चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Budh Ast : 9 दिन बाद बुध देव होंगे अस्त, इन राशियों की करियर और नौकरी पर आ सकता है संकट

Budh Ast 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अप्रैल माह में बुध देव मेष राशि में अस्त होने वाले हैं। माना जाता है कि जब भी बुध देव अस्त होते हैं, तो कुछ राशियों के करियर और कारोबार पर असर पड़ता है। तो आइए उन राशियों के बारे में जानते हैं।
12:28 PM Mar 26, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Budh Ast 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध देव को बुद्धि के कारक ग्रह माना गया है। माना जा रहा है कि बुद देव 4 अप्रैल 2024 दिन गुरुवार की सुबह 10 बजकर 36 मिनट पर मेष राशि में अस्त होने वाले हैं। बुध देव के अस्त होने से देश-दुनिया के सभी प्राणियों पर असर देखने को मिलेगा। ज्योतिषियों के अनुसार, बुध देव के अस्त होने से किसी राशि के जीवन में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा तो वहीं कुछ राशि के लोगों को करियर और नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि बुध देव के अस्त होने से किन-किन राशि के लोग मुश्किल में पड़ने वाले हैं।

Advertisement

करियर में इन 3 राशियों को रहना होगा सावधान

मकर राशि

बुध देव के अस्त होने से मकर राशि वाले लोगों को करियर और कारोबार में सावधान रहना होगा। सीनियर का दबाव बढ़ सकता है। मानसिक तनाव बढ़ सकता है। नौकरी में बदलने के बारे में सोच-विचार सकते हैं। काम में मन नहीं लगेगा। जो लोग कारोबार कर रहे हैं उन्हें घाटा लग सकता है। किसी बात को लेकर मन ही मन परेशान रह सकते हैं।

धनु राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, मेष राशि में बुध का अस्त होना धनु राशि वाले लोगों को कदम-कदम संभलकर चलना होगा। कारोबार में अपनों से ही धोखा मिल सकता है। साथ ही आपके सामने कई बड़ी चुनौतियां सामने आ सकती हैं। दोस्तों पर किसी बात को लेकर भरोसा न करें। दोस्तों के किसी बात को लेकर मन में तनाव हो सकता है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें सहकर्मी ज्यादा परेशान कर सकते हैं। नौकरी बदल सकते हैं। जिससे आपके मन को शांति मिलेगी।

वृश्चिक राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए मेष राशि में बुध देव का अस्त होना दुखदायी रहेगा। कार्य का ज्यादा प्रेशर पड़ सकता है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनको सीनियर से किसी बात को लेकर बहस हो सकती है। जिससे नौकरी से निकालने तक की बात आ सकती है।

Advertisement

यह भी पढ़ें- माह के आखिरी दिन शुक्र की चाल में होगा बदलाव, ये राशि के लोग हो जाएंगे मालामाल

यह भी पढ़ें- होली बाद शनि देव का होगा महागोचर, इन राशियों को होगा बंपर लाभ

यह भी पढ़ें- आज बुध देव करेंगे राशि परिवर्तन, इन 3 राशियों के जीवन में होगा बड़ा बदलाव

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
3 zodiac signsAstrologybudh Gochar
Advertisement
Advertisement