होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Date Of Birth से जानें कौन से देवी-देवता बना सकते हैं आपको मालामाल!

Ank Jyotish Shastra: वैदिक अंक शास्त्र में जन्मतिथि यानी डेट ऑफ बर्थ और समय का विशेष महत्व होता है। जन्मतिथि से व्यक्ति को उन देवी-देवता के बारे में भी पता चल सकता है, जो उनके लिए लकी होते हैं। इसी के साथ ये भी पता चल सकता है कि आपके लिए कौन-कौन सी चीजों को धारण करना शुभ होता है।
01:02 PM Jun 24, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Ank Jyotish Shastra: अंक शास्त्र के अनुसार, प्रत्येक व्यक्ति की जन्मतिथि उसके जीवन पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालती है। जन्मतिथि के अनुसार ही हर एक व्यक्ति के भाग्यशाली ग्रह और देवता निर्धारित होते हैं। ऐसे में व्यक्ति अपनी जन्मतिथि यानी डेट ऑफ बर्थ के अनुसार देवी-देवताओं की आराधना करता है, तो उसे उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है। इसके अलावा जीवन में सफलता मिलने की संभावना भी बढ़ जाती है।

Advertisement

आज हम आपको डेट ऑफ बर्थ के अनुसार उन देवी-देवताओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी आप अगर नियमित रूप से पूजा करते हैं, तो जीवन में सफलता मिलने की पूरी संभावना है। इसी के साथ हम आपको उन खास चीजों के बारे में भी बताएंगे, जिन्हें जन्मतिथि अनुसार धारण करना शुभ होता है।

1, 10, 19, या 28

यदि आपकी डेट ऑफ बर्थ 1, 10, 19, या 28 है, तो आपका स्वामी सूर्य ग्रह है। ऐसे में आपको भगवान विष्णु की आराधना करनी चाहिए। इसके अलावा सोने से बनी अंगूठी, टॉप्स या माला पहनना आपके लिए लकी रहेंगे। इससे धन की देवी मां लक्ष्मी का आपको विशेष आशीर्वाद प्राप्त होगा।

4, 13, 22, या 31

किसी भी माह की 4, 13, 22, या 31 डेट को जन्मे लोगों का स्वामी राहु ग्रह होता है। इसलिए उन्हें भगवान गणेश की पूजा करनी चाहिए। साथ ही अपने साथ लकड़ी से बना पेन रखना चाहिए। इससे आपकी बुद्धि का धीरे-धीरे विकास होने लगेगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Ank Jyotish: मूलांक के अनुसार चुनें करियर, जल्द मिलेगी सफलता!

3, 12, 21, या 30

आपकी जन्मतिथि अगर 3, 12, 21, या 30 है, तो आपका स्वामी बृहस्पति ग्रह है। ऐसे में आप अगर भगवान विष्णु की पूजा करते हैं, तो जीवन में तरक्की मिलने की संभावना अधिक है। इसके अलावा आपको अपने पास पीला रंग का रुमाल रखना चाहिए।

5, 14, या 23

यदि आपकी जन्मतिथि 5, 14, या 23 है, तो आपका स्वामी बुध ग्रह है और आपके लिए भगवान राम की पूजा करना शुभ होगा। इसी के साथ हरे रंग का पर्स सदा अपने पास रखें। इससे कुंडली में ग्रहों की स्थिति मजबूत होगी, जिससे हर काम में सफलता मिलेगी।

2, 11, 20, या 29

यदि आपकी जन्मतिथि 2, 11, 20, या 29 है, तो आपका स्वामी चंद्र ग्रह है। ऐसे में आपको भगवान शिव की उपासना करनी चाहिए। इसी के साथ हर वक्त आप अपने पर्स में चांदी का एक सिक्का रखें।

7, 16, या 25

आपकी जन्मतिथि यदि 7, 16, या 25 है, तो आपका स्वामी केतु ग्रह है। आप अगर भगवान गणेश की आराधना करते हैं और हाथ में मेटल की घड़ी पहनते हैं, तो इससे सदा आपका मन शांत रहेगा।

09, 18 या 27

किसी भी माह की 09, 18 या 27 डेट को जन्मे लोगों का स्वामी मंगल ग्रह होता है। इसलिए उन्हें हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए। साथ ही अपने हाथ में कलावा बांधना चाहिए। इससे आपको नजर नहीं लगेगी, जिससे हर काम में सफलता मिलेगी।

6, 15, या 24

किसी भी माह की 6, 15, या 24 डेट को जन्मे लोगों का शुक्र ग्रह स्वामी होता है। अगर आप नियमित रूप से माता लक्ष्मी की पूजा करेंगे और हीरे से बनी किसी भी चीज को धारण करेंगे, तो आपको कभी भी पैसों की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

8, 17, या 26

यदि आपकी डेट ऑफ बर्थ 8, 17, या 26 है, तो आपके स्वामी शनि ग्रह हैं। इसलिए आपको भगवान शिव और शनि देव की उपासना करनी चाहिए। साथ ही नीले रंग का रुमाल अपने पास रखें। इससे आपका दिमाग और मन दोनों शांत रहेंगे।

ये भी पढ़ें- डेट ऑफ बर्थ के अनुसार करें इन चीजों का इस्तेमाल, खुल जाएंगे बंद किस्मत के ताले!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Open in App
Advertisement
Tags :
Ank JyotishNumerology Horoscope
Advertisement
Advertisement