खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Budh Gochar 2024: बुध ने किया नक्षत्र परिवर्तन, अगले 7 दिन 3 राशियों की मौज ही मौज!

Budh Gochar 2024: 14 सितंबर से शुभ ग्रह बुध मघा नक्षत्र से निकलकर पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र में गोचर कर रहे हैं। बुधदेव के इस गोचर से 3 राशियों के जातकों को विशेष लाभ होने की संभावना है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों के जातकों के जीवन में क्या बदलाव आएंगे?
05:09 PM Sep 14, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Budh Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष के एक सबसे शुभ ग्रह बुध ने 14 सितंबर से अपना नक्षत्र परिवर्तन कर लिया है। ज्योतिष शास्त्र में बुध को बुद्धि, वाणी, तर्क शक्ति, बातचीत के कौशल (संचार), व्यापार, धन लाभ, मनोरंजन और हास्य-विनोद का स्वामी ग्रह माना गया है। बुध के न केवल राशि परिवर्तन बल्कि नक्षत्र परिवर्तन का भी सभी राशियों पर व्यापक असर होता है। 14 सितंबर से बुध मघा नक्षत्र से निकल कर पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र में गोचर कर रहे हैं। बुध के इस नक्षत्र परिवर्तन से 3 राशियों के जातकों को सबसे अधिक लाभ होने की संभावना है।

Advertisement

बुध के नक्षत्र परिवर्तन का राशियों पर असर

मिथुन राशि

बुध के नक्षत्र परिवर्तन से मिथुन राशि के जातकों की मानसिक स्थिरता बढ़ेगी। व्यापार में वृद्धि होगी, कोई नई और बड़ी डील मिलने से आर्थिक समस्याएं दूर हो सकती हैं। नौकरीपेशा जातकों का कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा। साथ काम करने वालों के साथ संबंध मधुर रहेंगे। कारोबार में नए व्यापारिक संबंध बनेंगे। व्यापार में विस्तार के अवसर मिल सकते हैं। विवाह योग्य जातकों के लिए विवाह के योग बन रहे हैं। परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

ये भी पढ़ें: Numerology: मां लक्ष्मी इन 4 मूलांकों की तारीखों में जन्मे लोगों पर रहती हैं मेहरबान, इनमें कहीं आप भी तो नहीं!

कन्या राशि

बुध के नक्षत्र परिवर्तन से मिथुन राशि के जातक अधिक मेहनती और अनुशासित बनेंगे। स्वभाव में सकारात्मक आएंगे, वाणी में मधुरता बढ़ेगी। आय के नए स्रोत विकसित होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। पदोन्नति के योग बन रहे हैं। कारोबार में नए व्यापारिक भागीदार मिल सकते हैं, जो व्यापार के लिए लाभकारी साबित होगा। परिवार के साथ समय बिताने के अवसर मिलेंगे। लव लाइफ में मधुरता रहेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

Advertisement

तुला राशि

तुला राशि के जातकों की पर्सनालिटी में निखार आएगा। स्वभाव में विनम्रता बढ़ेगी। आपके लिए धन लाभ के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा। कारोबार में लाभ होगा। नए व्यापारिक अवसर मिल सकते हैं। स्टूडेंट जातकों का पढ़ाई में मन लगेगा। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। प्रेम जीवन में रोमांच और उत्साह रहेगा। मित्रों के साथ किसी लंबी टूर पर जा सकते हैं। स्वास्थ्य का भरपूर साथ प्राप्त होगा।

ये भी पढ़ें: Pitru Paksha 2024: सावधान! भूल से भी घर में यहां न लगाएं पूर्वजों और दिवंगतों की फोटो, जानें सही दिशा और स्थान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Budh Gochar 2024Budh Nakshatra Parivartan 2024Grah Gochar 2024
Advertisement
Advertisement