खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

आज से इन 3 राशियों के संकट होंगे दूर, सिंह राशि में अस्त बुध खोलेंगे सक्सेस और इनकम के नए द्वार

Budh Ast 2024: वैदिक ज्योतिष के बेहद शुभ ग्रहों में शामिल बुध ग्रह 12 अगस्त से अस्त हो रहे हैं। चूंकि बुध वाणी, विवेक, व्यापार, मनोरंजन, करियर आदि के स्वामी ग्रह हैं, इसलिए उनके अस्त होने से जीवन के इन सभी पहलुओं पर व्यापक असर होंगे और 3 राशियों के लिए बेहद शुभ साबित होंगे।
07:36 AM Aug 12, 2024 IST | Shyam Nandan

Budh Ast 2024: बुद्धि-व्यापार के कारक ग्रह बुध सोमवार 12 अगस्त 2024 की सुबह 9 बजकर 49 पर सिंह राशि में अस्त हो रहे हैं। सिंह राशि सूर्य की राशि है, जो आत्मा के कारक हैं। इस राशि में बुध के अस्त होने से अनेक राशियों के ऊपर नकारात्मक असर होगा, लेकिन 3 राशियों के जातकों के लिए यह समय उनके भाग्योदय का हो सकता है। बता दें, वैदिक ज्योतिष में बुध ग्रहों के राजकुमार कहे गए हैं और बुद्धि, संचार, कौशल, व्यापार आदि का कारक माने गए हैं।

बुध के अस्त होने का राशियों पर असर

मेष राशि

सिंह में बुध का गोचर आपके के लिए अनुकूल है। आपके सोचने की क्षमता और विवेक में वृद्धि होगी। आपकी गतिशीलता बढ़ेगी। आप भविष्य की योजनाओं पर काम करेंगे। पारिवारिक समस्याएं दूर होंगी। इनकम बढ़ाने के लिए किए गए आपके उपाय लाभकारी सिद्ध होंगे। व्यापारियों को योजना बनाकर काम करने से लाभ होगा। व्यापार में निवेश करने के लिए यह समय उत्तम है। आपमें नेतृत्व क्षमता का उदय होगा। जो जातक राजनीति के क्षेत्र में करियर बनाने के बारे में सोच रहे हैं, उनको सफलता मिल सकती है।

सिंह राशि

आपके लिए यह समय भाग्योदय करने वाला सिद्ध हो सकता है। आर्थिक मोर्चे पर आपकी कमाई में कई गुना बढ़ोतरी होने की संभावना है। एक सही प्लान और कार्यनीति से आप जीवन में बुलंदियों को छू सकते हैं। इनकम के साथ आपमें बचत की प्रवृत्ति विकसित होगी। लाइफस्टाइल में बदलाव आएंगे, रहन-सहन का स्तर ऊंचा होगा। सेहत समस्याएं दूर होने से मन प्रसन्न रहेगा। ऑफिस में अधिकारियों का साथ प्राप्त होगा। पारिवारिक समस्याएं सुलझने के योग हैं।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए बुध के अस्त होने से उनके जीवन में व्यापक और सकारात्मक बदलाव आएंगे। नौकरी करने वालों के नए अवसर सामने आ सकते हैं। आप व्यापार के क्षेत्र में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं, जो लाभकारी होने के योग दर्शा रहा है। व्यापार में निवेश करने के लिए यह समय उत्तम है। आपके खर्चे बढ़ेंगे, लेकिन आपकी आमदनी में जबरदस्त वृद्धि होने वाली है। पिता की स्वास्थ्य समस्याएं दूर होंगी। परिवार में खुशियां होंगी।

ये भी पढ़ें: श्रीकृष्ण-अर्जुन…दो शरीर एक प्राण, सुभद्रा के एक वचन से दोनों में हुआ महायुद्ध; कौन जीता-कौन हारा, पढ़ें पूरी कथा

ये भी पढ़ें: महाभारत का पूरा युद्ध देखने वाले बर्बरीक कलियुग में कैसे बने कृष्ण के अवतार खाटू श्याम? जानें अद्भुत कहानी

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Budh AstGrah Gochar 2024mercury combust