चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

zodiac sign: आज से शुरू हो जाएंगे इन 3 राशियों के अच्छे दिन, पूरे माह बृहस्पति रहेंगे मेहरबान

Brihaspati Ka Rashi Parivartan: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गुरु बृहस्पति 1 मई को राशि परिवर्तन करने वाले हैं। गुरु बृहस्पति के राशि परिवर्तन करने से कुछ राशियों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे। तो आज इस खबर में जानेंगे कि 1 मई 2024 यानी आज से किन-किन राशियों के अच्छे दिन शुरू होंगे।
01:18 PM Apr 25, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Brihaspati Ka Rashi Parivartan: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गुरु बृहस्पति ग्रह को सभी ग्रहों में सबसे महत्वपूर्ण माना गया है। बृहस्पति ग्रह को देवगुरु, ज्ञान का कारक ग्रह माना गया है। माना जाता है कि जब भी गुरु बृहस्पति अपनी राशि या नक्षत्र परिवर्तन करते हैं, तो पृथ्वी पर मौजूद सभी जीवों पर कुछ न कुछ सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। ज्योतिषियों के अनुसार, साल 2024 में गुरु बृहस्पति करीब 4 महीने बाद अपनी राशि परिवर्तन करने वाले हैं। बता दें कि गुरु बृहस्पति 1 मई 2024 यानी आज वृषभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। गुरु के राशि परिवर्तन करने से मेष समेत अन्य 3 राशियों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Advertisement

मेष राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गुरु बृहस्पति का गोचर मेष राशि वाले लोगों के लिए बेहद ही लाभकारी साबित होगा। बता दें कि गुरु बृहस्पति के गोचर से धन के आगमन हो सकते हैं। साथ ही भौतिक सुख-सुविधाओं में भी वृद्धि होने की संभावना है। आर्थिक तंगी से मुक्ति मिलेगी। स्वास्थ्य में बदलाव देखने को मिलेगा। वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी।

कन्या राशि

कन्या राशि वाले लोगों के लिए गुरु बृहस्पति का गोचर कई मायने में शुभ रहने वाला है। कन्या राशि वाले लोगों पर गुरु बृहस्पति अगले एक माह तक मेहरबान रहेंगे। करियर के साथ कारोबार में भी लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। घर में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। साथ ही रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। किसी भी कार्य में जीवनसाथी का साथ मिलेगा।

तुला राशि

तुला राशि वाले लोगों के लिए गुरु बृहस्पति का गोचर बहुत ही शुभ रहने वाला है। बता दें कि गोचर के दौरान तुला राशि वाले लोगों को मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। कारोबार में विस्तार होगा। साथ ही नए प्रोजेक्ट पर कार्य करने के अवसर प्राप्त होंगे। अचानक धन में वृद्धि हो सकती है। समाज में मान-सम्मान के साथ पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। रिश्तों में मनमुटाव की स्थिति दूर हो जाएगी।

Advertisement

यह भी पढ़ें- शनिदेव इन 5 राशियों पर 180 दिन तक रहेंगे प्रसन्न, जाग जाएगा सोया हुआ भाग्य!

यह भी पढ़ें- Mohini Ekadashi 2024: कब है मोहिनी एकादशी, जानें शुभ तिथि, मुहूर्त और महत्व

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
guru rashi parivartanZodiac Sign
Advertisement
Advertisement