होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Budh Gochar: चित्रा नक्षत्र में बुध गोचर से 3 राशियां होंगी मालामाल; बरसेगा धन, सुख-मौज में कटेगी जिंदगी!

Budh Gochar: बुध ग्रह 6 अक्टूबर, 2024 को चित्रा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे, जो गोचर 3 राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ रहेगा। इन राशियों के जातकों को व्यापार, नौकरी, धन और स्वास्थ्य संबंधी लाभ होने की संभावना है। आइए जानते हैं, ये 3 भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?
10:57 PM Oct 02, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Budh Gochar: नक्षत्र मंडल के 27 नक्षत्रों में से चित्रा 14वां नक्षत्र है। इस नक्षत्र के स्वामी मंगल ग्रह और देवता विश्वकर्मा हैं। भारतीय ग्रंथों में इस नक्षत्र का मौसम के लिए गहराई से अध्ययन किया गया है। कृषि और व्यापार के लिए यह नक्षत्र लाभकारी माना गया है। बुद्धि, वाणी और व्यापार के स्वामी ग्रह बुध रविवार 6 अक्टूबर, 2024 को दोपहर से थोड़ा पहले 11 बजकर 49 मिनट पर मंगल के नक्षत्र चित्रा में प्रवेश करेंगे। इस नक्षत्र में बुध गोचर का असर सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों के लिए बुध का यह नक्षत्र परिवर्तन बेहद लाभदायी सिद्ध हो सकता है। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों के जातकों के जीवन में क्या-क्या सकारात्मक बदलाव आने की प्रबल संभावनाएं हैं।

Advertisement

चित्रा नक्षत्र में बुध गोचर का राशियों पर पर असर

मिथुन राशि

चित्रा नक्षत्र में बुध गोचर के शुभ असर से मिथुन राशि के व्यापारी जातकों को लाभ होगा। नौकरी में कार्य करने वाले लोगों को इंक्रीमेंट मिल सकता है। प्रमोशन मिलने की भी संभावना है। व्यापार में नए ग्राहक मिलेंगे। व्यापारिक यात्राएं लाभदायक रहेंगी। उद्योग-धंधों में भी लाभ होगा। पुराने निवेश से लाभ होगा। खुदरा व्यापार में लाभ होगा। अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। रिश्तेदारों के साथ संबंध मधुर होंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी।

ये भी पढ़ें: Hindu Mythology: समुद्र का पानी होता मीठा, माता पार्वती के इस श्राप के कारण हो गया खारा, जानें रोचक कहानी

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के जीवन पर चित्रा नक्षत्र में बुध गोचर का असर काफी लाभदायी सिद्ध हो सकता है। आपकी आय में वृद्धि होगी। व्यापार से जुड़े लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। उद्योग-धंधों में नए प्रोजेक्ट शुरू हो सकते हैं। धन संपत्ति में वृद्धि होगी। खुदरा व्यापार में ग्राहक संख्या में वृद्धि होगी। लॉटरी या जुए में लाभ होने की संभावना है। लाइफ पार्टनर से मतभेद समाप्त होंगे। परिवार और रिश्ते में नॉर्मल रहेगा। उत्तम स्वास्थ्य की बदौलत आपके काम समय पर पूरे होंगे।

Advertisement

मकर राशि

मंगल के नक्षत्र में बुध गोचर से मकर राशि के जातकों में अनुशासन में वृद्धि होगी। आप लक्ष्य पाने के प्रति प्रतिबद्ध होंगे। व्यापार में लाभ होने से आय में वृद्धि होगी। नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आप अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाएंगे। व्यापार में विस्तार होगा। नए व्यापारिक संबंध बनेंगे। उद्योग-धंधों में उत्पादन में वृद्धि होगी। खुदरा व्यापार में लाभ होगा। नए-पुराने दोनों निवेश से लाभ होगा। कर्ज से मुक्ति मिल सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। रिश्तेदारों के साथ संबंध मधुर होंगे। मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Budh Gochar 2024
Advertisement
Advertisement