चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इन 3 राशियों की लव लाइफ में ब्रेकअप का खतरा, एक से ज्यादा बार टूटता है दिल

Zodiac Sign Love Life: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति का स्वाभाव राशियों से निर्धारित होता है। जहां तक राशि और लव लाइफ की बात है, तो कुछ राशियों को जैसे रिलेशनशिप में आने की जल्दी होती है, तो कुछ राशियों के लोग लव लाइफ को बचाने का बहुत प्रयास करते हैं, लेकिन फिर भी ब्रेकअप हो जाता है। आइए जानते हैं, किन राशियों के जातकों का एक से अधिक बार ब्रेकअप होता है?
01:58 PM Jun 16, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Zodiac Sign Love Life: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, राशियों और ग्रहों के प्रभाव से प्रत्येक व्यक्ति का स्वभाव और व्यवहार अलग-अलग होता है, लेकिन राशियां इसमें सबसे अहम भूमिका निभाती हैं। व्यक्ति की पर्सनालिटी और पसंद-नापसंद को राशियां ही सबसे अधिक प्रभावित करती हैं। इस शास्त्र के मुताबिक, कुछ राशियां एक-दूसरे के बहुत कॉम्पैटिबल यानी अनुकूल होती हैं, जबकि कुछ में मतभेद, टकराव और तकरार अधिक होते हैं। आइए जानते हैं, किन राशियों की जातकों के प्रेम-संबंध लंबे समय तक नहीं टिकते हैं या बार-बार ब्रेकअप होने से उनका दिल कई बार टूटता है?

Advertisement

इन राशियों का होता है एक से अधिक ब्रेकअप

मेष राशि:

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि के जातक (व्यक्ति) अग्नि तत्व से संबंधित होते हैं। इनमें आवेग और आवेश दोनों अधिक होते हैं। साथ ही, यदि इनपर ग्रहों का नियंत्रण न हो, तो ये स्वतंत्र और स्वछंद जीवन जीने में यकीन रकते हैं। इसके साथ ही ये बेहद पजेसिव (Possessive) नेचर के होते हैं। इनका यही गुण लव लाइफ के लिए समस्याएं पैदा करता है। ये अपने पार्टनर पर कंट्रोल में रखना चाहते हैं। इससे इनके पार्टनर बंधा हुआ फील करते हैं, उन्हें घुटन महसूस होता है। यह उनके लव लाइफ में ब्रेकअप कारण बन जाता है। मेष राशि के जातकों के जीवन में कम-से-कम दो बार ब्रेकअप हो सकते हैं।

वृषभ राशि:

Advertisement

वृषभ राशि-चक्र की दूसरी राशि है, जो पृथ्वी तत्व से संबंधित है। रिलेशनशिप और लव लाइफ के मामले में इस राशि के जातक बहुत संवेदनशील होते हैं। लेकिन इनके स्वभाव में आलसपन और टालने की प्रवृत्ति अधिक होती है, जो इनके रिश्ते पर बेहद नेगेटिव असर डालता है। इस कारण से इनकी लव लाइफ में बहुत उतार-चढ़ाव होते हैं। ये अक्सर लव लाइफ को लेकर इनसिक्योर और तनाव में रहते हैं। हालांकि, ये अपनी ओर से रिलेशनशिप को बराकर रखने की बहुत कोशिश करते हैं, लेकिन सिचुएशन अक्सर इनके विपरीत होती हैं। इसलिए इनका भी कई बार ब्रेकअप हो जाता है।

कर्क राशि;

कर्क राशि जल तत्व से संबंधित है, जो राशि चक्र की चौथी राशि है। इस राशि के व्यक्ति स्वभाव से बहुत भावुक होते हैं। ये बहुत जल्दी किसी भी रिलेशन में आ जाते हैं, जिससे ऐसा लगता है कि इनको रिश्ता बनाने की बहुत जल्दी होती है। इन्हें न केवल बहुत जल्दी किसी भी से प्रेम हो जाता है, बल्कि यह एक से अधिक व्यक्तियों के साथ हो सकता है। इससे उनको अपने निर्णय पर अफसोस भी बहुत होता है। लेकिन तब तक देर हो चुकी होती हैं और इनका ब्रेकअप हो जाता है। कर्क राशि के जातकों के जीवन में दो से अधिक बार ब्रेकअप हो सकते हैं यानी इनका दिल बार-बार टूट सकता है।

ये भी पढ़ें: हाथ की इन रेखाओं से मिलते हैं अवैध संबंध के संकेत, क्या कहता है हस्तरेखा विज्ञान

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार ये 5 रंग के वॉलेट (पर्स) होते हैं शुभ

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement