होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Budh Asta 2024: 29 नवंबर के बाद इन 3 राशियों पर बरसेगा धन! बुध का अस्त होना रहेगा लकी

Budh Asta 2024: नवंबर का महीना ग्रह गोचर के लिहाज से बेहद खास है। इस दौरान बुद्धि के स्वामी बुध अस्त होने जा रहे हैं, जिसका गहरा प्रभाव 12 राशियों पर पड़ेगा। लेकिन तीन राशियां ऐसी हैं, जिनके जातकों के लिए बुध का अस्त होना काफी लाभदायक रहेगा। चलिए जानते हैं वो तीन लकी राशियां कौन-कौन सी हैं।  
09:17 AM Oct 28, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Budh Asta 2024: ज्योतिष शास्त्र में वाणी, बुद्धि, संचार और व्यापार के स्वामी बुध का खास महत्व है। जब-जब बुध का राशि और नक्षत्र परिवर्तन होता है, तो उसका मिलाजुला प्रभाव 12 राशियों पर पड़ता है। वैदिक पंचांग के अनुसार, नवंबर माह में बुध वक्री होने के साथ-साथ अस्त भी होंगे। नवंबर माह में वृश्चिक राशि में बुध गोचर करेंगे। इस राशि में ही रहकर वो 26 नवंबर 2024 को सुबह 8 बजकर 11 मिनट पर वक्री होंगे। वक्री होने के दो दिन बाद 29 नवंबर 2024 को बुध अस्त भी हो जाएंगे। चलिए जानते हैं बुध के अस्त होने के बाद किन-किन राशियों के जातकों की किस्मत चमकने वाली है।

Advertisement

बुध अस्त का राशियों पर प्रभाव

मिथुन राशि

बुध का अस्त होना मिथुन राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा। कारोबार को आगे बढ़ाने के नए अवसर प्राप्त होंगे। पार्टनरशिप में काम रहे जातकों को धन लाभ होने की संभावना है। आने वाले समय में की जाने वाली व्यापारिक यात्राएं मिथुन राशि के जातकों के लिए लाभदायक रहेंगी। नौकरीपेशा जातकों की आय में कमी आने की जगह वृद्धि होने के योग बन रहे हैं। इसी के साथ कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान भी मिलेगा। जीवनसाथी के सहयोग से शादीशुदा जातक नया काम शुरू कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Shukra Gochar 2024: दिवाली से पहले इन 3 राशियों पर होगी पैसों की बारिश! शुक्र ने किया गोचर

धनु राशि

वाणी और बुद्धि के दाता बुध का अस्त होना धनु राशि के जातकों के लिए लाभदायक रहेगा। 29 नवंबर 2024 तक धनु राशि के जातकों के पारिवारिक जीवन में परेशानियां बनी रहेंगी, लेकिन उसके बाद लव लाइफ में खुशियों के आगमन होने की संभावना है। छात्रों का पढ़ाई में मन लगेगा, जिसके परिणामस्वरूप परीक्षा में अच्छे नंबर प्राप्त होंगे। कारोबारियों के स्वास्थ्य में सुधार होगा, जिसके बाद वो अपने काम पर अच्छे से फोकस कर पाएंगे।

Advertisement

कुंभ राशि

29 नवंबर 2024 के बाद कुंभ राशि के जातकों के जीवन में खुशियों का आगमन होगा। बड़े-बुजुर्गों की सेहत में सुधार होगा। शादीशुदा जातकों को गृह क्लेश से मुक्ति मिलेगी, जिससे मानसिक शांति का अहसास होगा। राजनीति से जुड़े लोगों के सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। इसके अलावा धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। स्टूडेंट जातकों के मन में करियर को लेकर चल रही उथल-पुथल शांत होगी और जल्द ही वो किसी निष्कर्ष पर पहुंचेंगे।

ये भी पढ़ें- Zodiac Signs: सूर्य-चंद्र के महापात दोष से बढ़ेंगी 3 राशियों की परेशानियां, पैसों के लिए पड़ेगा तरसना!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyBudh AstBudh vakri
Advertisement
Advertisement