चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Akshaya Tritiya पर शुक्रादित्य योग से 5 राशियों को होगा लाभ!

Akshaya Tritiya 2024: इस साल अक्षय तृतीया कई राशियों के लिए शुभ साबित हो सकती है। उन्हें अकस्मात धन लाभ भी हो सकता है। आइए जानते हैं उन 5 राशियों के बारे में, जिनके लिए अक्षय तृतीया का पर्व खुशियां लेकर आ सकता है।
11:26 AM Apr 24, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Akshaya Tritiya 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार, हर साल वैशाख मास में पड़ने वाली शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि पर अक्षय तृतीया का पर्व मनाया जाता है। इस बार तृतीया तिथि 10 मई 2024 को है यानी इसी दिन अक्षय तृतीया का पर्व मनाया जाएगा। धार्मिक मान्यता के अनुसार, अक्षय तृतीया के दिन मां लक्ष्मी और विष्णु जी की पूजा-अर्चना करना शुभ होता है। इसके अलावा इस दिन सोना खरीदना भी शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि इससे घर-परिवार में सुख-शांति और धन-धान्य का वास होता है।

Advertisement

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस साल आज यानी 10 मई को अक्षय तृतीया के दिन कई शुभ योग बन रहे हैं, जिससे कुछ राशियों को शुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है। दरअसल, अक्षय तृतीया पर मेष राशि में शुक्र और सूर्य की युति हो रही है, जिससे शुक्रादित्य योग का निर्माण हो रहा है। आज हम आपको उन 5 राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें शुक्रादित्य योग से शुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है।

ये भी पढ़ें- Akshaya Tritiya पर इन 3 राशियों की होगी चांदी! गजकेसरी योग से बनेंगे हर बिगड़े काम

मेष राशि

अक्षय तृतीया का पर्व मेष राशि के लोगों के लिए कोई बड़ी खुशखबरी लेकर आ सकता है। इस समय आपका भाग्य हर काम में आपका साथ देगा, जिससे कुछ ही समय में आपके हर बिगड़े काम बनने लगेंगे। इसके अलावा आपकी कुंडली में धन लाभ के भी योग बन रहे हैं।

Advertisement

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लोगों को जल्द ही कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। परिवार में भी खुशी का माहौल बना रहेगा। अगर आप नौकरी करते हैं, तो जल्द ही आपका प्रमोशन हो सकता है। इससे कुछ समय में आपकी सैलरी भी बढ़ सकती है।

कर्क राशि

जिन लोगों को लंबे समय से एक अच्छी नौकरी की तलाश है, उन्हें अक्षय तृतीया पर नौकरी मिल सकती है। अगर आपका खुद का कारोबार है, तो जल्द ही आपको बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। इस ऑर्डर से भले ही आपको अभी मुनाफा नहीं होगा, लेकिन भविष्य में फायदा जरूर होगा।

मीन राशि

मीन राशि वाले लोगों का भाग्य इस समय उनके साथ है। इस समय जिस भी चीज में आप अपना पैसा लगाएंगे, भविष्य में आपको फायदा ही होगा। अगर आप अपना खुद का बिजनेस करने की सोच रहे हैं, तो ये समय सबसे उत्तम है।

धनु राशि

धनु राशि के जातक जल्द ही विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। अगर आपका अपना बिजनेस है, तो जल्द ही आपको बड़ा मुनाफा हो सकता है। जो लोग अपने बच्चों के लिए शादी का रिश्ता ढूंढ रहे हैं, उन्हें जल्द ही कोई खुशखबरी मिल सकती है।

यह भी पढ़ें- 18 साल बाद राहु-शुक्र की होगी युति, 3 राशियों की बदल जाएगी किस्मत

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
Akshaya Tritiyamata laxmi
Advertisement
Advertisement