खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बुद्धि के कारक ग्रह के चाल बदलने से इन 5 राशियों की बढ़ेगी मुश्किलें, हो सकती है हानि

Budh Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, एक निश्चित अंतराल के बाद सभी ग्रह राशि और नक्षत्र परिवर्तन करते हैं। 22 अगस्त 2024 को बुध देवता एक बार फिर अपनी चाल बदलेंगे। चलिए जानते हैं बुध के गोचर का नेगेटिव असर किन पांच राशियों के जीवन पर होने वाला है।
05:08 PM Jun 29, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Budh Gochar 2024: वैदिक पंचांग के अनुसार, 22 अगस्त 2024 को बुद्धि के कारक ग्रह यानी बुध देवता अपनी चाल बदलेंगे। बृहस्पतिवार को प्रात: काल 06 बजकर 22 मिनट पर बुध ग्रह कर्क राशि और अश्लेषा नक्षत्र में गोचर करेंगे। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, जब कोई ग्रह एक ही दिन एक समय में राशि और नक्षत्र दोनों बदलता है, तो इसका शुभ और अशुभ प्रभाव सभी 12 राशियों के जीवन पर पड़ता है। हालांकि इस बार बुद्धि के कारक ग्रह के चाल बदलने से पांच राशियों के लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। उन्हें धन हानि हो सकती है। इसके अलावा सेहत पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। चलिए जानते हैं वो 5 राशियां कौन-सी हैं।

Advertisement

वृश्चिक राशि

बुध के गोचर से वृश्चिक राशि के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। नौकरीपेशा लोगों पर उनके सहकर्मी गलत आरोप लगा सकते हैं। व्यवसायियों को कारोबार में धन हानि हो सकती है। दुकान में शॉक सर्किट के कारण आग लग सकती है।

ये भी पढ़ें- इन 5 राशियों की धन-धान्य से भर जाएगी तिजोरी! आषाढ़ में प्रदोष व्रत पर बना महासंयोग

कर्क राशि

नौकरीपेशा लोगों को करियर में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। स्टूडेंट्स का टीचर से विवाद हो सकता है। धन का प्रवाह रुकने की वजह से कारोबारियों को धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है।

Advertisement

धनु राशि

परिवार में लड़ाई-झगड़े हो सकते हैं। मैरिड कपल के बीच दूरियां बढ़ सकती हैं। मन के मुताबिक काम न होने के कारण मानसिक अशांति रह सकती है। यात्रा पर जाने के लिए ये समय सही नहीं है।

मकर राशि

व्यापार में बड़ा घाटा हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों का तबादला हो सकता है। स्टूडेंट्स का सीनियर से विवाद हो सकता है। लाइफ पार्टनर को समय न देने की वजह से रिलेशनशिप में परेशानियां आ सकती हैं।

मीन राशि

व्यापारिक डील पूरी न होने के कारण कारोबारियों को आर्थिक नुकसान हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों की इनकम में कमी आ सकती है, जिससे भविष्य में पैसों की कमी का सामना करना पड़ सकता है। वाहन संभलकर चलाएं, क्योंकि दुर्घटना के योग बन रहे हैं।

ये भी पढ़ें- अगले एक महीने में ये 5 राशियां हो जाएंगी कंगाल! शुक्र-गुरु की चाल बदलने से पहले मंडराया खतरा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
Astro NewsBudh Gochar 2024Budh Nakshatra Parivartan 2024Unlucky Zodiac Signs
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement