होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Budh Gochar: 16 दिन तक ये 3 राशियां राजसी ठाट-बाट से जिएंगी जिंदगी! बुध ने किया स्वराशि में गोचर

Budh Gochar 2024: ग्रहों के राजकुमार बुध देव ने 23 सितंबर को स्वराशि कन्या में गोचर कर लिया है। जहां पर वह 10 अक्टूबर 2024 तक मौजूद रहेंगे। इस बार बुध गोचर का सकारात्मक प्रभाव विशेषतौर पर तीन राशियों के जातकों के ऊपर देखने को मिलेगा। इस अवधि के दौरान उनको अपार धन की प्राप्ति हो सकती है। आइए जानते हैं उन्हीं राशियों के बारे में, जिनके लिए बुध का ये गोचर खुशियों की चाबी लेकर आया है।
12:01 PM Sep 23, 2024 IST | Nidhi Jain
बुध गोचर से चमकेगी किस्मत!
Advertisement

Budh Gochar 2024: सितंबर माह के आखिरी सात दिनों में शुक्र, मंगल समेत कई ग्रहों का राशि और नक्षत्र परिवर्तन होगा, जिसका प्रभाव हर एक राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा। खासतौर पर ग्रहों के राजकुमार बुध के राशि परिवर्तन का प्रभाव जातकों की जिंदगी पर पड़ेगा। वैदिक पंचांग के अनुसार, 23 सितंबर 2024 को सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर बुध देव ने स्वराशि कन्या में गोचर कर लिया है। जहां पर वह 10 अक्टूबर 2024 तक विराजमान रहेंगे। 10 अक्टूबर 2024 को सुबह 11 बजकर 25 मिनट पर ग्रहों के राजकुमार कन्या राशि में से निकलकर तुला राशि में प्रवेश करेंगे।

Advertisement

इन 16 दिनों के दौरान कुछ राशियों के जातकों के अधूरे सपने सच हो सकते हैं। बुध देव की विशेष कृपा से घर में खुशी का माहौल बना रहेगा। इसके अलावा इनकम में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है। चलिए जानते हैं उन तीन राशियों के बारे में, जो 23 सितंबर 2024 से लेकर 10 अक्टूबर 2024 तक राजसी ठाट-बाट से जिंदगी जिएंगी।

कन्या राशि

ग्रहों के राजकुमार बुध देव के राशि परिवर्तन से कन्या राशि के जातकों को विशेष धन लाभ प्राप्त हो सकता है। कारोबारियों को रुके हुए पैसे वापस मिल सकते हैं। इसके अलावा शत्रुओं से भी छुटकारा मिलने की संभावना है। पुराने निवेश से दुकानदारों को अपार धन प्राप्त हो सकता है। कन्या राशि के लोगों का यदि किसी खास दोस्त से विवाद चल रहा है, तो लड़ाई खत्म होने की संभावना है। शादीशुदा लोगों को ससुराल पक्ष से आर्थिक सहायता प्राप्त होगी, जिससे कई परेशानियों का अंत होगा।

ये भी पढ़ें- Gochar 2024: 1 अक्टूबर तक लग्जरी लाइफ जिएंगी ये 3 राशियां! संपत्ति-धन के कारक ग्रह की बदलेगी चाल

Advertisement

तुला राशि

10 अक्टूबर 2024 को बुध देव तुला राशि में गोचर करेंगे। ऐसे में इस राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर शुभ साबित हो सकता है। मित्रों संग संबंध मधुर व मजबूत होंगे। घर में खुशी का माहौल बना रहेगा। इसके अलावा बिजनेस में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है। खासकर, अगले माह बिजनेस में दोगुना लाभ प्राप्त होने के योग हैं। निवेश करना भी इस राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा। तगड़ा मुनाफा हो सकता है। जो लोग नया कारोबार स्टार्ट करने के बारे में विचार कर रहे हैं, उनके लिए ये उपयुक्त समय है।

कुंभ राशि

बुध का गोचर कुंभ राशि के जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है। ग्रहों के राजकुमार की विशेष कृपा से इस राशि के जातकों को अलग-अलग जगह से पैसों की प्राप्ति हो सकती है। कारोबारियों को भी मनमुताबिक सफलता कारोबार में मिलेगी। जो लोग अभी पढ़ाई कर रहे हैं, उन्हें परीक्षा में अच्छे नंबर प्राप्त हो सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी ये समय उनके हित में रहेगा। करियर में लगातार आ रही परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। इसी के साथ सिर दर्द की समस्या से भी मुक्ति मिलने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- Sarva Pitru Amavasya 2024: सर्वपितृ अमावस्या पर इस मुहूर्त में करें तर्पण, पूर्वज होंगे प्रसन्न! जानें तिथि

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologybudh GocharBudh Gochar 2024
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो