चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

डेट ऑफ बर्थ के अनुसार करें इन चीजों का इस्तेमाल, खुल जाएंगे बंद किस्मत के ताले!

Ank Jyotish Shastra: अंक शास्त्र में व्यक्ति की डेट ऑफ बर्थ, समय और जगह का विशेष महत्व है। डेट ऑफ बर्थ से व्यक्ति को उन चीजों के बारे में भी पता चल सकता है, जो उनके लिए शुभ होती हैं। चलिए जानते हैं आप की डेट ऑफ बर्थ के अनुसार आपके लिए कौन-कौन सी चीजें शुभ हैं?
03:46 PM May 25, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Ank Jyotish Shastra: सनातन धर्म के लोगों के लिए जितना महत्व वास्तु शास्त्र, ज्योतिष शास्त्र और सामुद्रिक शास्त्र आदि का है। ठीक वैसे ही अंक शास्त्र की भी अपनी विशेषता है। अंक शास्त्र की मदद से हर एक व्यक्ति के स्वभाव, व्यक्तित्व और भविष्य आदि के बारे में पता किया जा सकता है। इसके अलावा यह जानकारी भी मिल सकती है कि किन लोगों के लिए कौन-कौन सी चीजें शुभ होती हैं और उनके जीवन पर उनका क्या प्रभाव पड़ता है।

Advertisement

आज हम आपको अंक शास्त्र की मदद से व्यक्ति की डेट ऑफ बर्थ के अनुसार उन चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें अगर वह धारण करते हैं या अपने पास रखते हैं तो उनकी कुंडली में ग्रहों की स्थिति मजबूत हो सकती है। ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि जब किसी व्यक्ति की कुंडली में सभी ग्रह मजबूत होते हैं, तो उसे जीवन में सफलता जरूर मिलती है। आइए जानते हैं उन्हीं चीजों के बारे में।

ये भी पढ़ें- Ank Jyotish: मूलांक के अनुसार चुनें करियर, जल्द मिलेगी सफलता!

01, 10, 19 या 28

अंक शास्त्र के अनुसार, किसी भी माह की 01, 10, 19 या 28 तारीख को जन्मे व्यक्ति को सोना धारण करना चाहिए। सोना पहनने से कुंडली में ग्रहों की स्थिति सामान्य होती है, जिससे व्यक्ति को जीवन में अपार सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाती है। ऐसे में आप सोने की माला, सोने से बनी अंगूठी या कान में सोने के टॉप्स भी पहन सकते हैं।

Advertisement

02, 11, 20 या 29

अगर आपका जन्म किसी भी माह की 02, 11, 20 या 29 तारीख को हुआ है, तो आपको हमेशा अपने साथ चांदी का एक सिक्का रखना चाहिए। इससे आपकी कुंडली में सभी ग्रह धीरे-धीरे मजबूत होने लगेंगे, जिससे जीवन में आपको कामयाबी मिलने की संभावना बढ़ सकती है। इसके अलावा घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। साथ ही घरवालों के बीच प्यार भी बढ़ेगा।

03, 12, 21 या 30

किसी भी महीने की 03, 12, 21 या 30 तारीख को जन्मे लोगों को अपने पास पीला रुमाल रखना चाहिए। इससे आपके ग्रह मजबूत होंगे।

04, 13, 22 या 31

अगर आपका जन्म किसी भी माह की 04, 13, 22 या 31 तारीख को हुआ है, तो आपको हर समय अपने पास लकड़ी से बना पेन रखना चाहिए। इससे आपकी सोचने-समझने की शक्ति बढ़ेगी। साथ ही बुद्धि का विकास होगा।

05, 14 या 23

शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की डेट ऑफ बर्थ 05, 14 या 23 है, वह अपने पैसे हरे रंग के पर्स में रखें। इससे कुंडली में ग्रहों की स्थिति मजबूत होगी, जिससे आपका जीवन सुखमय में रह सकता है।

06, 15 या 24

अगर आपकी जन्म तिथि 06, 15 या 24 है, तो आपके लिए हीरा धारण करना शुभ है। इसके लिए हीरे की अंगूठी, हीरे से बना नेकलेस या कान के बुंदे पहन सकते हैं। इससे आपको अपनी सभी समस्याओं से जल्द ही छुटकारा मिल सकता है।

07, 16 या 25

किसी भी माह की 07, 16 या 25 तारीख को जन्मे लोगों को मेटल से बनी घड़ी पहननी चाहिए। इससे आपका मन शांत रहेगा, जिससे आप हर एक फैसला सोच समझ कर लेंगे। ऐसे में आपको भविष्य में सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाएगी।

08, 17 या 26

08, 17 या 26 तारीख को किसी भी माह में जन्मे लोगों को अपने पास रुमाल रखना चाहिए। खासतौर पर नीले रंग का रुमाल। इससे आपको अपने आसपास पॉजिटिव एनर्जी का अहसास होगा, जिससे आपका मन गलत दिशा में नहीं भटकेगा।

09, 18 या 27

किसी भी महीने की 09, 18 या 27 तारीख को जन्मे लोगों को अपने हाथ में कलावा जरूर बांधना चाहिए। इससे आपको बुरी नजर नहीं लगेगी और मन शांत रहेगा।

ये भी पढ़ें- जन्मतिथि से कैसे निकालते हैं मूलांक और भाग्यांक? जानें कैसे किया जाता है कैलकुलेट

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
ank shastra jyotishNumerology Horoscope
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement