होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Ahoi Ashtami पर 3 राशियों का होगा भाग्योदय! गुरु पुष्य नक्षत्र संग 3 दुर्लभ योग का बना महासंयोग

Ahoi Ashtami 2024: संतान की लंबी आयु और अच्छे स्वास्थ्य के लिए कल यानी 24 अक्टूबर 2024 को माताएं अहोई अष्टमी का व्रत रखेंगी। वैदिक पंचांग के अनुसार, कल के दिन 3 दुर्लभ योग का महासंयोग बन रहा है। चलिए जानते हैं इस बार अहोई अष्टमी के दिन किन तीन राशियों के जातकों को महालाभ होने की संभावना है।
02:01 PM Oct 23, 2024 IST | Nidhi Jain
24 अक्टूबर को बदलेगी किस्मत!
Advertisement

Ahoi Ashtami 2024: अहोई अष्टमी का व्रत माताएं अपने बच्चों की लंबी आयु और उनके खुशहाल जीवन के लिए रखती हैं। इस दिन माताएं निर्जला व्रत रखने के साथ-साथ अहोई माता की पूजा करती हैं। वैदिक पंचांग के अनुसार, हर साल कार्तिक मास में आने वाली कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि के दिन अहोई अष्टमी का व्रत रखा जाता है। इस साल अहोई अष्टमी का व्रत कल यानी 24 अक्टूबर को रखा जाएगा। धार्मिक दृष्टि के अलावा ज्योतिष शास्त्र के लिहाज से भी कल का दिन बेहद खास है, क्योंकि कल एक साथ 3 दुर्लभ योग का महासंयोग बन रहा है। चलिए जानते हैं कल कौन-कौन से शुभ योग का निर्माण हो रहा है।

Advertisement

कौन-कौन से योग का बना महासंयोग?

वैदिक पंचांग के अनुसार, कल यानी 24 अक्टूबर 2024 को सुबह सवा छह बजे से लेकर 25 अक्टूबर 2024 को सुबह 7 बजकर 40 मिनट तक गुरु पुष्य नक्षत्र रहेगा। मान्यता है कि गुरु पुष्य नक्षत्र में सोना-चांदी और अचल संपत्ति की खरीदारी करना बेहद शुभ होता है। कल गुरु पुष्य नक्षत्र के साथ-साथ महालक्ष्मी राजयोग, बुधादित्य योग और अमृत सिद्धि योग का दुर्लभ संयोग भी बन रहा है।

ये भी पढ़ें- Ahoi Ashtami: 24 अक्टूबर से चमकेगी 3 राशियों की किस्मत! अहोई अष्टमी के दिन बन रहा है महालक्ष्मी राजयोग

24 अक्टूबर का राशिफल

मेष राशि

अहोई अष्टमी का दिन मेष राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन में सकारात्मक बदलाव होने से मन प्रसन्न रहेगा। महालक्ष्मी राजयोग से जल्द अपार धन की प्राप्ति हो सकती है। इसी के साथ बिजनेस में तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे, जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

Advertisement

तुला राशि

24 अक्टूबर का दिन तुला राशि के जातकों के लिए पिछले कुछ दिनों के मुकाबले अच्छा रहेगा। सोच-समझकर लिए गए फैसले लाभदायक सिद्ध होंगे। नौकरीपेशा जातक बिना वजह के विवाद में न फंसें, अन्यथा आगे चलकर आपको विभिन्न परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

कुंभ राशि

महालक्ष्मी राजयोग, बुधादित्य योग और अमृत सिद्धि योग का सकारात्मक प्रभाव कुंभ राशि के जातकों के ऊपर पड़ेगा। भौतिक सुखों में वृद्धि होने से मानसिक शांति मिलेगी। कारोबार में चल रही परेशानियों से कुंभ राशि के जातकों को छुटकारा मिलेगा। वहीं जो लोग जॉब कर रहे हैं, उन्हें अकस्मात लाभ होने के योग बन रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Ahoi Ashtami Vrat Katha: संतान की लंबी आयु के लिए पढ़ें अहोई अष्टमी व्रत की असली कथा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAhoi Ashtami vratAstrologyToday Horoscope
Advertisement
Advertisement