होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

शुभ मुहूर्त में धारण करें ये रत्न तो रातोंरात खुल जाएंगे बंद किस्मत के ताले, बैंक बैलेंस भी बढ़ने लगेगा

03:23 PM Jun 25, 2023 IST | Sunil Sharma
Advertisement

Astrology: ज्योतिष में सभी नौ ग्रहों की अनुकूलता प्राप्त करने के लिए अलग-अलग रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है। जन्मकुंडली में ग्रह किस भाव में और किस स्थिति में है, इसी के आधार पर रत्न धारण किए जाते हैं। आचार्य अनुपम जौली के अनुसार कुछ रत्न ऐसे हैं, जिन्हें अपने हाथ में पहन कर आप भी अपनी सभी समस्याओं से मुक्ति पा सकते हैं। जानिए इनके बारे में

Advertisement

यह भी पढ़ें: हर समस्या का समाधान है नींबू के ये उपाय

मोती

वैदिक ज्योतिष में मोती को चन्द्रमा का रत्न माना गया है। इस रत्न को धारण करने से मन तथा मस्तिष्क शांत रहते हैं। इसे आप बिना ज्योतिषी की सलाह के भी धारण कर सकते हैं। हालांकि जिन लोगों को गुस्सा कम आता है, उन्हें इससे दूर रहना चाहिए।

पन्ना

इसे बुध का रत्न माना गया है। यदि आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं या बिजनेस करना चाहते हैं तो इस पन्ना को धारण करना आपके लिए सौभाग्य लेकर आ सकता है। साथ ही यदि आप लॉ के फील्ड में जॉब पाना चाहते हैं तो उसके लिए भी इसे पहनना उपयुक्त रहेगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें: आज ही करें बिना पैसे का यह उपाय, तुरंत पूरी करेगा हर मनचाही इच्छा

माणिक्य

यह सूर्य का रत्न है, जिनकी कुंडली में सूर्य प्रतिकूल चल रहा है अथवा जो गरीबी में जी रहे हैं, उन्हें अपने हाथ में माणिक्य धारण करना चाहिए। इसे धारण करने से सूर्य की अनुकूलता प्राप्त होती है और व्यक्ति को सरकारी नौकरी मिलने के योग बन जाते हैं। साथ ही वह जिस भी क्षेत्र में कदम रखता है, वहीं पर कामयाबी मिलने के आसार बनने लगते हैं।

हीरा अथवा जर्किन

ये दोनों ही भोग और विलासिता के ग्रह शुक्र की अनुकूलता पाने के लिए पहने जाते हैं। यदि आपकी सामर्थ्यशाली है तो हीरा पहनें। परन्तु यदि महंगा होने की वजह से हीरा नहीं खरीद सकते तो जर्किन धारण करें। इससे आपको तुरंत ही लाभ दिखाई देगा।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

(Diazepam)

Open in App
Advertisement
Tags :
acharya anupam JollyAstrologyhoroscope tipsjanmkundaliJyotish Tips
Advertisement
Advertisement