खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Vastu Tips: नहाने के पानी में मिलाएं ये चीजें, धन संपत्ति में होगी वृद्धि

Bathing Vastu Tips: वास्तु नियमों के अनुसार पानी में कुछ चीजों को मिलाकर नहाना शुभ होता है। इससे वास्तु दोष से तो छुटकारा मिलता ही है। साथ ही घर-परिवार में सुख, शांति और समृद्धि बनी रहती है। आइए अब जानते हैं नहाने के पानी में किन-किन चीजों को मिलाकर नहाना लाभकारी होता है।
11:46 AM Feb 29, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Bathing Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में घर में मौजूद हर एक चीज के अच्छे और बुरे दोनों प्रभावों के बारे में बताया गया है। जो नियमित रूप से उन नियमों का पालन करता है इससे उन्हें जीवन में कभी भी कोई परेशानी नहीं होती। इसके अलावा उसके घर-परिवार में सुख, शांति और समृद्धि बनी रहती है। वास्तु नियमों के अनुसार नहाने के पानी में कुछ विशेष चीजों को मिलाकर नहाने से जीवन में आ रही सभी परेशानियां खत्म हो जाती हैं। इसके अलावा वास्तु दोष से भी छुटकारा मिलता है।

Advertisement

इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप नहाते समय अपने नहाने के पानी में डाल सकते हैं। इससे आपको दिनभर पॉजिटिव एनर्जी का एहसास होगा। इसके अलावा आपको कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

ये भी पढ़ें- जीवन में होना चाहते हैं सफल तो सोने से पहले जरूर करें ये काम

पानी में क्या डालकर नहाना चाहिए?

1. वास्तु शास्त्र में दूध का बहुत महत्व है। हिंदू धर्म में पूजा से लेकर हवन में दूध का इस्तेमाल किया जाता है। इसलिए दूध के कुछ उपायों से आप अपने भाग्य को बदल सकते हैं। सोमवार के दिन नहाते समय पानी की बाल्टी में आधी कटोरी दूध डालें। इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। इसके अलावा आपका दिमाग शांत होगा, जिससे आप मन लगाकर अपने हर कार्य को कर पाएंगे।

Advertisement

2. अगर आपको धन की कमी या फिर आपके हाथ में पैसे नहीं रुकते तो ऐसे में आप हल्दी का एक उपाय कर सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, गुरुवार के दिन पानी में हल्दी डालकर नहाना अच्छा होता है। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है, जिससे कभी भी धन की तंगी नहीं होती। इसके अलावा जो लोग नियमित रूप से इस उपाय को अपनाते हैं इससे उनका गुरु ग्रह बलवान होता है।

3. शुक्रवार के दिन नहाने के पानी में इत्र की कुछ बूंदें डालकर नहाने से शुक्र ग्रह मजबूत होता है, जिससे आकर्षण शक्ति तेज होती है। इसके अलावा चेहरे पर ग्लो भी आता है।

4. वहीं जिन लोगों को बार-बार नजर लगें या फिर वो बीमार रहते हैं तो ऐसे में वो अपने नहाने के पानी में हफ्ते में 1 से 2 बार नमक डाल सकते हैं। इससे उनको नजर नहीं लगेगी। इसके अलावा नेगेटिव एनर्जी भी उनसे दूर रहेगी।

ये भी पढ़ें- धन की रहती है कमी, तो नमक के इन उपायों से दूर होंगी सभी परेशानियां

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्म‍िक मान्‍यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
Bathing TipsDharma AasthaFive vastu tipsVastu Tips
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement