खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Zodiac Sign: एकतरफा प्यार में भरोसा नहीं करते हैं ये 3 राशि के लोग

3 Zodiac Sign: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में एकतरफा प्यार को लेकर कुछ बातें बताई गई है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुछ ऐसी राशियां होती हैं जो एकतरफा प्यार पर भरोसा नहीं करती हैं। साथ ही उन्हें ऐसे रिश्तों पर यकीन और विश्वास नहीं होता है। तो आज इस खबर में उन राशियों के बारे में विस्तार से जानेंगे।
01:13 PM May 20, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

3 Zodiac Signs : ढाई अक्षर का प्यार का नाम सुनते ही लोगों के मन में अलग ही फीलिंग आने लगती है। सभी लोग प्यार करना चाहते हैं और करते भी हैं। किसी-किसी का प्यार सक्सेस होता है तो किसी का अधूरा रह जाता है। कोई व्यक्ति अपने प्यार का इजहार तक नहीं करता है। इस प्यार को एकतरफा प्यार कहते हैं। ज्योतिष शास्त्र में एकतरफा प्यार को सफल बनाने के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं। लेकिन बता दें कि कुछ ऐसी राशियां होती हैं जो एकतरफा प्यार पर भरोसा ही नहीं करती हैं। तो आज इस खबर में जानेंगे कि ऐसी कौन-कौन सी राशियां हैं जो एकतरफा प्यार पर भरोसा नहीं करती हैं।

Advertisement

मेष राशि

मेष राशि के लोग प्यार के मामले में बहुत ही आगे रहते हैं। साथ ही निडर भी होते हैं क्योंकि इनकी राशि अग्नि होती है। इनका स्वभाव गतिशील और मुखर स्वभाव ( गुस्सा, चिड़चिड़ा ) होता है। ज्योतिषियों के अनुसार, मेष राशि वाले लोग के रिश्ते जोश और उत्साह से भरे हुए होते हैं। माना जाता है कि ये लोग कभी भी एकतरफा प्यार का उम्मीद नहीं करते हैं। ये लोग दोतरफा प्यार का रास्ता चुनते हैं। ज्योतिषियों के अनुसार, मेष राशि वाले लोग अपने प्यार में स्पष्टता चाहते हैं।

सिंह राशि

सिंह राशि वाले लोग राजसी और प्रेम में वफादारी व उदारता के लिए जाने जाते हैं। इन्हें सबसे खास बात यह होती है ये कि ये लोग आत्मविश्वासी होते हैं। अपने करिश्मा और आकर्षण क्षमता से किसी को भी अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं। लेकिन सिंह राशि वाले लोग एकतरफा प्यार से समझौता करने से इनकार करते हैं। इस राशि के लोग ऐसे रिश्तों को प्राथमिकता नहीं देते हैं। उनका पूरा ध्यान वैसे रिश्तों पर होता है जहां प्यार पूरे दिल से मिलता है। सिंह राशि के लोग हमेशा अच्छे जीवनसाथी की खोज करते हैं।

वृश्चिक राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृश्चिक राशि वाले लोग अपनी तीव्रता और भावना की गहराई के लिए जानें जाते हैं। ये लोग अपने रहस्यमय चीजों के लिए खूब सुर्खियों में रहते हैं। लेकिन जब बात दिल की आती है तो ये अप्राप्य भावनाओं से समझौता नहीं करते हैं। बल्कि ये लोग उस रिश्तों को प्राथमिकता देते हैं जिन्हें वे अच्छे से पहचानते हैं। ज्योतिषियों के अनुसार, वृश्चिक राशि वाले लोगो धोखे या चालाकी पर बने रिश्तों से दूर रहना पसंद करते हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें- दैत्य गुरु के घर में ग्रहों के राजकुमार जल्द करेंगे प्रवेश, 5 राशिवाले खर्च को लेकर रहें सावधान

यह भी पढ़ें- कुंडली में क्या है योगिनी दशा का महत्व, जानें इसके शुभ और अशुभ प्रभाव

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
3 zodiac signsAstrologyOne sided love
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement