होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Grah Gochar: राहु के नक्षत्र में बुध गोचर से 3 राशि के लोगों के जीवन में मचेगी उथल-पुथल, जेब हो जाएगी खाली!

Budh Gochar: वाणी-व्यापार स्वामी ग्रह बुध 14 अक्टूबर, 2024 को नक्षत्र परिवर्तन कर राहु के नक्षत्र में विराजमान होंगे। बुध ग्रह यह नक्षत्र परिवर्तन 3 राशियों के लिए बेहद लकी साबित हो सकता हैं और धनवान बना सकता है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?
12:43 PM Oct 09, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Budh Gochar: जीवन के व्यावहारिक और बेहद महत्वपूर्ण पहलुओं से जुड़ा होने के कारण बुध ग्रह की हर चाल का मानव जीवन पर काफी गहरा असर होता है। वास्तव में बुध मानव जीवन में संचार कौशल, मानसिक क्षमता, निर्णय लेने की क्षमता और व्यापारिक कौशल को प्रभावित करते हैं। बता दें, वैदिक ज्योतिष में बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है। उन्हें बुद्धि, वाणी, लेखन, संचार, व्यापार, गणित, तर्क, मित्रता, मनोरंजन, छोटे भाई-बहन आदि का कारक और नियंत्रक ग्रह माना जाता है। यही कारण है कि इसकी हर गतिविधि पर ज्योतिष और पंडित खास नजर रखते हैं।

Advertisement

वर्तमान में बुध ग्रह चित्रा नक्षत्र में गोचर कर रहे हैं। सोमवार 14 अक्टूबर, 2024 को दोपहर बाद 2 बजे बुध ग्रह स्वाति नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। यह नक्षत्र तुला राशि में पड़ता है और स्वाति नक्षत्र के स्वामी ग्रह राहु हैं। वाणी-व्यापार के देवता के इस गोचर का असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों के जातकों इससे बेहद नुकसान होने अंदेशा है। आइए जानते हैं, ये 5 अनलकी राशियां कौन-सी हैं?

ये भी पढ़ें: Diwali 2024: क्या इस बार 2 दिन रहेगी दिवाली? धनतेरस-लक्ष्मीपूजा को लेकर अभी भी हैं कन्फ्यूजन, जानें वजह और सही तिथि!

राहु के नक्षत्र में बुध गोचर का असर

मेष राशि

मेष राशि के जातक राहु के नक्षत्र में बुध गोचर के असर से अधिक चिंतित और अधीर रह सकते हैं। गुस्सा और आवेश पर नियंत्रण रखना मुश्किल हो सकता है। आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। अनावश्यक खर्चों से बचें। वर्क प्लेस पर तनाव और मतभेद हो सकते हैं। कलीग के साथ संबंध खराब हो सकते हैं। व्यापार में नुकसान होने की संभावना है। नए निवेश से बचें। परिवारिक जीवन में तनाव और मतभेद हो सकते हैं। मैरिड लाइफ पर नेगेटिव असर पड़ सकता है।

Advertisement

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातक के स्वभाव पर स्वाति नक्षत्र में बुध गोचर का नेगेटिव असर हो सकता है। आप अधिक संशयग्रस्त और चिंतित रह सकते हैं। मन अशांत रहेगा। आमदनी पर नेगेटिव असर होने की आशंका है। नौकरी पर भी नेगेटिव असर होने के योग हैं। बॉस या अधिकारियों से विवाद हो सकता है। कारोबारी यात्राओं से अपेक्षित लाभ नहीं मिल सकता है। उद्योग-धंधों में बाधाएं आ सकती हैं। छात्रों को पढ़ाई में मन नहीं लगेगा और परिणाम भी अच्छे नहीं आएंगे। परिवारिक जीवन में तनाव बढ़ने के योग हैं।

मीन राशि

मीन राशि के जातक बुध के नक्षत्र परिवर्तन से अधिक भावुक और संवेदनशील हो सकते हैं। आप छोटी-छोटी बातों पर दुखी हो सकते हैं। आमदनी पर नेगेटिव असर होने से आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। जेब-जेब खाली रहेगी। फिजूलखर्ची बढ़ सकती है। सरकारी नौकरी में कहीं दूर-दराज इलाके में ट्रांसफर हो सकता है। खुदरा व्यापार में कस्टमर कम होने से लाभ का कम होगा। वैवाहिक जीवन में कड़वाहट आ सकती है। लव लाइफ पर नेगेटिव असर होगा, प्रेम संबंधों में दरार आ सकती है। स्वास्थ्य खराब रह सकता है। पाचन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें: Navratri 2024: नवरात्रि में मां दुर्गा को न चढ़ाएं ये 7 फूल, देवी हो जाएंगी नाराज, ये है उनका सबसे प्रिय फूल!

ये भी पढ़ें: वफादारी की मिसाल होते हैं इन 3 राशियों के लोग, दोस्ती और प्यार में दे सकते हैं अपनी जान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Budh Gochar 2024Budh Nakshatra Parivartan 2024Grah Gochar 2024
Advertisement
Advertisement