Aaj Ka Rashifal: इंद्र योग से 12 राशियों पर कैसा असर? जानें आज का राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 8 September 2024: भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि यानी 8 सितंबर, रविवार को 12 राशियों का दिन कैसा रहेगा? आइए राशिफल के माध्यम से जानते हैं। 

featuredImage
आज का राशिफल

Advertisement

Advertisement

Aaj Ka Rashifal 8 September 2024: आज 8 सितंबर को भाद्रपद शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि और दिन रविवार है। इस तिथि पर इंद्र योग का संयोग रात 12 बजकर 5 मिनट तक बन रहा है। दोपहर 3:31 तक स्वाति नक्षत्र भी रहेगा। शुभ काम के लिए आज अभिजीत मुहूर्त 11:50से 12:40 मिनट तक है। जबकि, किसी भी तरह के शुभ काम न करने के लिए राहुकाल समय शाम 16:53 से 18:26 मिनट तक रहेगा। तुला राशि में चंद्रमा ग्रह मौजूद हैं। आज 8 सितंबर, रविवार को 12 राशियों का दिन कैसा रहने वाला है? कौने से उपाय अपनाने चाहिए? आइए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा द्वारा बताए गए राशिफल और उपाय जानते हैं।

मेष राशि

दांपत्य सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में अफसर का सहयोग मिलेगा। आर्थिक पक्ष में सुधार होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सुबह सुबह के बीज मंत्र का जाप करें वह सूर्य को जल दें।

वृषभ राशि

मन में उतार-चढ़ाव रहेगा। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सुबह सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें। किसी गरीब कन्या को वस्त्र दान करें।

मिथुन राशि

नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना है जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। आर्थिक मामलों में सुधार आएगा। रचनात्मक प्रयास सफल होंगे। सुबह किसी गाय को हरा चारा खिला दें। सूर्य को जल दें।

कर्क राशि

मन अशांत हो सकता है। धन हानि की आशंका है। क्रोध पर नियंत्रण रखें। स्वास्थ्य के प्रति ध्यान दें। सुबह चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें। शिवलिंग पर मोती अर्पित करें।

सिंह राशि

आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। कारोबार में सुधार होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सुखद समाचार मिलेंगे। सुबह सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें। किसी गाय को गुड़ व रोटी दें।

कन्या राशि

कारोबार से आय में वृद्धि हो सकती है। आत्मविश्वास में वृद्धि रहेगी। पारिवारिक उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। सुबह किसी गाय को हरा चारा खिला दें। घायल गाय का उपचार करा दें और सूर्य को जल दें।

तुला राशि

मन निराश होने के साथ असंतोष रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। माता का सम्मान करें। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन करा दें। सफेद वस्त्र दान करें और सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें।

ये भी पढ़ें- Guru Gochar: मिथुन राशि में गुरु गोचर से मालामाल होंगी ये 7 राशियां

वृश्चिक राशि

शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सम्मान में वृद्धि होगी। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें। बंदर को केला अथवा गुड़ चना खिला दें।

धनु राशि

परिवार में शांति बनाए रखने का प्रयास करेंगे। रिश्तों में निकटता आएगी। आर्थिक सफलता मिलेगी। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर निकलें। किसी घायल गाय का उपचार करा दें। गाय को खाना खिला दें।

मकर राशि

मन अशांत रहेगा। विरोधी सक्रिय होंगे। लंबी यात्रा के योग हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। दूसरों के दुख में शामिल होने का मौका मिलेगा। सुबह सूर्य को जल दें। शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

कुंभ राशि

मन में नकारात्मक विचारों से बचें। लंबी यात्रा के योग है। सुबह पिता का आशीर्वाद लें। सूर्य को जला दे तथा घायल गाय का उपचार करा दें।

ये भी पढ़ें- Weekly Horoscope: 9 से 15 सितंबर तक का साप्ताहिक राशिफल और उपाय

मीन राशि

भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। घर परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। घर परिवार में आज  उत्सव का माहौल रहेगा। सुबह किसी गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर खिला दें। सुबह सूर्य देव को जल दें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :