खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इन 3 राशियों को रहना होगा बेहद संभलकर, बुध के नक्षत्र परिवर्तन से मंडराया संकट

Budh Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष के एक शुभ ग्रह बुध ने जुलाई माह के शुरू होते ही पुष्य नक्षत्र में प्रवेश कर लिया है। हालांकि उनके इस नक्षत्र परिवर्तन से अधिकांश राशियों पर बेहद पॉजिटिव असर होने के योग हैं, लेकिन 3 राशियों के जातकों को बेहद संभल कर रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, ये तीन राशियां कौन-सी हैं?
09:30 PM Jul 02, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Budh Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष के एक सबसे शुभ ग्रह बुध ने 1 जुलाई, 2024 को पुष्य नक्षत्र में प्रवेश कर लिया है। हालांकि उनके इस नक्षत्र परिवर्तन से अधिकांश राशियों पर बेहद पॉजिटिव असर होने के योग हैं, लेकिन 3 राशियों के जातकों को बेहद संभल कर रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, ये तीन राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

पुष्य नक्षत्र में बुध गोचर का राशियों पर असर

वृषभ राशि

स्टूडेंट्स जातकों के करियर में बाधाएं आ सकती हैं। एग्जाम में अच्छे नंबर न आने से निराशा होगी। रचनात्मकता में कमी आ सकती है। धन प्राप्ति के नए प्रयास असफल हो सकते हैं। व्यापार में धन हानि के योग बन रहे हैं। मैन्यूफैक्चरिंग इंडस्ट्री में प्रोडक्ट की लागत बढ़ने से लाभ का मार्जिन घट सकता है। नौकरीपेशा जातकों के परफॉर्मेंस पर नेगेटिव असर हो सकता है। अधिकारी नाखुश रह सकते हैं। कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है।

कर्क राशि

स्टूडेंट्स जातकों के लिए यह समय उत्तम नहीं है। आलस के कारण प्रोजेक्ट अधूरे रह सकते हैं। मानसिक तनाव बढ़ सकता है। व्यापार और काम-धंधे में जोखिम बढ़ने के योग हैं। कारोबारी यात्राओं से विशेष लाभ होने की संभावना नहीं दिख रही है। कंपनी के स्टाफ नई पॉलिसी से नाखुश हो सकते हैं, जिसका नकारात्मक असर प्रोडक्शन पर पड़ेगा। नौकरीपेशा जातकों को ऑफिस में कलीग का विरोध झेलना पड़ सकता है। अधिकारियों से फटकार मिल सकती है। मानसिक चिंताएं बढ़ेंगी।

वृश्चिक राशि

आय में कमी आने से धन को लेकर आपकी चिंताएं बढ़ सकती हैं। सामाजिक कार्यों पर अत्यधिक खर्च होने की संभावना है। खर्च अधिक बढ़ जाने से आर्थिक प्रबंधन में परेशानी होने के योग हैं। अनुशासन तोड़ने के कारण स्टूडेंट्स जातकों को कॉलेज या संस्थान की ओर से चेतावनी मिल सकती है। आपकी छवि धूमिल हो सकती है। नौकरीपेशा जातकों के लिए यह समय बेहद संभलकर रहने की जरूरत है। विरोधी हावी हो सकते हैं। आय घटने से सामान्य कामकाज पर असर पड़ेगा। स्वास्थ्य समस्याएं परेशान करेंगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें: 72 साल बाद सावन पर बना विलक्षण महासंयोग, शिव कृपा से पूरी होगी भक्त की हर मनोकामना

ये भी पढ़ें: क्या आपकी भी हथेली पर हैं ये रेखाएं, तो सच हो सकता है सरकारी नौकरी पाने का सपना

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Budh Gochar 2024Budh Nakshatra Parivartan 2024Grah Gochar 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement