खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अजा एकादशी पर 4 राशियों को होगा धन लाभ, सिद्धि योग के संयोग से मिलेगी सफलता!

Aja Ekadashi: साल 2024 में अगले माह 29 अगस्त को अजा एकादशी का व्रत रखा जाएगा। इस बार कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि के दिन अत्यंत शुभ सिद्धि योग का भी संयोग बन रहा है, जोकि चार राशियों के लोगों के लिए लकी रहेगा। आइए जानते हैं उन्हीं राशियों के बारे में, जिन्हें अजा एकादशी पर सिद्धि योग के संयोग से लाभ होगा।
09:23 AM Jul 20, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Aja Ekadashi 2024: वैदिक पंचांग के अनुसार, सालभर में कम से कम 24 एकादशी आती हैं। प्रत्येक एकादशी तिथि अलग-अलग देवी-देवताओं को समर्पित होती है, जिस दिन व्रत रखने के साथ-साथ भगवान की पूजा भी की जाती है। हर साल भाद्रपद माह में आने वाली कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि पर अजा एकादशी का पर्व मनाया जाता है। अजा एकादशी के दिन विशेषतौर पर भगवान विष्णु की आराधना की जाती है। इस दिन व्रत रखने से साधक को अपने पापों से मुक्ति मिलती है और घर-परिवार में सुख, शांति, समृद्धि और धन-धान्य का वास होता है। चलिए जानते हैं इस साल अजा एकादशी के पर्व के दिन विष्णु जी की पूजा करने का अभिजीत मुहूर्त क्या है और इस दिन कौन-कौन से शुभ योग का निर्माण हो रहा है।

Advertisement

2024 में अजा एकादशी कब है?

साल 2024 में भाद्रपद माह की कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि का आरंभ 29 अगस्त को दोपहर 01 बजकर 19 मिनट से हो रहा है, जिसका समापन अगले दिन 30 अगस्त को दोपहर 01 बजकर 12 मिनट पर होगा। ऐसे में उदयातिथि के आधार पर अजा एकादशी का व्रत 29 अगस्त 2024 को रखा जाएगा। वहीं इस दिन विष्णु जी की पूजा करने का अभिजीत मुहूर्त दोपहर 12 बजकर 02 मिनट से लेकर दोपहर 12 बजकर 52 मिनट तक ही है। इसके अलावा अजा एकादशी के दिन अत्यंत शुभ सिद्धि योग का भी निर्माण हो रहा है।

ये भी पढ़ें- बुध की चाल बदलने से इस राशि के लोगों को होगा धन लाभ, घर में गूंजेगी शहनाई!

Advertisement

इन 4 राशियों को होगा बंपर लाभ!

धनु राशि

परिवार में किसी का रिश्ता तय हो सकता है, जिसके कारण आने वाले दिनों में घर में खुशी का माहौल रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के आय में वृद्धि होने के साथ-साथ इनकम के साधन में भी बढ़ोतरी होगी। युवाओं को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे, जिससे जल्द ही उन्हें पैसों की कमी से छुटकारा मिल जाएगा।

सिंह राशि

संगीत से जुड़े लोगों का समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। छात्रों को मनचाहे कॉलेज में एडमिशन मिल सकता है, जिसकी वजह से आने वाले कुछ दिन आपके लिए बेहद अच्छे रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, जिसके कारण ऑफिस में आपका सम्मान भी बढ़ेगा।

कर्क राशि

कारोबारियों को अपने बिजनेस पार्टनर का भरपूर साथ मिलेगा, जिसकी वजह से बिजनेस में तेजी आएगी। साथ ही मुनाफा भी कुछ ही समय में डबल हो जाएगा। राजनीति से जुड़े लोगों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी। यदि आपके बच्चे की सेहत कुछ समय से खराब चल रही है, तो उनके स्वास्थ्य में अब धीरे-धीरे सुधार होने लगेगा।

मेष राशि

शादीशुदा लोग परिवारवालों के साथ कहीं बाहर घूमने की योजना बना सकते हैं, जिससे घर में खुशी का वातावरण रहेगा। माता-पिता को बच्चों के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने से खुशी होगी। साथ ही संबंधों में गहराई आएगी। यदि आपके पैसे कोई व्यक्ति लंबे समय से दे नहीं रहा है, तो शाम तक रुके हुए पैसे आपको वापस मिल जाएंगे।

ये भी पढ़ें- 35 दिनों में इन 5 राशियों के जीवन का होगा कायापलट, वाणी के कारक ग्रह बढ़ाएंगे परेशानियां!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAja Ekadashi Shubh MuhuratAstrologyspecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement