होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Budh Gochar 2024: 9 दिन बाद इन 3 राशियों का गोल्डन टाइम होगा खत्म! वृश्चिक में गोचर करेंगे बुध

Budh Gochar 2024: बुद्धि और तर्क के कारक ग्रह बुध 9 दिन बाद राशि परिवर्तन करेंगे। चलिए जानते हैं बुध का ये गोचर किस समय होगा और इसका शुभ प्रभाव सबसे ज्यादा किन राशियों के जातकों के ऊपर पड़ने वाला है।
11:25 AM Oct 21, 2024 IST | Nidhi Jain
इन राशियों को रहना होगा सतर्क!
Advertisement

Budh Gochar 2024: ग्रहों के राजकुमार बुध करीब 21 दिन बाद राशि परिवर्तन करते हैं। ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि 21 दिन बाद जब बुध का गोचर होता है, तो उसका सीधा असर प्रत्येक व्यक्ति की बुद्धि, व्यापार, आत्मविश्वास और करियर पर पड़ता है। जिन लोगों की कुंडली में बुध देव सही स्थान पर विराजमान होते हैं, उन्हें उससे लाभ होता है। वहीं जिन लोगों की जन्म कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत नहीं होती है या वो सही स्थान पर विराजमान नहीं होते हैं, तो उनके ऊपर उसका नकारात्मक प्रभाव भी पड़ता है।

Advertisement

वैदिक पंचांग के अनुसार, आज से 9 दिन बाद 29 अक्टूबर 2024 को सुबह 11 बजकर 14 मिनट पर बुध देव वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे। जहां पर वह आने वाले करीब 21 दिन तक मौजूद रहेंगे। चलिए जानते हैं उन तीन राशियों के बारे में, जिनके जातकों का गोल्डन टाइम 9 दिन बाद खत्म हो जाएगा।

बुध गोचर का राशियों पर प्रभाव

मेष राशि

तर्क के कारक ग्रह बुध के राशि परिवर्तन करने से मेष राशि के जातकों के जीवन में खुशियों का वास नहीं होगा। छात्रों के व्यवहार में बदलाव आएगा। बात-बात पर गुस्सा करने की आदत के चलते पिता जी की नाराजगी का भी सामना करना पड़ेगा। परिवार में तनाव का माहौल बना रहेगा। आने वाले दिनों में बड़े-बुजुर्गों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। गंभीर चोट लग सकती है।

ये भी पढ़ें- Grah Gochar 2024: 36 दिन तक ये 3 राशियां जिएंगी लग्जरी लाइफ! सूर्य, शुक्र और बुध रहेंगे मेहरबान

Advertisement

तुला राशि

बुध के राशि परिवर्तन का नकारात्मक प्रभाव तुला राशि के जातकों के ऊपर पड़ेगा। मौसमी बीमारियों के होने के कारण नौकरीपेशा जातकों का धन खर्च होगा। इसके अलावा आर्थिक स्थिति में भी गिरावट आएगी। शादीशुदा लोग खुद को भावनात्मक रूप से अस्थिर महसूस करेंगे, जिसके कारण सिरदर्द की समस्या का भी सामना करना पड़ सकता है। अनावश्यक खर्चों के कारण घर का बजट बिगड़ जाएगा।

मीन राशि

मेष और तुला राशि के जातकों के अलावा मीन राशि के लोगों के ऊपर भी बुध गोचर का नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। नौकरीपेशा जातकों को कार्यक्षेत्र में विभिन्न बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। सहकर्मियों या बॉस से मतभेद होने की संभावना है। शादीशुदा जातकों के प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव आएंगे। क्रोध और जलन की भावना रिलेशनशिप में मौजूद लोगों के अंदर उत्पन्न होगी, जिसके कारण प्रेमी से लड़ाई हो सकती है।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: ज्योतिर्लिंग दर्शन से मजबूत होंगे 9 ग्रह! पंडित सुरेश पांडेय से जानें उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologybudh GocharBudh Gochar 2024
Advertisement
Advertisement