चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

खुलेगा इन 3 राशियों के भाग्य का पिटारा, ग्रहों के राजकुमार करेंगे सूर्य की राशि में प्रवेश

Budh Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष में बुध एक बहुत शुभ ग्रह हैं, जिनके राशि परिवर्तन से जीवन पर व्यापक असर होता है। 19 जुलाई, 2024 को वे सूर्य की राशि सिंह में प्रविष्ट होंगे। इसका असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों के जातकों के जीवन पर इसका असर बेहद अनुकूल हो सकता है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?
01:19 PM Jun 28, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Budh Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष में बुध को ग्रहों का राजकुमार माना गया है, जो ग्रहों के राजा सूर्य के सबसे नजदीक हैं। बुध मिथुन और कन्या राशियों के स्वामी हैं। वे मीन राशि में नीच के होते हैं, वहीं कन्या राशि में उच्च के हो जाते हैं। वाणिज्य-व्यापार, वाणी, विवेक, मनोरंजन और संचार के स्वामी ग्रह बुध एक बेहद शुभ ग्रह हैं, जो 19 जुलाई, 2024 की शाम में 8 बजकर 48 मिनट पर चंद्रमा की राशि कर्क से निकल कर सूर्य की राशि सिंह में प्रवेश करेंगे। बुध के इस राशि परिवर्तन का 3 राशियों पर बेहद सकारात्मक असर होने की संभावना है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

सिंह राशि में बुध गोचर का राशियों पर असर

मेष राशि:

सिंह राशि में बुध गोचर से मेष राशि के जातकों के लिए बेहतर संभावनाएं सामने आएंगी। नौकरीपेशा जातकों की पदोन्नति हो सकती है। इंक्रीमेंट होने के भी योग हैं। धन की आमद बढ़ेगी। जीवन की सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। स्टूडेंट्स जातकों में एक नया आत्मविश्वास आएगा, जो उनके करियर को एक नई दिशा देगा। नई गाड़ी लेने के योग बन रहे हैं। किसी पुराने रोग से मुक्ति मिलेगी। व्यापार से जुड़े जातकों को शानदार मुनाफा हो सकता है। पार्टनरशिप वाले काम में विशेष प्रगति होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

कर्क राशि:

कर्क राशि के जातकों के जीवन पर सिंह राशि में बुध गोचर का अनुकूल प्रभाव पड़ेगा। नौकरीपेशा जातक विशेष कर लाभान्वित होंगे। आप जूनियर से सीनियर पोस्ट पर जा सकते हैं। आय में उल्लेखनीय इजाफा होने के योग हैं। जीवन का रहन-सहन बेहतर होगा। जिन लोगों का कोई अटका पड़ा है, वे फिर शुरू हो सकते हैं। व्यापार से प्राप्त लाभ में उछाल आ सकता है, आपकी व्यावसायिक रणनीति रंग लाएगी। कैंडिडेट्स कॉम्पीटिटिव एग्जाम में सफलता प्राप्त करेंगे। आपके मन में सोचा हुआ काम पूरा होगा।

तुला राशि:

आपको भाग्य का पूरा साथ प्राप्त होगा। जीवन की भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होने के योग हैं। मित्रों और रिश्तेदारों के सहयोग से लंबे समय से बंद काम फिर शुरू हो सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों के काम को सराहना मिलेगी, मान-सम्मान प्राप्त होगा। आपकी रुचि सामाजिक और सामुदायिक कार्यों के प्रति बढ़ेगी। राजनीति से जुड़े जातकों की लोकप्रियता बढ़ेगी। आपकी आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी। पैतृक संपत्ति से धन की आमद बढ़ेगी। लव लाइफ में मधुरता रहेगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें: क्या आपकी हथेली पर भी है इस ‘पर्वत पर तिल’, जानें जीवन पर नेगेटिव-पॉजिटिव असर

ये भी पढ़ें: हर सपना कुछ कहता है: सपने में ‘दौड़ते हुए घोड़े’ दिखें तो मिलते हैं ये 5 शुभ संकेत

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Budh Gochar 2024budh rashi parivartanGrah Gochar 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement