खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ग्रहों के राजकुमार बुध की नीचता भंग, 3 राशियों के जातकों का होगा भाग्योदय

Budh Gochar 2024: एक निश्चित अंतराल पर ग्रहों के राशि परिवर्तन से मनुष्यों के जीवन पर गहरा असर पड़ता है। जब एक ग्रह की नीचता भंग होती है, तब उसका असर बढ़ जाता है। 10 मई, 2024 को मीन राशि से मेष मेष में गोचर करने से ग्रहों के राजकुमार बुध की नीचता भंग हो गई, जिसका गहरा असर 3 राशियों पर पड़ने की संभावना है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं और इन पर क्या असर होगा?
08:15 AM May 12, 2024 IST | Shyam Nandan
बुध गोचर 2024
Advertisement

Budh Gochar 2024: ग्रह एक निश्चित अंतराल पर गोचर कर एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं। ग्रहों के इस राशि परिवर्तन से जीवन के हर क्षेत्र पर व्यापक असर पड़ता है। 10 मई, 2024 से पहले ग्रहों के राजकुमार बुध मीन राशि में थे। मीन गुरु ग्रह बृहस्पति की राशि है। मीन राशि में बुध नीच के हो जाते हैं। 10 मई को बुध ने मेष राशि में प्रवेश किया है, जिससे उनकी नीचता भंग यानी समाप्त हो गई है। बता दें, जब ग्रह नीच राशि में होते हैं, तो फल देने की उनकी शक्ति घट जाती है। ग्रह के नीचता समाप्त होने के बाद उनकी शक्ति फिर लौट आती है और फिर से शुभ प्रभाव दिखाने लगते हैं। बुध की नीचता भंग होने से 3 राशियों के जातकों जीवन में भाग्योदय और तरक्की के योग बन रहे हैं। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं और इन पर क्या असर होगा?

Advertisement

बुध की नीचता भंग का राशियों पर असर

मिथुन राशि

बुध की नीचता समाप्त होने से मिथुन राशि के जातकों के भाग्य और कर्म पर बहुत अनुकूल असर होने के योग बने हैं। चाहे वह व्यापार हो, शिक्षा या नौकरी, तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। व्यापारियों का व्यवसाय देश से बाहर विदेश में फैल सकता है। स्टूडेंट्स जातकों को नई उपलब्धियां हासिल होने के योग हैं, जिससे धन की आमद भी होगी। नौकरीपेशा जातकों के काम का बोझ कम होगा, लेकिन आय में वृद्धि होगी, इन्क्रीमेंट होने के योग हैं।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों पर बुध की नीचता भंग का काफी सकारात्मक असर पड़ने वाला है। जो जितना मेहनत करेंगे, उनको उससे अधिक फल मिल सकता है। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी, बचत में बढ़ोतरी होगी। पुराने निवेश का बढ़िया रिटर्न मिलने के योग हैं। नए निवेश के लिए भी यह समय अच्छा है। स्टूडेंट्स को उच्च शिक्षा में पारिवारिक सहयोग मिलेगा, अध्ययन के लिए विदेश जाने के योग बन रहे हैं। लव लाइफ बहुत मधुर रहने के योग दर्शा रहा है।

ये भी पढ़ें: कॉम्पिटीटिव एग्जाम में मेहनत के बाद भी नहीं मिल रही सफलता? 5 रत्न बना सकते हैं बिगड़ा काम

Advertisement

तुला राशि

बुध की नीचता भंग का तुला राशि के जातकों को अच्छा परिणाम दिलाने वाला होने के योग दर्शा रहा है। सामाजिक कार्यों में अभिरुचि बढ़ेगी, इन कामों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे और आर्थिक उपार्जन भी होगा। नौकरीपेशा जातकों का प्रमोशन के साथ इंक्रीमेंट होने की संभावना है। चर्म उद्योग, जैसे चप्पल-जूते के व्यवसाय से जुड़े जातक जबरदस्त प्रगति करेंगे। लोहा उद्योग और व्यवसाय में अच्छा मुनाफा होगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा।

ये भी पढ़ें: Astro Upay: कुंडली दोष को कम कर देंगे 5 शक्तिशाली रत्न, दुश्मनों से भी करेंगे रक्षा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
budh GocharGrah Gochar 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement