खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'भद्र राजयोग' से खुलेगा 3 राशियों की किस्मत का ताला, 14 जून से बुध बनाएंगे ये दुर्लभ योग

Bhadra Rajyoga: भद्र राजयोग वैदिक ज्योतिष के पंच महापुरुष के 5 राजयोगों में से एक है। 14 जून, 2024 को बुध ग्रह के मिथुन राशि में गोचर करने से इस शुभ योग का निर्माण हो रहा है। यह योग 3 राशियों के जातकों के जीवन पर काफी सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?
07:27 PM Jun 11, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Bhadra Rajyoga: वैदिक ज्योतिष में बुध एक बहुत शुभ ग्रह माने गए हैं, जो अभी वृषभ राशि में गोचर कर रहे हैं। 14 जून, 2024 को वे चंद्रमा के स्वामित्व वाली इस राशि से निकल स्वराशि (अपनी राशि) मिथुन में प्रवेश करेंगे। मिथुन राशि अभी कालपुरुष कुंडली के केंद्र भाव दशम में स्थित है। राशि परिवर्तन कर बुध के यहां विराजमान होने से भद्र राजयोग का निर्माण होगा। इस योग के शुभ प्रभाव से 3 राशियों के जातकों की किस्मत का सितारा बुलंद हो सकता है। आइए जानते हैं, भद्र राजयोग क्या है और किन 3 राशियों पर इसका पॉजिटिव असर होने के योग हैं?

Advertisement

भद्र राजयोग क्या है?

वैदिक ज्योतिष के ग्रंथों में भद्र राजयोग को बहुत शुभ बताया गया है। इस योग के बनने से व्यक्ति के जीवन में ज्ञान और धन दोनों की कमी नहीं रहती है। इस योग को पंच महापुरुष राजयोग में से एक माना गया है। यह तब बनता है, जब बुध ग्रह कुंडली के प्रथम भाव यानी लग्न से केंद्र भाव में अपनी राशि (स्वराशि) मिथुन या कन्या में होते हैं या अपनी उच्च राशि कन्या में होते हैं। बता दें कि कुंडली के प्रथम (लग्न), चतुर्थ, सप्तम और दशम भाव को केंद्र भाव कहा जाता है।

भद्र राजयोग का राशियों पर असर

वृषभ राशि:

भद्र राजयोग के असर से आपकी पर्सनालिटी में एक नया निखार आएगा। नई नौकरी के ऑफर आने के योग बन रहे हैं या इन्क्रीमेंट के साथ प्रमोशन हो सकता है। व्यापार में अच्छा मुनाफा होने के योग हैं। मन का सोचा हुआ काम पूरा होगा। समय मित्रों के साथ मनोरंजन में व्यतीत होगा। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

धनु राशि:

व्यावसायिक कार्यों से जुड़े जातक काफी धन कमाएंगे। राजकाज से जुड़े लोग सम्मानित होंगे। साझेदारी के व्यवसाय में जबरदस्त लाभ हो सकता है। अविवाहित लड़कियों के विवाह के योग बन रहे हैं, अच्छे घरों से रिश्ते आने के योग हैं। स्टूडेंट्स जातकों का मन पढ़ाई में रमा रहेगा। लव लाइफ काफी रोचक रह सकती है।

Advertisement

मीन राशि:

आपकी आय में वृद्धि होने के प्रबल योग बन रहे हैं। धन की आमद के नए स्रोत खुल सकते हैं। निवेश से अच्छा लाभ होने के योग हैं। परिवार के सहयोग से कोई नया काम शुरू हो सकता है। बिजनेस में नई डील मिलने की संभावना है। बेरोजगारों को मनपसंद नौकरी मिल सकती है। पारिवारिक जीवन में खुशियां बढ़ेंगी।

ये भी पढ़ें: ओवरथिंकिंग और तनाव रोकने में मददगार 7 बेस्ट रत्न, इन्हें पहनते ही होता है लाभ

ये भी पढ़ें: हर किसी के लिए 13 नंबर अशुभ नहीं, इस तारीख के शुभ संयोग भी देखें? किताब में खुलासा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement