किसी अधिकारी या सहकर्मी के सहयोग से कोई अच्छा काम करेंगे। सुबह छोटी बच्ची को भोजन करा दें और गाय को भोजन करा दें। बुध के बीज मंत्र का जाप करें।

मिथुन राशि

सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक मामलों में सुधार होगा। व्यावसायिक योजनाएं फलीभूत होगी। सुबह बुध के बीज मंत्र का जाप करें और गाय अथवा किसी गाय का उपचार करा दें और खाने को दें।

कर्क राशि

राजनीतिक क्षेत्र में असफलता का सामना करना पड़ सकता है। कर्मक्षेत्र में बाधा आ सकती है। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन करा दें। किसी गरीब को वस्त्र दान करें। चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें।

सिंह राशि

बहु प्रतीक्षित कार्य संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। रिश्तों में निकटता आएगी। जीवन में अच्छे कार्यों को करने की योजना फलीभूत होगी। सुबह सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें और सूर्य को जल दें। गाय को रोटी और गुड़ खिला दें।

कन्या राशि

रिश्तों में निकटता आएगी। भाग्य प्रबल होने से विरोधी परास्त होंगे। व्यापार में वृद्धि के योग बनेंगे। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें और सूर्य को जल दें।

तुला राशि

सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आर्थिक मामलों में सुधार होगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। परिवार के साथ किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। सुबह गरीब को भोजन करा दें और वस्त्र दान करें। शुक्र देव के बीज मंत्र का जाप करें।

वृश्चिक राशि

दांपत्य जीवन में तनाव रहेगा। किसी बात को लेकर मन उदास हो सकता है। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सुबह हनुमान  चालीसा का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

धनु राशि

धर्मगुरु या पिता का सहयोग रहेगा। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। कार्य में व्यस्तता के कारण परिवार में तनाव होगा। सुबह बृहस्पति देव के बीज मंत्र का जाप करें। गाय को भोजन करा दें।

मकर राशि

आर्थिक सफलता मिलेगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी।शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा।  । सुबह शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें और सूर्य को जल दें। कुत्ते को भोजन करा दें और घायल कुत्ते का उपचार करा दें

कुंभ राशि

जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। सुबह कुत्तों की सेवा करें। इनके लिए भवन निर्माण का प्रबंध करें। शनि देव के बीज मंत्र का जाप करें।

मीन राशि

कुछ मामलों में तनाव मिल सकता है। चल या अचल संपत्ति में सफलता मिलेगी। आज आप आध्यात्मिकता का सहारा लें। सुबह गाय को भोजन करा दें और किसी घायल गाय का उपचार भी करा दें। बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyspecial-newsToday Horoscope