होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Budh Gochar: स्वाति नक्षत्र में बुध गोचर 5 राशियों को अचानक बनाएगा अमीर, राहु भी होंगे मेहरबान!

Budh Gochar: बुध ग्रह वैदिक ज्योतिष के एक बेहद शुभ ग्रह हैं, जो बुद्धि, वाणी, धन, व्यापार, मित्रता, रिश्तों आदि के स्वामी माने गए हैं। 14 अक्टूबर, 2024 को बुध नक्षत्र परिवर्तन कर स्वाति नक्षत्र में विराजमान होंगे। उनका यह नक्षत्र परिवर्तन 5 राशियों को धनवान बना सकता है। आइए जानते हैं, ये राशियां कौन-सी हैं?
10:52 PM Oct 06, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Budh Gochar: वैदिक ज्योतिष में ग्रहों के राजकुमार कहे जाने वाले बुध ग्रह को बुद्धि, वाणी, लेखन, संचार, व्यापार, गणित और तर्क का कारक माना जाता है। यह ग्रह मानव जीवन में संचार कौशल, मानसिक क्षमता, निर्णय लेने की क्षमता और व्यापारिक कौशल को प्रभावित करता है। बुध ग्रह मित्रता, रिश्तों और छोटे भाई-बहनों को भी दर्शाता है। जीवन के इन व्यावहारिक और महत्वपूर्ण पहलुओं से जुड़ा होने के कारण इसकी हर गतिविधि पर ज्योतिष और पंडित खास नजर रखते हैं।

Advertisement

बुध ग्रह अभी चित्रा नक्षत्र में विराजमान हैं और वे सोमवार 14 अक्टूबर, 2024 को दोपहर बाद 2 बजे स्वाति नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। स्वाति नक्षत्र के स्वामी ग्रह राहु हैं और यह नक्षत्र तुला राशि में पड़ता है। बुध ग्रह के इस नक्षत्र में गोचर का असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 5 राशियों के जातकों के लिए यह बेहद लाभकारी साबित हो सकता है। आइए जानते हैं, ये 5 लकी राशियां कौन-सी हैं?

स्वाति नक्षत्र में बुध गोचर का राशियों पर असर

मिथुन राशि

स्वाति नक्षत्र में बुध गोचर का मिथुन राशि के जातकों को कई क्षेत्रों में सफल बना सकता है। व्यापार में वृद्धि के योग हैं। नए व्यापारिक संबंध बनेंगे और पुराने मजबूत होंगे। नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को सफलता मिल सकती है। शेयर मार्केट और अन्य प्रकार के ट्रेडिंग में लाभ होने की संभावना है। उद्योग-धंधों में विस्तार होगा। छात्रों को पढ़ाई में मन लगेगा और अच्छे परिणाम मिलेंगे। पारिवारिक रिश्ते मधुर रहेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए स्वाति नक्षत्र में बुध गोचर से अनेक लाभ होने की संभावना है। आपके लिए आय के नए स्रोत खुलेंगे। नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना है। बुद्धिमानी से निवेश करने पर अच्छा मुनाफा होगा। उद्योग-धंधे से जुड़े लोग नए उत्पाद लॉन्च कर सकते हैं, लाभ होने के अच्छे चांस हैं।
बाजार में अच्छी पकड़ बनाई जा सकती है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले स्टूडेंट को सफलता मिल सकती है। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मजबूती आएगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए यह गोचर शुभ फलदायी होगा। व्यापार में लाभ होगा, नौकरी में तरक्की मिलेगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। व्यापार में स्थिरता आएगी और मुनाफा होगा। नई परियोजनाओं में निवेश करने के लिए यह अच्छा समय है। शेयर मार्केट में निवेश से अच्छा लाभ हो सकता है। दोस्तों के साथ संबंध मजबूत होंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। लव लाइफ में मजबूती आएगी। विवाह के योग बन सकते हैं। पुरानी बीमारियां दूर होंगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के जीवन पर स्वाति नक्षत्र में बुध गोचर का सकारात्मक असर होगा। नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है। आय में वृद्धि होगी। उद्योग-धंधों में विस्तार होगा। नए बाजारों में प्रवेश करने के अवसर मिलेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। छात्रों को शिक्षा में सफलता मिलेगी। प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। मानसिक तनाव कम होगा और आत्मविश्वास बढ़ेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। विवाह के योग बन सकते हैं।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए भी स्वाति नक्षत्र में बुध गोचर शुभ फलदायी साबित हो सकता है। आपकी व्यापार में स्थिरता आएगी और मुनाफा होगा। नए व्यापारिक संबंध बनेंगे। धन कमाने के प्रयास में सफलता मिलेगी। नौकरी में पदोन्नति मिलने की संभावना है। आय में वृद्धि होगी। शेयर मार्केट में निवेश से लाभ होगा। उद्योग-धंधों में नए बाजारों में प्रवेश करने के अवसर मिलेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

ये भी पढ़ें: Navratri 2024: नवरात्रि में मां दुर्गा को न चढ़ाएं ये 7 फूल, देवी हो जाएंगी नाराज, ये है उनका सबसे प्रिय फूल!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष  शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Budh Gochar 2024
Advertisement
Advertisement