चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Aaj Ka Rashifal: वृषभ राशि का उत्तम समय, कन्या राशि के लिए यात्रा का योग, जानें आज का राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 08 March 2024: आज यानी 8 मार्च को महाशिवरात्रि है। आपको किस उपाय को अपना चाहिए और आपका दिन कैसा रहेगा? आइए इसके बारे में ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा द्वारा जानते हैं।
05:30 AM Mar 08, 2024 IST | Simran Singh
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 08 March 2024: आज यानी 8 मार्च, शुक्रवार को महाशिवरात्रि का पर्व है। मान्यता है कि इस दिन शिवलिंग पर जल अर्पित करने से आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होंगी। ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने आज का राशिफल और उपाय बताया है।

Advertisement

महाशिवरात्रि पर 12 राशियों का दिन कैसा रहेगा? 8 मार्च को किस राशि के लोगों को कौन से उपाय अपनाने होंगे? आइए जानते हैं।

8 मार्च शुक्रवार का राशिफल

मेष राशि

आज आपके सम्मान में वृद्धि होगी और रिश्तों में निकटता आएगी। बिना वजह की उलझने पीछा करेंगी। हनुमान चालीसा का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

वृष राशि

शुक्र व बुध के परिवर्तन के कारण यह उत्तम समय है और रचनात्मक कार्यों में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। सुबह छोटे बच्चों को भोजन करा दें और उसको उपहार भी दें।

Advertisement

मिथुन राशि

शिक्षा के क्षेत्र में किया जा रहा कार्य सार्थक सिद्ध होगा और आपको एक सम्मानजनक प्रतिष्ठा देगा। अगर आप परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आज का दिन उत्तम है। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें और बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

कर्क राशि

आर्थिक सफलता के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी और संघर्षों का समय रहेगा। मन में उदासी आ सकती है, अतः आध्यात्मिकता का सहारा लें। गुरु की शरण में रहेंगे तो अच्छा होगा। सुबह गरीब को आटा अथवा चावल दान करें और चंद्रमा के बीच मंत्र का जाप करें।

सिंह राशि

आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं और आराम से अपने कार्य को अंजाम दें। सुबह सूर्य को जल दें और शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।

ये भी पढ़ें- अपनी राशि के अनुसार शिवलिंग का करें अभिषेक और लगाएं भोग, जानें पूजा विधि

कन्या राशि

पारिवारिक जीवन सुख में रहेगा और शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। लंबी यात्रा के योग बन सकते हैं। बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें और घायल गाय का उपचार करें।

तुला राशि

शिक्षा के क्षेत्र में किया गया श्रम सार्थक होगा। सहकर्मी में गुरु जनों का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति होगी। सुबह किसी गरीब को भोजन करा दें और शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।

वृश्चिक राशि

पारिवारिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है, अतः परिवार के सदस्यों से प्रेम से व्यवहार करें। गाड़ी धीमे चलाएं। सुबह बजरंगबली का ध्यान करें और बजरंग बाण का पाठ करें। बंदर को गुड़ चना और केला खिला दें।

धनु राशि

जीवनसाथी का स्वास्थ्य परेशान कर सकता है, अतः स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। शोध के क्षेत्र में किए गए कार्यों में असफलता मिल सकती है जिससे मन उदास रह सकता है। घायल गाय का उपचार करें और गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर खिला दें।

मकर राशि

उपहार व सम्मान में वृद्धि होगी और रिश्तों में निकटता आएगी। घर में किसी मित्रगण अथवा रिश्तेदार के आने से वातावरण अच्छा होगा। आध्यात्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। शनि के बीज मंत्र का जाप करें और कुत्ते को भोजन कराएं।

कुंभ राशि

आजीविका के लिए किए गए प्रयास प्रगति की राह पर होंगे और शासन सत्ता का सहयोग भी मिलेगा। राजनीति के क्षेत्र में उठाए गए कदम सार्थक सिद्ध होंगे। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। घायल कुत्तों का उपचार करा दें।

मीन राशि

परिवार जनों के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। पठन-पाठन के कार्य में रुचि लेंगे तो अच्छा रहेगा। किसी मित्र की मदद से आपका दिन अच्छा निकलेगा। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें और गाय को चार रोटी में हल्दी लगा कर खिला दें।

ये भी पढ़ें- 5 राशि पर होंगे शिव जी मेहरबान! बनेंगे हर बिगड़े काम

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka Rashifalmahashivratrispecial-newsToday Horoscope
Advertisement
Advertisement