Budh Gochar: ये 3 राशियां हो जाएं सावधान! बुध के राशि परिवर्तन से हो सकता है आर्थिक नुकसान

Budh Gochar: साल 2024 में बुध देव घर वापसी करने वाले हैं यानी करीब एक साल बाद वो स्वराशि कन्या में गोचर करेंगे। बुध के राशि परिवर्तन का वैसे तो 12 राशियों के जीवन पर प्रभाव पड़ेगा, लेकिन तीन राशियां ऐसी भी हैं, जिन्हें सबसे ज्यादा कष्ट होगा। आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में, जिनका गोल्डन टाइम जल्द ही खत्म होने वाला है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Budh Gochar 2024: बुध ग्रह को वाणी, अर्थव्यवस्था, गणित, व्यापार और शेयर बाजार का कारक यानी दाता माना जाता है। इसी वजह से बुध के राशि परिवर्तन के अलावा नक्षत्र परिवर्तन का भी गहरा प्रभाव प्रत्येक व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है। वैदिक पंचांग के अनुसार, 23 सितंबर 2024 को बुध देव घर वापसी करेंगे। सोमवार को सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर बुध देव अपनी स्वराशि कन्या में गोचर यानी प्रवेश करेंगे।

ज्योतिष शास्त्र की गणना के मुताबिक, बुध ग्रह अपनी स्वराशि कन्या में करीब एक साल बाद प्रवेश करने वाले हैं, जिससे कुछ राशियों के जातकों का भाग्य चमक जाएगा। हालांकि कुछ लोगों के करियर और कारोबार पर नकारात्मक असर भी पड़ेगा। चलिए जानते हैं उन तीन राशियों के बारे में, जिनके लिए बुध की घर वापसी अशुभ रहेगी।

कर्क राशि

बुध ग्रह का गोचर कर्क राशि के लोगों के लिए अलाभकारी साबित हो सकता है। युवाओं के आत्मविश्वास में कमी आएगी। इसके अलावा मन गलत चीजों की तरफ भी आकर्षित हो सकता है, जिसका बुरा प्रभाव परीक्षा पर पड़ेगा। सोची हुई योजनाएं असफल होंगी, जिससे कारोबारियों का मन विचलित रहेगा। जिन लोगों की अभी-अभी शादी हुई है, उन्हें अपने पार्टनर से कोई अशुभ समाचार सुनने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें- इन 3 राशियों की धन-संपत्ति में होगी बढ़ोतरी! कला-रोमांस के कारक ग्रह पलटेंगे किस्मत

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों की आमदनी पर बुध गोचर का नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। धार्मिक कार्यों से जुड़े लोगों के मान सम्मान पर गहरी चोट लग सकती है। इसके अलावा धन हानि के भी प्रबल योग बन रहे हैं। शादीशुदा लोगों के वैवाहिक जीवन में उनकी ही कुछ पुरानी गलतियों के कारण तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। वहीं जिन लोगों का हाल ही में रिश्ता तय हुआ है, उन्हें अशुभ समाचार मिल सकता है।

तुला राशि

बुध ग्रह का राशि परिवर्तन तुला राशि के जातकों के लिए अनुकूल सिद्ध नहीं होगा। भाग्य का साथ न मिलने के कारण कोई अनहोनी घटना घट सकती है। कारोबार के चक्कर में फालतू की भागदौड़ करनी पड़ सकती है, जिसका बुरा असर सेहत पर भी पड़ेगा। जो लोग साझेदारी में काम कर रहे हैं, उन्हें धन हानि होने की पूरी-पूरी संभावना है। ऑफिस में बॉस की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है, जिसके कारण तनाव रहेगा। धार्मिक कार्यक्रम के दौरान पार्टनर से लड़ाई हो सकती है।

ये भी पढ़ें- Shardiya Navratri 2024: 2 या 3 अक्टूबर, कब से शुरू हो रही है शारदीय नवरात्रि? जानें कलश स्थापना का मुहूर्त और पूजन विधि

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :